Himachal Express: गोली वाले बयान पर चर्चा में अनुराग, सिरमौरी चीते ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड

Edited By kirti, Updated: 04 Feb, 2020 05:19 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।
 

गोली वाले बयान के बाद अनुराग खूब चर्चा
दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिगड़े बोल के बाद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने प्रचार की पाबंदी लगाई थी जोकि अब नहीं रही। इसी बीच अनुराग ठाकुर अपने 'गोली मारो' वाले बयान को लेकर खूब चर्चा में है। अब उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ''लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं, वोट का प्रयोग सही तरह से करें और बुलेट पर बैलेट भारी पड़े ऐसा होना चाहिए.''

महंगे प्याज से राहत
महंगे प्याज की मार झेल रहे शिमलावासियों ने राहत की सांस ली है। राजधानी शिमला में प्याज के दामों में गिरावट जारी है। इसी गिरावट के चलते अब प्याज के दाम 40 रुपए पहुंच गए हैं। शिमला सब्जी मंडी में सोमवार को प्याज 40 रुपए बिका। इस दौरान सब्जी मंडी में गृहिणियां व अन्य लोग किलो व 2 किलो प्याज खरीदते हुए दिखाई दिए। सब्जी मंडी में प्याज की खरीददारी करते हुए टुटू, विकासनगर व छोटा शिमला की गृहिणियों ने बताया कि प्याज के दामों में अब जाकर गिरावट आई जिससे उन्होंने राहत की सांस ली है।

गियर बॉक्स को बेचने से पहले दबोचा शातिर
पुलिस ने चोरी किए गए 90 हजार रुपए के गियर बॉक्स को बेचने से पहले ही शातिर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। आरोपी ने बिहाली में पार्क ट्रक से यह गियर बॉक्स निकाला था और डील के उपरांत आधी रात को ही इसे बेचने निकला था। लारजी पुल पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने शातिर को दबोच लिया और गियर बॉक्स भी उससे रिकवर कर लिया।

टैंपो ट्रैवलर नाले में पलटा
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक की मौत हो गई जबकि एक (तिलक राज) गंभीर रुप से घायल है और अन्य को चोटें है। वहीं गंभीर रूप से घायल का स्‍थानीय अस्‍पताल इलाज चल रहा है। बाकी अन्य लोग इलाज के बाद घर चले गए है। हादसा बिनवा पॉवर प्रोजेक्ट बिनवा नगर से कुछ ही दूरी पर टैंपो ट्रैवलर के नाले में पलटने से हुआ। बताया जा रहा है गाड़ी में करीब दस लोग सवार थे।

राणा का अनुराग पर निशाना
कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने लगातार केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर को लगातार रडार पर रखते हुए सवाल खड़ा किया है कि अब तक हर मंच से 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की वकालत करते रहे अनुराग ठाकुर अब जनता को यह बता दें कि यह वकालत मात्र चापलूसी व जनता को सपना भर दिखाने की थी। क्योंकि केन्द्रीय वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर का वित्त व गणित इस बजट के पेश होने के बाद पूरी तरह बिगड़ गया है।

होमगार्ड जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
हिमाचल प्रदेश के गोहर में एक होमगार्ड जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसकी पहचान प्रेम सिंह (47) पुत्र बरिया राम केलोधार करसोग के रुप में हुई। जिसकी जानकारी होमगार्ड कमांडेंट मंडी संजीव लखनपाल ने दी। उसने कहा कि तीन फरवरी को 24 दिन का पंचम दोहराई प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ। सभी जवान मंगलवार सुबह अपने घर को जाने की तैयारी में लगे थे।

धूमल ने साधा निशाना
प्रदेश में सत्तासीन भाजपा सरकार द्वारा बार-बार कर्ज लेने के मामले पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हो रहा है वहीँ पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल कर्ज के मुद्दे पर सरकार के पक्ष में आ गए है। ऊना पहुंचे धूमल ने कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तो उन्होंने भी ऐसे ही कर्ज लिए थे। उन्होंने कहा कि 2007 से 2012 तक उनके कार्यकाल में 6 हजार 672 करोड़ का ही कर्ज लिया गया था और सरकार द्वारा 5वें वित्तायोग को लागू करने के साथ ही विकास को भी गति दी थी।

दर्दनाक सड़क हादसा
ऊना जिला के अंतर्गत आते पुलिस थाना हरोली के तहत छतरपुर टाडा रोड पर सोमवार देर रात एक ट्रैक्टर और टैंपो के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में ट्रैक्टर चालक चरण दास पुत्र रुलिया राम निवासी बाथू हरोली की मौत हो गई जबकि टैंपो चालक मोहन लाल निवासी मैहतपुर घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बेस्ट NCC कैडेट का अवार्ड पाकर वापिस लौटी प्रदेश की बेटी
देश की राजधानी दिल्ली में हुई गणतंत्र दिवस परेड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले ऊना जिला के दो एनसीसी कैडेट्स आज ऊना पहुंचने। एनसीसी कार्यलय में कैडेट्स की उपलब्धि को लेकर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। बता दें कि 2011 में ऊना जिला देश के उन 9 जिलों में शुमार था जहां पर शिशु लिंगानुपात में बहुत कमी थी जिसमें सुधार के लिए ऊना में कई अभियान छेड़े गए और आज ऊना जिला के सिर से यह बदनुमा दाग मिट चुका है।

वर्ल्ड और एशियन चैंपियनशिप के लिए सुनील धावक का हुआ चयन
सिरमौर के दुर्गम क्षेत्र संगड़ाह से ताल्लुक रखने वाले अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का मान बढ़ाएंगे। दरअसल सुनील शर्मा का चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में चयन के लिए हरियाणा के पंचकूला स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में क्वालीफाई प्रतियोगिता आयोजित हुई थी जिसमें देशभर से करीब 3 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।

नई टैक्सियों के लिए परिवहन विभाग ने अनिवार्य की ये चीज
हिमाचल प्रदेश में पंजीकृत होने वाली नई टैक्सियों के लिए परिवहन विभाग ने जीपीएस उपकरण अनिवार्य कर दिया है। परिवहन विभाग ने इन टैक्सियों में जीपीएस उपकरण लगाने के लिए 5 कंपनियों को अधिकृत किया है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि नई टैक्सियों को इन्हीं 5 कंपनियों में से किसी एक से जीपीएस उपकरण लगवाने होंगे।

सेब बागवानों लिए संजीवनी बनकर आई बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और कड़ाके की ठंड जहां लोगों के लिए मुसीबत का कारण बनी हुई है वहीं सेब बागवानों के लिए बर्फ संजीवनी का काम कर रही है। कई वर्षों के बाद हुई अच्छी बर्फबारी से बागवानों के चेहरे खिले हुए हैं। बर्फबारी के बाद लगातार पड़ रही ठंड सेब के लिए खाद का काम कर रही है। सेब की अच्छी फसल के लिए चिलिंग आवर्स का पूरा होना महत्वपूर्ण माना जाता तभी सेब की अच्छी पैदावार होती है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!