राहुल गांधी हैलीकॉप्टर से शिमला पहुंचे, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की तबीयत बिगड़ी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 21 Sep, 2024 06:55 PM

hp top ten

पर्यावरणविद् सोनम वांगचुक की हिमालय संरक्षण और लद्दाख में लोकतंत्र की बहाली की मांग को लेकर चल रही पदयात्रा शनिवार को मंडी पहुंची। विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी शिमला पहुंच गए हैं।

शिमला (ब्यूरो): पर्यावरणविद् सोनम वांगचुक की हिमालय संरक्षण और लद्दाख में लोकतंत्र की बहाली की मांग को लेकर चल रही पदयात्रा शनिवार को मंडी पहुंची। विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी शिमला पहुंच गए हैं। धर्मपुर की सिद्धपुर पंचायत के छोटे से कस्बे जोह में शनिवार सुबह हुए भीषण अग्निकांड में तीन दुकानें जलकर राख हो गईं। पंडोह के साथ लगते डयोड के पास निर्माणाधीन टनल के ऊपर धंसे हिस्से के बाद बने गड्ढे को भरने के लिए अभी तीन दिन तक पत्थर के 60 टिप्पर और कंकरीट के 15 टीएम (ट्रांजिट मिक्सर) डाले जा चुके हैं।

सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के भुंगरनी में एक व्यक्ति ने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। टीसीपी के विरोध में एक बार फिर बैजनाथ की प्रभावित पंचायतों के बाशिंदों ने एसडीएम परिसर का रुख किया है। धर्मशाला में बस स्टैंड के समीप शनिवार को एक सड़क हादसा पेश आया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की शनिवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई। संजौली मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर विवाद ने पूरे प्रदेश में तनाव का माहौल पैदा कर दिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमालय का पर्यावरण बेहद नाजुक, विकास के नाम पर न करें पहाड़ों की तबाही : सोनम वांगचुक
पर्यावरणविद् सोनम वांगचुक की हिमालय संरक्षण और लद्दाख में लोकतंत्र की बहाली की मांग को लेकर चल रही पदयात्रा शनिवार को मंडी पहुंची। इस यात्रा का स्थानीय संगठनों ने जोरदार स्वागत किया। सोनम वांगचुक ने बताया कि हिमालय पर्यावरण के नजरिए से नाजुक है, इसका संरक्षण कैसे होना चाहिए इसके लिए सरकार के साथ-साथ लोगों को जागरूक होना आवश्यक है।

राहुल गांधी हैलीकॉप्टर से शिमला पहुंचे, बहन प्रियंका के घर ठहरे
विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी शिमला पहुंच गए हैं। वह अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के घर ठहरे हैं। राहुल गांधी आज दोपहर हैलीकॉप्टर से छराबड़ा स्थित कल्याणी हैलीपैड पहुंचे, जहां से कार में बैठ करीब सवा एक बजे प्रियंका वाड्रा के घर पहुंचे। यहां राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी व राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गत कुछ दिनों से ठहरी हुई हैं।

धर्मपुर के सिद्धपुर में भीषण अग्निकांड, 3 दुकानें जलकर हुईं खाक
धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती सिद्धपुर पंचायत के छोटे से कस्बे जोह में शनिवार सुबह हुए भीषण अग्निकांड में तीन दुकानें जलकर राख हो गईं। इस घटना में दुकानदारों को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है।

पत्थर के 60 टिप्पर और कंकरीट के 15 ट्रांजिट मिक्सर डाले, फिर भी नहीं भरा टनल के ऊपर बना गड्ढा
पंडोह के साथ लगते डयोड के पास निर्माणाधीन टनल के ऊपर धंसे हिस्से के बाद बने गड्ढे को भरने के लिए अभी तीन दिन तक पत्थर के 60 टिप्पर और कंकरीट के 15 टीएम (ट्रांजिट मिक्सर) डाले जा चुके हैं लेकिन अभी भी गड्ढा भर नहीं पाया है। 19 सितम्बर की शाम से शाहपुरजी-पलौनजी कंपनी ने इस गड्ढे को भरने का काम शुरू कर दिया था।

अब अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करेगी Robot Nurse, जल्द शुरू होगी यह सुविधा
भविष्य में अस्पतालों में मरीजों की देखभाल रोबोट नर्सों द्वारा की जाएगी, जो दवा देने से लेकर इंजेक्शन लगाने तक की जिम्मेदारी संभालेंगी। यह जानकारी नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार, डॉ. सरिता ठाकुर ने हाल ही में आयोजित एक कार्यशाला में साझा की। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान परिमहल में शुक्रवार को आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारी एवं महामारी विज्ञानी डॉ. ओमेश भारती ने किया।

बेटे को खाना देने के बाद कमरे में गया PWD चालक, फिर उठा लिया ये खौफनाक कदम
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के भुंगरनी में एक व्यक्ति ने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान सेवक सिंह (42) पुत्र संगत सिंह के रूप में की गई है। वह लोक निर्माण विभाग पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता की गाड़ी का चालक था।

टीसीपी के विरोध में ग्रामीणों का SDM परिसर में प्रदर्शन, बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप के बहिष्कार की दी चेतावनी
टीसीपी के विरोध में एक बार फिर बैजनाथ की प्रभावित पंचायतों के बाशिंदों ने एसडीएम परिसर का रुख किया है। ग्रामीणों ने बैजनाथ के महाराजा पैलेस से रैली निकालते हुए एसडीएम परिसर तक टीसीपी को हटाने को लेकर अपनी आवाज बुलंद की। इस दौरान घोड़पीठ उप्परली, महालपट्ट, कुंसल पंचायत के ग्रामीणों ने एसडीएम बैजनाथ व टीसीपी के अधिकारियों से उनके गांवों का दौरा करने की मांग की।

धर्मशाला में स्कूल बस और पंजाब रोडवेज बस की भिड़ंत, चालक गंभीर घायल
धर्मशाला में बस स्टैंड के समीप शनिवार को एक सड़क हादसा पेश आया। इस घटना में एक निजी स्कूल बस और पंजाब रोडवेज बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। हालांकि हादसे में स्कूल बस का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की तबीयत बिगड़ी, IGMC में करवाए टैस्ट, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की शनिवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें आईजीएमसी शिमला लाया गया। यहां उनके सभी रूटीन टैस्ट किए गए। इसके बाद वह अपने सरकारी आवास ओक ओवर लौट गए। मुख्यमंत्री को पेट के ऊपरी हिस्से में दर्द की शिकायत थी, जिसके कारण उनका अल्ट्रासाऊंड किया गया। अल्ट्रासाऊंट की रिपोर्ट सामान्य आई, जिससे राहत की खबर है, हालांकि खून की जांच की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

मस्जिद विवाद को लेकर शिलाई में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, वक्फ बोर्ड को समाप्त करने की उठाई मांग
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के संजौली मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर विवाद ने पूरे प्रदेश में तनाव का माहौल पैदा कर दिया है। यह मुद्दा अब सिरमौर जिले के शिलाई तक पहुँच गया है, जहां शनिवार को हिंदू संगठनों ने भारी संख्या में इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!