मंडी में एक ही परिवार के तीन लोगों सहित चार मामले आए सामने

Edited By prashant sharma, Updated: 23 May, 2020 11:33 AM

four cases including three people from the same family were reported in mandi

हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। खासकर बाहर से आए लोगों की जब जांच की जा रही है तो उनमें से अधिकतर लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

मंडी : हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। खासकर बाहर से आए लोगों की जब जांच की जा रही है तो उनमें से अधिकतर लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। शनिवार को भी मंडी जिला में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आए हैं। इसमें तीन जोगिंद्रनगर उपमंडल के जबकि एक सरकाघाट उपमंडल का रहने वाला बताया जा रहा है। जोगिंद्रनगर उपमंडल के तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं, इसमें मां, बेटी और बेटा शामिल हैं। चारों पॉजिटिव मरीज मुंबई से लौटे हैं और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रह रहे थे। वहीं दूसरी ओर सरकाघाट उपमंडल निवासी की तबीयत 21 मई को ज्यादा खराब होने पर उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक शिफ्ट कर दिया गया था, जबकि बाकी तीन को आज मेडिकल कॉलेज लाया जाएगा। सरकाघाट के व्यक्ति को सीने में दर्द की शिकायत बताई जा रही है। हिमाचल में अब कोरोना वायरस के कुल मामले 172 हो गए है।

बीती देर रात को सैंपल जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये चारों मामले सामने आए हैं। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने चार कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है। बता दें कि मंडी जिला में अब तक कुल 11 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. जबकि दो मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में आठ एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं मंडी जिला के लिए एक राहत भरी खबर भी आई है। 20 मई को कोरोना के जो चार मामले सामने आए थे, उनके परिवारों में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। इनमें से एक महिला उना से आई थी जबकि तीन की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। ऐसे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अनुमान लगाया था कि परिवार के किसी अन्य सदस्य में कोरोना वायरस हो सकता है, जहां से यह संक्रमित हुए हैं, इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने 21 मई को इन संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जोकि नेगेटिव आए हैं। अब प्रशासन के लिए यह पता लगाना चुनौती बन गया है कि इन लोगों में कोरोना वायरस कहां से आए। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इनके सैंपल नेगेटिव आने की पुष्टि की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!