डलहौजी में मौसम का पहला हिमपात, आकर्षक हुआ नजारा

Edited By prashant sharma, Updated: 16 Nov, 2020 03:18 PM

dalhousie s first snowfall of the season attractive sight

पर्यटन नगरी डलहौज़ी के डैंनकुण्ड में स्थित पोहलानी माता (काली माता) मंदिर में मौसम का पहला हिमपात हुआ है। यहां पर करीब दस इंच बर्फबारी दर्ज की गई है।

डल्हौजी (शमशेर) : पर्यटन नगरी डलहौज़ी के डैंनकुण्ड में स्थित पोहलानी माता (काली माता) मंदिर में मौसम का पहला हिमपात हुआ है। यहां पर करीब दस इंच बर्फबारी दर्ज की गई है। इसके अलावा कालाटोप, लक्कड़मंडी व आहला आदि क्षेत्रों में भी हिमपात हुआ है। ताजा बर्फबारी के साथ ही पर्यटन नगरी डलहौजी के साथ पूरे जिला में सर्दियों ने दस्तक दे दी है और तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं चंबा जिला के जोत में भी बर्फ के फाहे गिरे है। 
PunjabKesari
बर्फबारी के चलते व्यापारियों को पर्यटकों के आने की उम्मीद जगी है जिससे उनके व्यापार में बढ़ोतरी की उम्मीद पर्यटन व्यवसाय से जुड़े हुए लोग कर रहे है। बर्फवारी से डलहौजी में पर्यटन कारोबार बढ़ने की उम्मीद जगी है। हालांकि कोरोना की वजह से पर्यटक फिलहाल ज्यादा संख्या में नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन डलहौजी के बर्फ से ढके दिलकश नजारे हमेशा से ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। और डलहौजी का यही मौसम लोगों को अपनी ओर खींचता है। 
PunjabKesari
वहीं रविवार को मौसम बदलने से अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की कमी दर्ज हुई। रविवार रात्रि से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों झमाझम बारिश हो रही है। काफी समय बाद हुई बारिश से वनों में लगी छुटपुट आग भी बुझ गई है, वहीं मौसम के इस बदलाव से लम्बे समय से बारिश का इन्तजार कर रहे किसानों के चेहरे भी खिल गए है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!