एक महीने पहले लापता युवक का BSL नहर में मिला शव, परिजनों ने लगाए थे ये आरोप(Video)

Edited By Ekta, Updated: 28 Jul, 2019 10:54 AM

दरनगर की बीएसएल खूनी नहर से शव मिलने का सिलसिला लगातर जारी है। ताजा घटनाक्रम में शनिवार सुबह सुंदरनगर पुलिस को बीएसएल जलाशय पर स्थित शीशमहल में तैनात बीबीएमबी कर्मचारियों ने नहर में शव को तैरते हुए दिखने की सूचना दी। इस पर सुंदरनगर पुलिस टीम ने मौके...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर की बीएसएल खूनी नहर से शव मिलने का सिलसिला लगातर जारी है। ताजा घटनाक्रम में शनिवार सुबह सुंदरनगर पुलिस को बीएसएल जलाशय पर स्थित शीशमहल में तैनात बीबीएमबी कर्मचारियों ने नहर में शव को तैरते हुए दिखने की सूचना दी। इस पर सुंदरनगर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को नहर से बाहर निकाला। पुलिस द्वारा शव की शिनाख्त को लेकर एक माह पूर्व नहर में कूदे युवक को लेकर परिजनों को सूचना दी गई। इस पर लापता युवक के परिजनों ने सुंदरनगर पुलिस थाना में शव की शिनाख्त की गई। 

शव का पोस्टमार्टम लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने कहा कि बीएसएल नहर से बरामद शव की पहचान मोहित कुमार(20 वर्ष) पुत्र राज कुमार के रूप में हो गई है। उन्होंने कहा कि युवक के शव की पोस्टमार्टम व फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु के असली कारणों का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 34 व एट्रोसिटी एक्ट में एफआईआर दर्ज है, जिसमें जांच जारी है।

27 जून देर रात एक युवक कंट्रोल गेट के पास आया औऱ अपना अपना सामान का बैग व जूते कच्ची सड़क पर छोड़कर नहर में कूद गया था। प्रत्यदर्शियों के अनुसार नहर में कूदने के उपरांत युवक अपने आप को बचाने को लेकर छटपटाता रहा,लेकिन मौके पर अंधेरा व बहाव तेज होने के कारण मौके पर मौजूद लोग उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर पुलिस थाना की टीम हेड कांस्टेबल ललित कुमार की अगवाई में मौका पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी थी। मौके पर पुलिस को युवक का एक बैग व जूते मिले थे।

इसके अलावा बैग में तौलिया, निजी वस्त्र, पर्स,आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड व एटीएम कार्ड प्राप्त हुआ। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार बैग में मिले दस्तावेजों के अनुसार युवक की शिनाख्त मोहित कुमार पुत्र राज कुमार, निवासी एसएल-2/226,डाकघर सलापड़ कालौनी, तहसील सुंदरनगर, जिला मंडी के रूप में हुई थी। पुलिस व स्थानीय प्रशासन द्वारा लापता युवक को तलाश के लिए बीएसएल जलाशय में कई बार सर्च ऑपरेशन भी चलाया था। लेकिन युवक का शव बरामद नहीं हो पाया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!