ऊना में बारिश का कहर : कहीं घरों व दुकानों में घुसा पानी तो कहीं सड़कों को पहुंचा नुक्सान

Edited By Vijay, Updated: 31 Jul, 2022 10:39 PM

heavy rain in una

जिला भर में रविवार को जमकर मेघ बरसे। अनेक स्थानों पर जहां बारिश का पानी घुस गया, वहीं पानी निकालने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों को भी बुलाना पड़ा। बारिश ने आज अनेक स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में भी खूब खलल डाला। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना...

ऊना (मनोहर): जिला भर में रविवार को जमकर मेघ बरसे। अनेक स्थानों पर जहां बारिश का पानी घुस गया, वहीं पानी निकालने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों को भी बुलाना पड़ा। बारिश ने आज अनेक स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में भी खूब खलल डाला। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गगरेट कस्बे के भरवाईं रोड पर बरसाती पानी की उचित निकासी न होने से पानी कई दुकानों व रिहायशी घरों में घुस गया जिससे उन्हें नुक्सान उठाना पड़ा है। कुठेड़ा जसवालां में भी बरसाती पानी कई रिहायशी घरों में घुस जाने से लोगों का नुक्सान हुआ है। तहसीलदार रोहित कंवर ने बताया कि क्षेत्र में हुई भारी बरसात के बाद पटवारियों से क्षेत्र में हुए नुक्सान की रिपोर्ट तलब की गई है। हालांकि भारी बरसात से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
PunjabKesari

खेल छात्रावास की दीवार गिरी, परिसर में भरा पानी
बारिश से इंदिरा स्टेडियम ऊना में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के छात्रावास के पिछली तरफ की चारदीवारी की करीब 25 फुट की दीवार गिर गई। बाकी की दीवार में दरारें आ गई हैं और वह दीवार कभी भी गिर सकती है। जिस समय बारिश हो रही थी उस समय छात्रावास के पिछली तरफ कोई नहीं था अन्यथा हादसा भी हो सकता था। खेल छात्रावास को जाने वाला रास्ता पूरी तरह से पानी से भर गया। यहां बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण खिलाड़ियों को दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। हालांकि इससे पहले स्टेडियम से भी बारिश का पानी खेल छात्रावास में आ जाता था लेकिन अब गेट को ऊंचा कर दिया गया है जिससे ग्राऊंड का पानी अब यहां नहीं पहुंच रहा है। खेल छात्रावास ऊना के इंचार्ज प्रिंस पठानिया ने कहा कि इस खेल छात्रावास में 4 खेलों कुश्ती, वालीबाल, हॉकी व जूडो के करीब 50 विद्यार्थी हैं। आज बारिश के कारण खेल छात्रावास की दीवार का कुछ हिस्सा गिर गया है। बाकी की दीवार गिरने की भी आशंका बनी हुई है। उन्होंने माना कि मेन गेट से खेल छात्रावास तक बरसाती पानी खड़ा होने के कारण खिलाड़ियों को मुश्किलें हो रही हैं।
PunjabKesari

अस्थायी मार्ग बहने से यातायात बाधि
भारी बारिश के कारण दौलतपुर चौक-ऊना सड़क मार्ग पर पड़ती बरसाती खड्डों में निर्माणाधीन पुलों के समीप बनाए गए अस्थायी मार्ग बह जाने से इस सड़क पर यातायात बाधित हो गया। बरसात के चलते लाखों रुपए की निजी संपत्ति बर्बाद हो गई तो कई घरों में बरसात का पानी घुस जाने से लोगों को नुक्सान हुआ है। शनिवार देर सायं गगरेट-ऊना मार्ग पर मवा सिंधियां खड्ड में बना अस्थायी रोड बह जाने से यातायात बाधित हुआ तो रविवार सुबह हुई तेज बारिश से संघनई खड्ड में निर्माणाधीन पुल के समीप बना अस्थायी मार्ग बह जाने से गगरेट-दौलतपुर चौक मार्ग पर भी यातायात बाधित हो गया। इसके चलते वाहनों को लंबा सफर तय कर वाया मुबारिकपुर होकर आना-जाना पड़ा।
PunjabKesari

अंबोटा में रिटेनिंग वाल धंसने से लाखों का नुक्सान
अंबोटा गांव में भारी बरसात के चलते अमित सूद के मकान के समीप लगी रिटेनिंग वाल धंस गई जिससे उसे लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है तो पशुशालाएं व मकान भी आंशिक रूप से बरसात के चलते प्रभावित हुए हैं। अंबोटा-शिवबाड़ी मार्ग पर बरसाती नाले का बहाव पलट जाने से पानी रिहायशी घरों में घुस गया जिससे लोगों को नुक्सान उठाना पड़ा है। गगरेट कस्बे के ऊना रोड पर बरसाती नाले का बहाव बदल जाने से बरसाती पानी सड़क पर आ गया। इससे गगरेट-ऊना मार्ग गाद व पत्थरों से भर गया जिसे बाद में लोक निर्माण विभाग ने साफ करवाया। 

खड्ड का पानी घुसने से गिर सकते हैं मकान
उधर, गांव बहडाला में संतोख सिंह के घर में भी बारिश का पानी घुस गया। इस कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। संतोख सिंह ने बताया कि पहले खड्ड का पानी पुल को जाता था लेकिन आगे शायद पानी की निकासी नहीं हो रही है जिस कारण पानी उनके घर में घुस गया। उन्होंने कहा कि उनके मकान कभी भी गिर सकते हैं। बारिश के पानी की समस्या का शीघ्र समाधान किया जाए। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!