कोरोना वायरस : 52 लोगों ने पुलिस को बताई अपनी पहचान

Edited By prashant sharma, Updated: 06 Apr, 2020 04:15 PM

corona virus 52 people revealed their identity to the police

कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। शासन और प्रशासन इस संकट से उबरने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा भी की गई है। शासन और प्रशासन कोरोना संदिग्धों, कोरोना प्रभावितों पर नजर रखे हुए है। इस बीच हिमाचल प्रदेश...

शिमला(योगराज) : कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। शासन और प्रशासन इस संकट से उबरने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा भी की गई है। शासन और प्रशासन कोरोना संदिग्धों, कोरोना प्रभावितों पर नजर रखे हुए है। इस बीच हिमाचल प्रदेश में करीब 52 लोगों ने पुलिस को अपनी पहचान बताई है। ये सभी लोग दूसरे राज्यों से हिमाचल प्रदेश आए थे। हालांकि अब तक इन लोगों के संबंध में अब तक पूरी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

12 तबलीगी जमात के लोगों ने निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने की जानकारी दी
देश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों द्वारा दूसरे के मुंह पर थूकने की वारदातें सामने आ रही हैं। हिमाचल में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यह जानकारी देते हुए हिमाचल पुलिस के DGP एसआर मरड़ी ने चेतावनी दी है कि अगर कोई कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति दूसरे के मुंह पर थूकता है तो उसके खिलाफ हत्या के प्रयास (धारा 307) का मामला दर्ज किया जाएगा। साथ ही अगर दूसरे व्यक्ति को कोरोना वायरस होता है और उसकी मौत होती है तो हत्या (302) का मामला दर्ज किया जाएगा। बताया जा रहा है कि एसआर मरडी ने बीते रोज तबलीगी जमात के लोगों और अन्य लोगों जो अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छुपा रहे थे उनको दी गई चेतावनी का असर देखने को मिला है। चेतावनी के बाद 12 तबलीगी जमात के लोगों ने निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने की जानकारी दी है जबकि इनके संपर्क में आए 52 अन्य तबलीगी जमात के लोगों को भी पुलिस ने क्वॉरेंटाइन किया है। डीजीपी एसआर मरडी ने कहा है कि कोरोना पॉजिटिव पेशेंट के थूकने का एक मामला हिमाचल प्रदेश में सामने आया है।

जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने ऐसा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ धारा 302 और 307 के तहत मामले दर्ज करने का फैसला लिया है अगर कोरोना संक्रमित थूकने वाले व्यक्ति ने कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित होता है तो उसके खिलाफ धारा 307 हत्या का प्रयास और अगर व्यक्ति की मौत हो जाती है तो धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। बीते रोज जो तीन पॉजिटिव तबलीगी जमात के लोग नालागढ़ में सामने आए हैं उनकी ट्रेवल हिस्ट्री का पता भी लगा लिया है वे लोग 18 मार्च को दिल्ली से एचआरटीसी की बस 4 बजे और साढ़े 9: 30 बाजट चलने वाली बसों में नालागढ़ पहुंचे थे। इसलिए जो लोग उस दिन उस बस में सफर कर रहे थे वह खुद को क्वारंटीन करे।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!