आईटीआई शाहपुर में 4 को होगा कैंपस साक्षात्कार

Edited By Jinesh Kumar, Updated: 02 Dec, 2020 12:26 PM

campus interview will be held on 4th in iti shahpur

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 4 दिसम्बर को यशस्वी अकैडमी फॉर स्किल्स 3 अलग-अलग कंपनियों के लिए नैप्स कार्यक्रम के तहत कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से लगभग 170 युवकों को अप्रेंटशिप प्रशिक्षण के लिए चयनित करेगी। चयनित होने पर इन्हें कंपनियों की...

धर्मशाला (ब्यूरो): औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 4 दिसम्बर को यशस्वी अकैडमी फॉर स्किल्स 3 अलग-अलग कंपनियों के लिए नैप्स कार्यक्रम के तहत कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से लगभग 170 युवकों को अप्रेंटशिप प्रशिक्षण के लिए चयनित करेगी। चयनित होने पर इन्हें कंपनियों की ओर से मासिक वजीफे के अलावा कैंटीन, यूनिफार्म और ट्रेनिंग सुविधा नि:शुल्क रहेगी। साथ ही कंपनियां इन्हें प्रशिक्षण के दौरान नियमानुसार छुट्टियां भी देंगी। संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट ऑफिसर अभिषेक बगवान ने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में 10वीं व 12वीं पास के अलावा, फिटर, इलैक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, टर्नर व इलैक्ट्रॉनिक मैकेनिक कोर्स में आईटीआई पास और इलैक्ट्रिकल व मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 2018 से 2020 में 3 वर्षीय डिप्लोमा पास वे युवा भाग ले सकते हैं, जिनकी उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच हो। प्रशिक्षण के बाद इन्हें भारत सरकार द्वारा जारी प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बद्दी की एफडीसी फार्मा 10वीं और 12वीं पास युवाओं को चयनित होने पर 8500 रुपए मासिक वजीफा और डबल ओवरटाइम तथा आईटीआई पास युवाओं को 9500 रुपए और डबल ओवर टाइम देगी। इसके अलावा बद्दी की ही क्रॉन्पटन ग्रीव्स कंपनी आईटीआई पास युवाओं को 8500 रुपए और डबल ओवरटाइम देगी। उन्होंने बताया कि मोहाली की स्वराज इंजन कंपनी 3 वर्षीय डिप्लोमा पास युवाओं को 9500 रुपए और ओवर टाइम देगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ईं. तरुण कुमार ने बताया कि नैप्स कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। इस कार्यक्रम के तहत युवाओं को कुशल कारीगर बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले इच्छुक युवा 4 दिसम्बर को अपने सभी दस्तावेजों के साथ 10 बजे संस्थान में पहुंच सकते हैं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!