सुंदरनगर के डैहर में जलेब के साथ श्री शीतला माता मेला शुरू

Edited By Vijay, Updated: 22 May, 2022 11:21 PM

shri sheetla mata fair started

सुंदरनगर उपमंडल के डैहर में जिला स्तरीय श्री शीतला माता मेला जलेब के साथ शुरू हो गया। 2 वर्ष के उपरांत हो रहे मेले में इस बार एक दर्जन देवी-देवताओं की जलेब की अगुवाई विधायक राकेश जम्वाल ने की। विधायक राकेश जम्वाल ने देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने...

सुंदरनगर (ब्यूरो): सुंदरनगर उपमंडल के डैहर में जिला स्तरीय श्री शीतला माता मेला जलेब के साथ शुरू हो गया। 2 वर्ष के उपरांत हो रहे मेले में इस बार एक दर्जन देवी-देवताओं की जलेब की अगुवाई विधायक राकेश जम्वाल ने की। विधायक राकेश जम्वाल ने देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने के उपरांत कहा कि मेले हमारी प्रचारी सांस्कृतिक की धरोहर हैं और इनके संरक्षण के लिए उचित प्रयास किए जाएंगे। मेले के कारदार मंच के प्रधान नरेंद्र सोनी ने कहा कि मेले में देव हरसंग जी महाराज सोलन, शिव देवगन, मनधोर देवता, कंदार बाला टीका व थुनाग नरायणगढ़ माहुनाग सहित एक दर्जन से अधिक देवी-देवता शामिल हुए। 
PunjabKesari, Procession Image

मेले व त्यौहार हमारी संस्कृति के परिचायक 
मेले के उद्घाटन अवसर पर विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि हिमाचल अपनी समृद्ध विरासत के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति का परिचायक हैं। इस प्रकार के आयाजनों से जहां हम सब लोग मिलकर देवी-देवताओं के दर्शन करते हैं, वहीं आपस में मिलजुल कर भाईचारा का संदेश देते हैं। बिलासपुर जिले के लोग भी हमारे डैहर बाजार में आते हैं। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से हमारे क्षेत्र में क्या अच्छा हो सके, इसके लिए हम प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर के मेले के दौरान 200 देवी-देवता आए और लोगों ने आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने केंद्र सरकार पैट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलैंडर के दाम कम करने के निर्णय का स्वागत किया।
PunjabKesari, MLA Rakesh Jamwal Image

ये रहे मौके पर मौजूद 
इससे पहले पंचायत प्रधान कुसुम सोनी और उपप्रधान राकेश धीमान ने विधायक का स्वागत किया और कार्यक्रम की जानकारी दी। इस दौरान रंग-बिरंगी पगड़ियों में आयोजक पंचायत प्रधान कुसुम सोनी, उपप्रधान राकेश धीमान व प्रतिनिधि, श्री शीतला माता देवता कमेटी कारदार मंच के प्रधान नरेंद्र सोनी और पदाधिकारी तथा भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, जिला परिषद सदस्य कर्म चंद चोपड़ा, घनश्याम वर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष बैरागी राम, व्यापार मंडल प्रधान डैहर मनोहर लाल, गौसदन के प्रधान मस्त राम धीमान, प्रधान कागू, रोशन, उपप्रधान अजय कुमार, रमेश वर्मा, कै. रोशन वर्मा, लेखराज भारद्वाज, सुरेश समर, राकेश, मनीष व सरोज भी मौजूद रहे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!