वर्ल्ड और एशियन चैंपियनशिप के लिए सुनील धावक का हुआ चयन, दौड़ में फिर बनाया नया रिकॉर्ड

Edited By kirti, Updated: 04 Feb, 2020 05:25 PM

sunil sprinter selected for world and asian championships

सिरमौर के दुर्गम क्षेत्र संगड़ाह से ताल्लुक रखने वाले सिरमौरी चीता धावक सुनील शर्मा एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का मान बढ़ाएंगे। दरअसल सुनील शर्मा का चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में चयन के लिए हरियाणा के पंचकूला...

नाहन(सतीश): सिरमौर के दुर्गम क्षेत्र संगड़ाह से ताल्लुक रखने वाले सिरमौरी चीता धावक सुनील शर्मा एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का मान बढ़ाएंगे। दरअसल सुनील शर्मा का चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में चयन के लिए हरियाणा के पंचकूला स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में क्वालीफाई प्रतियोगिता आयोजित हुई थी जिसमें देशभर से करीब 3 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 24 घंटे के स्टेडियम रन में वर्ल्ड इंटर्नशिप के लिए देश के 2 धावकों का चयन हुआ है। जिसमें से एक हिमाचल के सुनील जबकि दूसरे हरियाणा के अमित कुमार भी शामिल है। खास बात यह है कि इस दौड़ के दौरान 24 घंटे में 228 किलोमीटर दौड़ लगाकर धावक सुनील शर्मा ने जहां वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना स्थान पक्का किया वहीं उत्तराखंड के धावक विनय शाह के 222 किलोमीटर दौड़ के रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया। 24 घंटे में 228 किलोमीटर का स्टेडियम रन करने वाले सुनील देश की पहली धावक बन गए।

सुनील शर्मा ने उम्मीद जताई कि वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सुनील शर्मा की इस उपलब्धि से धावक सुनील शर्मा के प्रशंसक भी बेहद खुश है और उम्मीद जता रहे हैं कि सुनील वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का नाम रोशन करेंगे साथ ही इनका यह भी कहना है कि सुनील ना केवल इस तरह की प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करते है बल्कि चैरिटी रन कर समाज सेवा में भी बड़ी भागीदारी देते है। वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले सुनील 18 व 19 जुलाई को बेंगलुरू में आयोजित होने जा रही एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेगे सुनील ने इस चैंपियनशिप को लेकर अपनी तेयारी शुरू कर दी है गौर हो कि धावक सुनील शर्मा चैरिटी रन के लिए भी जाने जाते है इन्होंने कई चैरिटी रन कई लोगो को जीवनदान दिया है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!