केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनाई जीरो टॉलरैंस की नीति : अनुराग

Edited By Vijay, Updated: 08 Oct, 2019 10:45 PM

anurag thakur

केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरैंस की नीति को अपनाया है। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग की तरफ से इस दिशा में अच्छी शुरूआत की गई है।

शिमला: केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरैंस की नीति को अपनाया है। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग की तरफ से इस दिशा में अच्छी शुरूआत की गई है। उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि आयकर विभाग की तरफ से एनईएसी की स्थापना व फेसलैस असैसमैंट सेवा की शुरुआत को भ्रष्टाचार के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीरो टॉलरैंस नीति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि करदाताओं को बेहतर सुविधा देने, उनकी शिकायतों को कम करने के साथ-साथ डिजिटल इंडिया के विजन को साकार करने और इज ऑफ  डूइंग बिजनैस को बढ़ावा देने में फेसलैस असैसमैंट सेवा की अहम भूमिका रहने वाली है। उन्होंने कहा कि नई प्रक्रिया पारदर्शी है, जिससे आयकर अधिकारी सीधे किसी भी करदाता से कोई पूछताछ नहीं कर सकेगा। वहीं करदाता भी सीधे तौर पर किसी भी अधिकारी से नहीं मिलेगा।

दशहरे पर लें स्वस्थ समाज के निर्माण की शपथ

उन्होंने दशहरे के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए लोगों से स्वस्थ समाज के निर्माण की शपथ लेने का आह्वान किया है। उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि विजयदशमी का त्यौहार अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की जीत है, जो हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाती है। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने असत्य पर सत्य की जीत के लिए बुराइयों का दमन किया। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमें स्वच्छता अभियान को सिरे चढ़ाने में मदद करनी चाहिए, क्योंकि स्वच्छ भारत ही स्वस्थ भारत का निर्माण कर सकता है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!