शमशी में वन मंत्री की अध्यक्षता में सजा जनमंच, 78 में 62 शिकायतों का मौके पर निपटारा

Edited By Vijay, Updated: 08 Sep, 2019 05:25 PM

govind singh thakur

कुल्लू जिला के शमशी में 14वें जनमंच का आयोजन किया गया, जिसमें वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर और पूर्व सांसद महेश्वर सिंह भी इस मौके पर मौजूद रहे।

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला के शमशी में 14वें जनमंच का आयोजन किया गया, जिसमें वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर और पूर्व सांसद महेश्वर सिंह भी इस मौके पर मौजूद रहे। जनमंच में सभी विभागों से संबंधित 78 शिकायतें मंत्री के सामने प्रस्तुत की गईं, जिनमें से 62 शिकायतों का मौके पर निपटारा किया गया। अधिकतर शिकायतें बिजली, पेयजल, राजस्व, सड़क व यातायात से संबंधित थीं।
PunjabKesari, Janmanch Image

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के शमशी में आयोजित जनमंच में करीब 2 हजार लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि जनमंच का कार्यक्रम सफल रहा। उन्होंने कहा कि प्री-जनमंच के आयोजन में करीब 78 शिकायतें आई थीं, जिनमें से 62 शिकायतों का मौके पर निवारण किया गया। उन्होंने कहा कि जनमंच में कुछ डिमांड भी आई हैं जिन्हें सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस जनमंच में 138 नई शिकायतें आई हैं, जिनका आगामी जनमंच में समाधान किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा जिला प्रशासन की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि इस जनमंच में 326  लोगों की स्वास्थ्य जांच भी की गई।
PunjabKesari, Janmanch Image

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजैक्ट गृहणी स्वास्थ्य योजना के तहत 183 महिलाओं को मुफ्त गैस सिलैंडर उपलब्ध करवाए और बेटी है अनमोल योजना के तहत 8 बेटियों को 10-10 हजार रुपए की एफडी वितरित की गईं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कन्यदान योजना के तहत 2 महिलाओं को 30-30 हजार रुपए के चैक दिए गए।
PunjabKesari, Janmanch Image

उन्होंने कहा कि जनमंच में जितनी शिकायतें पेंडिंग रह गई हैं, उनके लिए अधिकारियों को कर्मचारियों को समय पर समाधान के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का जनमंच कार्यक्रम लोगों के लिए  वरदान साबित हो रहा है और लोगों की शिकायतों का मौके पर निवारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस जनमंच कार्यक्रम की मुख्यमंत्री खुद समीक्षा कर रहे हैं ताकि लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।
PunjabKesari, Janmanch Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!