नगर परिषद ने की कार्रवाई, मेडिकल कॉलेज के समीप हटाया अवैध निर्माण

Edited By Vijay, Updated: 01 Sep, 2021 12:06 AM

city council removed illegal construction near medical college

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के भवन के समीप सरकारी भूमि पर अज्ञात लोगों द्वारा बनाई जा रही मजार पर नगर परिषद ने एक्शन लेते हुए मजार को तोड़कर मौके से कंस्ट्रक्शन मैटीरियल को हटा दिया है। हिंदू जागरण मंच द्वारा यह मामला नगर परिषद के संज्ञान में लाया गया था।

नाहन (दलीप): मेडिकल कॉलेज अस्पताल के भवन के समीप सरकारी भूमि पर अज्ञात लोगों द्वारा बनाई जा रही मजार पर नगर परिषद ने एक्शन लेते हुए मजार को तोड़कर मौके से कंस्ट्रक्शन मैटीरियल को हटा दिया है। हिंदू जागरण मंच द्वारा यह मामला नगर परिषद के संज्ञान में लाया गया था। हिंदू जागरण मंच के प्रांत सचिव मानव शर्मा ने बताया कि देर रात मजार को बनाने के लिए अज्ञात लोगों द्वारा यहां पर निर्माण सामग्री भी रखी गई थी। मामला संज्ञान में आते ही नगर परिषद को इसके बारे में अवगत करवाया गया था। उन्होंने कहा कि यह पहला मामला नहीं है इस तरह के मामले जिले में और भी हैं। इस पर जिला प्रशासन को नजर बनाए रखनी चाहिए और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

पहले भी 3 लोगों के खिलाफ की है कार्रवाई

नगर परिषद धर्म की आड़ में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर धार्मिक स्थान बनाने के मामलों में लगातार कार्रवाई कर रही है। इससे पहले भी 3 मामलों में नगर परिषद कार्रवाई कर चुकी है। नगर परिषद के अनुसार इससे पहले अमरपुर मोहल्ला व हाथी की कब्र के नजदीक शिमला रोड समेत अस्पताल राऊंड में अवैध तरीके से भूमि पर कब्जा कर निर्माण किया जा रहा था, जिसको नगर परिषद ने हटाया है।

कोर्ट के आदेशों के बाद सख्त हुई नगर परिषद

पूर्व में हाईकोर्ट द्वारा शहर में अवैध कब्जों के मामले में दिए निर्देशों के बाद नगर परिषद की किरकिरी हुई थी। नगर परिषद को हाईकोर्ट द्वारा तय समय सीमा में सभी शहर के अवैध कब्जे हटाने के आदेश जारी किए गए थे। इसके बाद शहर में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी और सैंकड़ों ऐसे अवैध कब्जे हटाए जो सरकारी भूमि पर किए गए थे। इसके बाद बाकायदा नगर परिषद को अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करनी थी, लेकिन अब कुछ लोग धर्म की आड़ में सरकारी भूमि हथियाना चाहते हैं।

आगे भी जारी रहेगी नगर परिषद की कार्रवाई : संजय तोमर

कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद नाहन संजय कुमार तोमर ने बताया कि शहर में विभिन्न स्थानों पर धार्मिक स्थलों के नाम पर अवैध निर्माण के मामले सामने आ रहे हैं, जिस पर प्रशासन द्वारा तुरंत कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के समीप अवैध तरीके से यहां पर निर्माण किया जा रहा था जिसे अब हटा दिया गया है। इससे पूर्व हाल ही में अमरपुर मोहल्ला समेत हाथी की कब्र शिमला रोड पर भी धर्म के नाम पर भूमि पर कब्जा किया जा रहा था जिसे हटाया गया है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी ताकि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा न हो।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!