अनुराग जी, अब बताएं कि 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनेगी कैसे : राणा

Edited By kirti, Updated: 04 Feb, 2020 04:05 PM

mr anurag now tell how the economy will become a 5 trillion dollar

कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने लगातार केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर को लगातार रडार पर रखते हुए सवाल खड़ा किया है कि अब तक हर मंच से 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की वकालत करते रहे अनुराग ठाकुर...

हमीरपुर : कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने लगातार केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर को लगातार रडार पर रखते हुए सवाल खड़ा किया है कि अब तक हर मंच से 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की वकालत करते रहे अनुराग ठाकुर अब जनता को यह बता दें कि यह वकालत मात्र चापलूसी व जनता को सपना भर दिखाने की थी। क्योंकि केन्द्रीय वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर का वित्त व गणित इस बजट के पेश होने के बाद पूरी तरह बिगड़ गया है। गोली-गाली के साथ हवाई किले बनाने में माहिर अनुराग ठाकुर यह न भूले कि हिमाचल प्रदेश की शिक्षित व संस्कारित जनता को न तो बेवकूफ बनाया जा सकता है और न ही गुमराह किया जा सकता है और अब भी अगर अनुराग ठाकुर 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के मुगालते में हैं तो बताएं कि जब निवेश की सालान दर 15 सालों में सबसे न्यूनतम स्तर 0.95 फीसदी पर जा पहुंची हो, इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट सब नेगटिव हो तो ऐसे में 5 ट्रिलियन डालर की व्यवस्था कैसे बनाएंगे।

राणा बोले की यूपीए सरकार 2014 में 2 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था विरासत में छोड़ के गई थी। वह इन 6 सालों में 2.9 ट्रिलियन डालर तक बामुश्किल पहुंच पाई है। राणा ने कहा कि अनुराग जनता को यह भी बता दें कि उनके राज में भारत दुनिया की 5वीं नहीं 7वीं अर्थव्यवस्था है तो ऐसे में शेष 2.1 ट्रिलियन डालर का लक्ष्य कैसे हासिल होगा। उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि विकास दर 2.5 फीसदी के करीब है, जिसे अनुराग सरीखे अर्थशास्त्री 4.5 फीसदी बताने की वकालत में देश की जनता को गुमराह करने में लगे हैं। झूठ बोलना न हिमाचली जनता, न हिमाचली राजनीति के संस्कार हैं। ऐसे में अनुराग ठाकुर सत्ता व चाटुकारिता के लिए हर मंच पर झूठ पर झूठ बोल कर जनता को गुमराह करने में लगे रहते हैं। बजट में एलआईसी सरीखी कंपनी के एक हिस्से का विनिवेश करने की घोषणा किस मंशा से की गई है, लगे हाथों जनता को यह भी बता दें। क्योंकि अनुराग ठाकुर हमीरपुर से सांसद भी हैं पर सौभाग्य से केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री भी हैं। ऐसे में देश के वित्त और गणित के बारे में जानकारी देना उनकी जिम्मेदारी भी है व जवाबदेही भी है। इसलिए अब उन्हें जनता को सच तो बताना ही पड़ेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!