DYFI और SFI ने घेरा मेयर ऑफिस, मांग पूरी न होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

Edited By Vijay, Updated: 06 Feb, 2020 05:13 PM

dyfi and sfi seige the mayor office

समरहिल चौक में भगत सिंह और स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगाने को लेकर सियासत गरमा गई है। बुधवार को जहां एबीवीपी ने नगर निगम की महापौर का घेराव कर जल्द स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगाने और समरहिल चौक का नाम स्वामी विवेकानंद चौक रखने की मांग की है, वहीं...

शिमला (तिलक राज): समरहिल चौक में भगत सिंह और स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगाने को लेकर सियासत गरमा गई है। बुधवार को जहां एबीवीपी ने नगर निगम की महापौर का घेराव कर जल्द स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगाने और समरहिल चौक का नाम स्वामी विवेकानंद चौक रखने की मांग की है, वहीं वीरवार को नौजवान जनवादी सभा (डीवाईएफआई) और एसएफआई ने नगर निगम के महापौर कार्यालय में जाकर महापौर का घेराव किया और नारेबाजी भी की। इस दौरान उन्होंने 23 मार्च तक भगत सिंह की मूर्ति लगाने का अल्टीमेटम दिया। यदि नगर निगम इन दिनों के बीच में भगत सिंह और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा नहीं लगता है तो नगर निगम कार्यालय में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।
PunjabKesari, Protest Image

अखिल भारतीय जनवादी नौजवान सभा के सचिव चंद्रकांत ने कहा कि पिछले कई वर्षों से समरहिल चौक पर भगत सिंह की मूर्ति लगाने की बात कर रहे हैं। 2015 में मूर्ति लगाने के लिए 9 लाख की राशि का प्रावधान भी किया गया है लेकिन नगर निगम मूर्ति लगाने को लेकर आनाकानी कर रहा है। बीते माह भी नगर निगम की महापौर को ज्ञापन सौंपा गया था और उन्होंने जल्द मूर्ति लगाने का आश्वसन दिया था।
PunjabKesari, Protest Image

उन्होंने कहा कि मूर्ति लगाने के लिए एबीवीपी राजनीति कर रही है लेकिन दोनों ही नेताओं की मूर्तियां चौक पर लगाई जानी चाहिए और इस चौक का नाम नहीं बदला जाना चाहिए। वहीं इस दौरान उन्होंने नगर निगम को चेतवानी देते हुए कहा कि 23 मार्च तक मूर्ति नहीं लगाई जाती है तो नगर निगम कार्यालय में ही धरना दिया जाएगा।
PunjabKesari, DYFI Secretary Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!