33 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी मामले का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे

Edited By Vijay, Updated: 17 Nov, 2019 11:07 PM

mastermind of online fraud arrested

राजधानी में बढ़ रहे ऑनलाइन ठगी के मामलों को लेकर अब पुलिस हरकत में आ गई है। शिमला के एक निजी होटल के मालिक से ऑनलाइन ठगी करने वाला मास्टरमाइंड को पुलिस ने ग्वालियर से पकड़ा है। आरोपी की पहचान 22 वर्षीय विज संजय जताव पुत्र रघुवीर सिंह गांव शरमा जिला...

शिमला (ब्यूरो): राजधानी में बढ़ रहे ऑनलाइन ठगी के मामलों को लेकर अब पुलिस हरकत में आ गई है। शिमला के एक निजी होटल के मालिक से ऑनलाइन ठगी करने वाला मास्टरमाइंड को पुलिस ने ग्वालियर से पकड़ा है। आरोपी की पहचान 22 वर्षीय विज संजय जताव पुत्र रघुवीर सिंह गांव शरमा जिला मोरैना ग्वालियर के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपी को ग्वालियर से गिरफ्तार किया है। यह आरोपी काफी समय पहले से पुलिस की राडार में था। पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के लिए काफी प्रयास किए थे लेकिन यह फरार हो जाता था। साइबर सैल की टीम मामले को लेकर कार्रवाई जारी रखते हुए आरोपी को पकड़ कर शिमला लाई है।

साइबर सैल की टीम 11 दिन लगकर पकड़ा आरोपी

जानकारी के अनुसार साइबर सैल की टीम ग्वालियर गई थी, वहां पर टीम ने 11 दिन लगाए और आरोपी को पकडऩे के लिए सबूत जुटाए। जैसे ही टीम को पता चला कि आरोपी यहां पर रह रहा है तो टीम ने रेड डाली और आरोपी को वहां से उठाकर शिमला लाई। पुलिस की आरोपी से पूछताछ जारी है। पुलिस को इसके पीछे कई और बड़े मास्टरमाइंड होने की आशंका है। इसका खुलासा तो पुलिस द्वारा की जा रही पूछताछ के बाद ही चल पाएगा।

मार्च माह में सामने आया था मामला

बता दें कि ठगी का यह मामला मार्च माह में सामने आया था। होटल के मालिक गोपाल अग्रवाल ने 15 मार्च, 2019 को पुलिस को शिकायत दी थी कि शातिरों ने उनके और परिजनों के खाते से 33 लाख रुपए निकाले हैं। पुलिस ने इस संबंध में जांच के बाद उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक युवक को गिरफ्तार भी किया था। जांच में सामने आया कि इस युवक के खाते में होटल मालिक के खातों से करीब 11 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए हैं लेकिन यहां पर सवाल यह था कि बाकी राशि कहां गई, इसका कोई अता-पता नहीं चल पाया। तभी पुलिस ने मामले में कार्रवाई जारी रखते हुए आरोपी को पकड़ लिया है। पुलिस जल्द ही इसे कोर्ट में पेश करेगी।

सिम बदलकर की गई ठगी

पुलिस की जांच में सामने आया कि ठगी की वारदात बैंक खातों से जुड़े मोबाइल नंबर के बदलने के बाद की गई। बताया जा रहा है कि ठगी करने के लिए शातिरों ने डुप्लीकेट सिम खरीदी। इसके बाद होटल मालिक के बैंक खातों से पैसे निकाले गए। माना जा रहा है कि ठगी के इस खेल में कई लोग शामिल हैं।

क्या बोले एएसपी शिमला

एएसपी शिमला अभिषेक ने बताया कि ऑनलाइन ठगी के मामले में साइबर सैल की टीम ने एक आरोपी को पकड़ लिया है। इस आरोपी को ग्वालियर से दबोचा है। आरोपी से पूछताछ जारी है। जल्द ही इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। आखिर ठगी किस तरीके से की गई है तथा इसके पीछे और किसका हाथ है, इसका पता आरोपी से की जा रही पूछताछ के बाद ही चल पाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!