134 दिनों बाद खुले कार्तिकेय स्वामी मंदिर के कपाट, आस्था का उमड़ा सैलाब

Edited By Vijay, Updated: 14 Apr, 2022 09:13 PM

doors of kartikeya swamy temple opened after 134 days

भरमौर की कुगती पंचायत में स्थित विश्व प्रसिद्ध कार्तिकेय स्वामी मंदिर के कपाट वीरवार को 134 दिनों बाद श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए विधिवत रूप से खोल दिए गए। सुबह 10 बजे मंदिर के दरवाजे खोलने के बाद मूर्ति स्नान, पूजा-अर्चना तथा हवन आदि की पौराणिक...

भरमौर (उत्तम): भरमौर की कुगती पंचायत में स्थित विश्व प्रसिद्ध कार्तिकेय स्वामी मंदिर के कपाट वीरवार को 134 दिनों बाद श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए विधिवत रूप से खोल दिए गए। सुबह 10 बजे मंदिर के दरवाजे खोलने के बाद मूर्ति स्नान, पूजा-अर्चना तथा हवन आदि की पौराणिक मान्यताओं को पूरा करने के बाद मंदिर को हजारों की संख्या में भक्तजनों को दर्शनों के लिए खोल दिया गया। मंदिर के कपाट खुलते ही सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर में आकर दर्शन किए। कोरोना काल के 2 वर्षों बाद इस बार हजारों श्रद्धालु उमड़े।

ढोल-नगाड़ों तथा पौराणिक वाद्य यंत्रों के साथ बुधवार को ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु कुगती गांव में पहुंच गए थे। यहां रात्रि शिव पूजन में भाग लेने के बाद वीरवार सुबह 10 बजे सभी श्रद्धालु नागेली स्थित कार्तिकेय मंदिर पहुंचे। यहां तमाम औपचारिकताओं का निर्वहन करने के बाद कपाट खोले गए। मंदिर के पुजारी जोधा राम, मचलु राम, सुंदर, दीपू तथा किसो राम ने बताया कि सरकारी आदेशों की पालना करते हुए बलि प्रथा पर पूर्ण प्रतिबंध बरकरार है। सभी भक्तजनों के लिए विशाल भंडारे का आयोजन किया गया था। अब 30 नवम्बर तक मंदिर श्रद्धालुओं के लिए दर्शनों, जगरातों व पूजा पाठ के लिए खुला रहेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!