कुल्‍लू पुलिस ने चरस तस्‍करी के दो आरोपितों से जब्त की 20 लाख 50 हजार रुपए की संपत्ति

Edited By Simpy Khanna, Updated: 22 Jan, 2020 01:25 PM

kullu police seized property worth 20 lakh

कुल्लू पुलिस ने एनडीपीएस मामले में चरस तस्‍करी के दो आरोपितों की 20 लाख 50 हजार की संपत्ति जब्‍त कर ली है। बीती 27 दिसंवर को थाना कुल्लू की टीम को गुप्त सूचना मिली कि जवानीरोपा में एक महिला शीला देवी निवासी न्यूली तहसील व जिला कुल्लू चोरी छिपे चरस...

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू पुलिस ने एनडीपीएस मामले में चरस तस्‍करी के दो आरोपितों की 20 लाख 50 हजार की संपत्ति जब्‍त कर ली है। बीती 27 दिसंवर को थाना कुल्लू की टीम को गुप्त सूचना मिली कि जवानीरोपा में एक महिला शीला देवी निवासी न्यूली तहसील व जिला कुल्लू चोरी छिपे चरस बेचने का कारोबार कर रही है। जिस पर थाना कुल्लू की टीम ने उस महिला के किराये पर लिए कमरे में रेड की और महिला के सूटकेस से 425 ग्राम चरस बरामद हुई, जिस पर महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया।

पूछताछ में महिला ने बताया उसे चरस की रेगुलर सप्लाई आरोपित 40 वर्षीय ईश्वर निवासी लारन, बबेली तहसील व जिला कुल्लू करता है। उक्‍त आरोपित को भी इसी मुकदमे में गिरफ्तार किया गया था। आरोपित महिला ने बताया पहले वह शराब बेचने का कारोबार करती थी जिसमें इसको पुलिस ने पकड़ा था तथा उसमें 5000 फाइन एईटीसी कुल्लू से हुआ था। इसके बाद चार साल से चरस का कारोबार कर रही है। इसके अतिरिक्त कोई दूसरा काम नहीं करती है। मुकदमे में छानबीन आगे बढ़ाते हुए आरोपित शीला की फाइनेंशियल इन्वेस्टीगेशन की गई तो उसके बैंक अकाउंट्स में करीब10 लाख रुपए की राशि पाई गई जो किसी भी प्रकार से इसकी आय के अनुरूप नहीं है, जिसको फ़्रीज कर दिया गया है।

दूसरे मामले में आरोपित चेतराम पुत्र कालूराम निवासी बिहानी जंजैहली जिला मंडी के खिलाफ 4 नवंबर 2019 को एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना आनी जिला कुल्लू में मामला दर्ज हुआ था। 4 किलो 36 ग्राम चरस आरोपित से बरामद की गई थी। आरोपित चेतराम अपने परिवार के साथ रहता है और आरोपी के पास किसी भी प्रकार का व्यवसाय और कोई नियमित आय का साधन नहीं है। दो वर्ष पहले तक आरोपित ट्रक ड्राइवर का काम करता था। इसके बावजूद आरोपित ने दो साल पहले एक कमर्शियल व्हीकल टाटा 407 खरीदा, जिसकी कीमत 10,50,000 रुपए है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!