कांगड़ा व ऊना में 2 बड़ी वारदात, बुजुर्ग दंपति काे लहूलहुान कर व मां-बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट

Edited By Vijay, Updated: 26 Mar, 2023 06:46 PM

two major robberies in kangra and una

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा व ऊना जिला में देर रात लूटपाट की 2 बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना में बुजुर्ग दंपित को लहूलुहान कर बदमाश गहने व नकदी लेकर फरार हो गए। वहीं दूसरी घटना में 4 नकाबपोश लुटेरों ने मां-बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट को अंजाम दिया।

चिंतपूर्णी/ऊना (सुनील/विशाल): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा व ऊना जिला में देर रात लूटपाट की 2 बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना में बुजुर्ग दंपित को लहूलुहान कर बदमाश गहने व नकदी लेकर फरार हो गए। वहीं दूसरी घटना में 4 नकाबपोश लुटेरों ने मां-बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट को अंजाम दिया। देहरा व ऊना पुलिस द्वारा दोनों मामलों में कार्रवाई अमल में ला रही है। 
PunjabKesari

जौड़बड़ में बुजुर्ग दंपति को लहूलुहान कर गहने व नकदी ले उड़े 4 लोग
पहले मामले जिला कांगड़ा के थाना देहरा के अंतर्गत जौड़बड़ में शनिवार रात 2 बजे  के करीब तीर्थ राम और उसकी पत्नी ऊषा देवी घर में सो रहे थे। इस दौरान 4 लोग लोहे की रॉड से खिड़की को तोड़कर घर के अंदर दाखिल हुए और दंपति पर डंडे से हमला कर लहूलुहान कर दिया और अलमारी की चाबी मांगने लगे। उन्होंने महिला की 2 अंगूठियां, सोने की चेन और कान की बालियां छीन लीं। इसके बाद अलमारियां, ट्रंक और लकड़ी की अलमारी की तालाशी ली, जिसमें सोने व चांदी के गहने और घर में रखी नकदी जोकि 1 लाख के करीब बताई जा रही है, लेकर फरार हो गए। चोरों ने 2 लोहे के ट्रंक बाहर गेट के पास खंगाले। गहनों की कीमत 6 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। लूटपाट को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। वहीं दूसरी मंजिल पर रह रहे किराएदारों का भी बाहर से दरवाजा बंद कर गए। बुजुर्ग व उनकी पत्नी रात भर लहूलुहान अंदर ही तड़पते रहे। 
PunjabKesari

किराएदारों ने पड़ोसियों को आवाज लगाकर खुलवाए दरवाजे
जब सुबह किराएदारों ने देखा कि बाहर से दरवाजा बंद है तो उन्होंने खिड़की से आवाज लगाकर पड़ोसियों बुलाया और दरवाजा खुलवाया। मकान मालिकों का दरवाजा भी बाहर से बंद पड़ा देख उन्होंने दरवाजा खोला तो बुजुर्ग दंपति घायल अवस्था में बिस्तर पर पड़ा हुआ था। इसकी सूचना तुरंत पुलिस थाना देहरा को दी गई। सूचना मिलने पर एसएचओ संदीप पठानिया दलबल सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है जिसमें 2 बजे के करीब 4 मोटरसाइकिल एक साथ और उसके बाद एक कार निकलती नजर आ रही है। लुटेरे दोनों बुजुर्गों का मोबाइल अपने साथ ले गए थे। एक मोबाइल जौड़बड़-दौलतपुर रोड पर सड़क के किनारे पुलिस ने बरामद कर लिया है। डीएसपी देहरा विशाल वर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खांगली जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
PunjabKesari

बहडाला में 4 नकाबपोश लुटरों ने मां-बेटी को बंधक बनाकर लूटा
दूसरे मामले में ऊना जिला के बहडाला में मां-बेटी को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। जानकारी के अनुसार बहडाला की गोकुलधाम कालोनी में नीलम कुमारी अपनी बेटी के साथ रहती है। देर रात वह लगभग 10 बजे सो गई थी और लगभग 12 बजे उनके घर का दरवाजा तोड़कर 4 नकाबपोश लोग अंदर घुस आए। उन्होंने स्वयं को पुलिस कर्मी बताया और घर में चिट्टा होने की सूचना होने की बात कही। कहा कि वह तलाशी लेने आए हैं। इस दौरान जब महिला ने पड़ोसियों को कॉल करने के लिए फोन उठाया तो उसके हाथ पर डंडा मारा। दोनों के गहने उतरवा लिए और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया।

मां-बेटी को जान से मारने की दी धमकियां 
इस दौरान उन्होंने घर की एलईडी स्क्रीन और सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए और मां-बेटी को जान से मारने की धमकियां भी दीं। लगभग अढ़ाई बजे तक आरोपी घर में रहे और उसके बाद वह वहां से निकल गए। इसके बाद मां-बेटी ने पड़ोसियों को आवाजें लगाईं जिसके बाद पड़ोसियों ने आकर उन्हें कमरे से निकाला तथा मामले की सूचना पुलिस को दी। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और विभिन्न जगहों की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!