BJP के लिए धर्मशाला उपचुनाव में प्रत्याशी का चयन बना टेढ़ी खीर, बंद कमरों में हुईं मैराथन बैठकें

Edited By Vijay, Updated: 08 Sep, 2019 11:29 PM

bjp meeting

धर्मशाला उपचुनाव में उम्मीदवार का चयन भाजपा के लिए टेढ़ी खीर बन गया है। टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त से उपयुक्त उम्मीदवार के नाम पर रविवार को संगठन के आला नेताओं ने देर रात तक बंद कमरों में मैराथन बैठकें कर खूब माथापच्ची की।

धर्मशाला (सौरभ सूद): धर्मशाला उपचुनाव में उम्मीदवार का चयन भाजपा के लिए टेढ़ी खीर बन गया है। टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त से उपयुक्त उम्मीदवार के नाम पर रविवार को संगठन के आला नेताओं ने देर रात तक बंद कमरों में मैराथन बैठकें कर खूब माथापच्ची की। एक तरफ मुख्यमंत्री मिनी सचिवालय में अफसरों संग बैठक कर रहे थे, वहीं दोपहर बाद शिमला से सीएम के साथ धर्मशाला पहुंचे प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे ने सबसे पहले संगठन मंत्री पवन राणा, सांसद किशन कपूर व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की मौजूदगी में पार्टी विस्तारकों के साथ बैठक कर उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई। इसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की उपस्थिति में संगठन के आला नेताओं ने बंद कमरे में पहले धर्मशाला मंडल के पदाधिकारियों और बाद में प्रदेश पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठकें कर उम्मीदवार के चयन को लेकर चर्चा की।

मंडल के पदाधिकारियों ने प्रदेश नेतृत्व से की स्थानीय उम्मीदवार की मांग

सूत्रों की मानें तो धर्मशाला मंडल के पदाधिकारियों ने उपचुनाव में स्थानीय उम्मीदवार की मांग प्रदेश नेतृत्व से की है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा मंडल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बाहरी उम्मीदवार थोपे जाने की सूरत में उपचुनाव में काम न करने की बात तक आला नेताओं के सामने कह डाली। इसके बाद मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश पदाधिकारियों की अलग से बैठक हुई, जिसमें प्रत्याशी के चयन व सदस्यता अभियान को लेकर गहन चर्चा की गई। इस दौरान कई विधायक भी सर्किट हाऊस में जुटे रहे।

अंदर चलती रही बैठक, बाहर लगा रहा टिकटार्थियों का जमावड़ा

सर्किट हाऊस में देर रात 12 बजे तक बैठकों का दौर जारी रहा। इस दौरान आला नेताओं के अलावा किसी भी पदाधिकारी व कार्यकत्र्ताओं को अंदर नहीं आने दिया गया। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह भी उपचुनाव को लेकर बैठकों का दौर जारी रहेगा। इस दौरान सर्किट हाऊस के बाहर टिकट के दावेदार नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। हरेक दावेदार आला नेताओं से मुलाकात कर टिकट की लॉबिंग में जुटा रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कुछ देर बाहर आकर लोगों की समस्याएं भी सुनी। देर रात तक पार्टी कार्यकर्ताओं का सर्किट हाऊस में तांता लगा रहा।

शांता सोमवार को आएंगे धर्मशाला

सरकार से नाराजगी के कयासों के बीच वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार रविवार को पार्टी संगठन की बैठक में भाग लेने नहीं पहुंचे। इसके अलावा जिले के तीनों मंत्री भी जनमंच कार्यक्रम में भाग लेने के चलते बैठकों में नहीं पहुंचे। उधर, शांता कुमार ने पंजाब केसरी से कहा कि वह सोमवार की सुबह सर्किट हाऊस में प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे और अन्य नेताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद शांता कुमार जोरावर स्टेडियम में होने वाले लाभार्थी सम्मेलन में भी भाग लेंगे। शांता ने दोहराया कि उनकी सरकार और संगठन से कोई नाराजगी नहीं है व कुछ शरारती तत्व पार्टी में फूट डालने के लिए सोशल मीडिया पर मनगढंत बातें फैला रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!