यात्रियों से भरी HRTC बस खाई में गिरी, कलियुगी बेटे ने तलवार से काट डाली मां, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 28 Jul, 2022 07:07 AM

hp top 10 news

हिमाचल के शिमला जिले में एचआरटीसी की बस खाई में गिर गई। वहीं जुन्गा में एक कलियुगी बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 900 से अधिक मामले आए हैं। बिलासपुर जिले का आईटीबीपी जवान अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गया।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के शिमला जिले में एचआरटीसी की बस खाई में गिर गई। वहीं जुन्गा में एक कलियुगी बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 900 से अधिक मामले आए हैं। बिलासपुर जिले का आईटीबीपी जवान अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गया। कांग्रेस ने कांगड़ा जिले के नगरोट बगवां से रोजगार संघर्ष यात्रा शुरू की है। ऊना से पंजाब पुलिस के बर्खास्त 3 कर्मचारी गिरफ्तार किए गए हैं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

पंजाब पुलिस के बर्खास्त 3 कर्मचारी ऊना से गिरफ्तार
पंजाब के फिरोजपुर में 2 लोगों को फर्जी एनडीपीएस के मामले में फंसाने के आरोपी पंजाब पुलिस के बर्खास्त 3 कर्मियों को पंजाब व हिमाचल पुलिस के संयुक्त ऑप्रेशन के दौरान ऊना शहर में नाका लगाकर पकड़ लिया गया है। 2 आरोपियों के पास से पुलिस ने सरकारी हथियार भी बरामद किए हैं। आरोपियों को ऊना थाना सदर में कार्रवाई पूरी करने के बाद पंजाब पुलिस की टीम अपने साथ पंजाब ले गई है। 

शिमला के हीरा नगर में HRTC की बस दुर्घटनाग्रस्त
हिमाचल में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां आए दिन लोग अपनी जान गवां रहे हैं। बुधवार को शिमला के ढांडा व हीरानगर के बीच एचआरटीसी की बस दुर्घनाग्रस्त हो गई। हादसे में 1 युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि 21 लोग घायल हुए हैं। बस में कुल 25 लोग सवार थे। 3 लोग सुरक्षित बच गए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है। 

हिमाचल में कोरोना संक्रमण से एक की मौत, 916 नए पॉजिटिव मामले
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 916 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण से चम्बा जिला में 65 साल के व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 40, चम्बा के 59, हमीरपुर के 66, कांगड़ा के 259, किन्नौर के 14, कुल्लू के 53, लाहौल-स्पीति के 8, मंडी के 153, शिमला के 160, सिरमौर के 25, सोलन के 42 व ऊना के 37 मरीज शामिल हैं। 

नगरोटा बगवां से कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज
बीते कुछ दिनों से सत्याग्रह में जुटी कांग्रेस ने पूर्व मंत्री जीएस बाली की जयंती पर जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से प्रदेशव्यापी रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज कर दिया है। इस दौरान बेरोजगारों के लिए 6 वचन भी जारी किए गए। बारिश के बीच खचाखच भरे गांधी मैदान में आयोजित बाल मेले में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जुटा है। 

कलियुगी बेटे ने बेरहमी से मौत के घाट उतार डाली मां
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कलियुगी बेटे ने अपनी मां को तलवार से वार कर मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना मंगलवार रात 11.30 बजे के आसपास जुन्गा के ठुण्ड गांव में सामने आई है। 

देश की रक्षा करते हिमाचल के सपूत ने पिया शहादत का जाम
तिब्बत बॉर्डर पर देश की सरहद की रक्षा करते हुए शहीद हुए बिलासपुर के आईटीबीपी जवान सुनील कुमार का अंतिम संस्कार मोक्ष धाम सलापड़ पुल के पास सैन्य सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान सदर विधायक सुभाष ठाकुर के साथ जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम रामेश्वर दास, एसएचओ बरमाणा यशवंत ठाकुर, धौणकोठी पटवारी पवन कुमार, सीएआईएसएफ कोलडैम और आईटीबीपी के अधिकारियों सहित हजारों की संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

खाद्य आपूर्ति विभाग के 2 कर्मचारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
हमीरपुर जिले के तहत गगाल गांव में खाद्य आपूर्ति विभाग के गोदाम में विजीलैंस ने विभाग के 2 कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजीलैंस की टीम ने निरीक्षक अंकुर शर्मा की अगुवाई में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारी सन्नी कुमार व कपिल देव 9600 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं। उसके बाद विभाग के डीएसपी लालमन शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

मनाली-लेह मार्ग पर नेहरूकुंड में दरका पहाड़
प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। इस कारण जगह-जगह भूस्खलन से नुक्सान की सूचनाएं आ रही हैं। मनाली-लेह मार्ग पर नेहरूकुंड में भी पहाड़ दरकने से वाहनों की आवाजाही 12 घंटे बंद रही। नेहरूकुंड में गत रात 9 बजे भूस्खलन हुआ, जिससे मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया। बीआरओ उसी समय सड़क बहाली में जुट गया लेकिन पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण रात को काम रोकना पड़ा।

एचपीयू ने जारी की BEd और MEd की डेटशीट
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीएड द्वितीय व चतुर्थ सैमेस्टर की रैगुलर और प्रथम व द्वितीय वर्ष (इक्डोल) की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। ये परीक्षाएं अगस्त व सितम्बर माह मेें आयोजित होंगी। डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं 16 अगस्त से 8 सितम्बर तक चलेंगी। विश्वविद्यालय ने एमएड प्रथम व चतुर्थ सैमेस्टर की परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी कर दी गई है। 

कुल्लू में 14.86 ग्राम चिट्टे के साथ पंजाब का व्यक्ति गिरफ्तार
जिला कुल्लू पुलिस की विशेष अन्वेषण की टीम ने बदाह में पंजाब के एक व्यक्ति को 14.86 चिट्टे के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार टीम जब गश्त कर रही थी तो अजय मेडिकल स्टोर अप्पर बदाह के नजदीक मनधीर सिंह (42) पुत्र प्रेम सिंह निवासी गांव व डाकघर पदीजगीर तहसील फिलोर जालंधर पंजाब को शक के आधार पर जांच के लिए रोका गया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!