पशु चोरी मामले में तीसरी गिरफ्तारी, सिरमौर पुलिस ने UP से दबोचा आरोपी

Edited By Vijay, Updated: 17 Mar, 2024 10:50 PM

accused arrested from up in cattle theft case

पुलिस थाना कालाअम्ब के अंतर्गत गत 5 मार्च को कटोला में पशु चोरी की असफल कोशिश और एक आरोपी द्वारा फायर किए जाने के मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय पशु चोर गिरोह के 2 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इनके एक अन्य सह आरोपी को दबोचा है।

नाहन/कालाअम्ब (आशु/प्रताप): पुलिस थाना कालाअम्ब के अंतर्गत गत 5 मार्च को कटोला में पशु चोरी की असफल कोशिश और एक आरोपी द्वारा फायर किए जाने के मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय पशु चोर गिरोह के 2 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इनके एक अन्य सह आरोपी मोहम्मद आलीम, निवासी गांव सैखू मुहाईजपुर डाकघर मुजफराबाद तहसील बैहट उत्तर प्रदेश को रविवार को उत्तर प्रदेश के गन्देवड से धर दबोचा। मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। 

आरोपियों के कब्जे से फायरआर्म व 5 रौंद भी बरामद
वहीं 15 मार्च को पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी असलम उर्फ इस्लाम पुत्र नियामुलदीन निवासी गांव खैरी तहसील प्रताप नगर जिला यमुनानगर और सह आरोपी सद्दाम पुत्र रिजवान निवासी गांव मुजाहिदपुर, डाकघर मुजफराबाद जिला सहारनपुर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि रिमांड के दौरान आरोपी न केवल पूर्व में की गई पशु चोरी की वारदातों का खुलासा कर सकते हैं, बल्कि इस अंतर्राज्यीय गिरोह से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी सामने आने की उम्मीद है। मामले में अन्य गिरफ्तारियां होने की भी संभावना जताई जा रही है। एसआईटी इस पूरे मामले की गहनता से जांच में जुटी है। आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल टैम्पो व उसकी तिरपाल, फायरआर्म व 5 रौंद भी बरामद किए गए। इस आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामले में आईपीसी की धारा 307 व 120बी को भी शामिल किया गया है।

मॉड्स ऑपरेंडी हैरान करने वाली
पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ व साक्ष्यों के आधार पर पाया कि आरोपी सद्दाम पशुओं की मोहरी (पशु बांधने वाली रस्सी) को बेचने का काम करता था। मोहरी बेचने के बहाने हिमाचल में लोगों के घर आकर पशुओं की रैकी करता था। रैकी करने के बाद यह पशु तस्कर बिना नम्बर के टैम्पो को तिरपाल से ढककर सोमवार के दिन हिमाचल में प्रवेश करते थे। पशुओं को रात में चोरी कर दूसरे दिन मंगलवार को सहारनपुर मंडी में ले जाकर बेच देते थे। आरोपी चोर रास्तों से पशुओं को ले जाते थे। साथ ही मोबाइल फोन का भी इस्तेमाल नहीं करते थे।

सद्दाम पर 5 और असलम पर पहले भी एक केस दर्ज
अभी तक की जांच में यह भी सामने आया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई केस दर्ज हैं। आरोपी सद्दाम पर जहां चोरी, गौवध, गैंगस्टर अधिनियम के तहत करीब 5 केस हरियाणा और उत्तर प्रदेश में दर्ज हैं तो वहीं दूसरे आरोपी असलम के खिलाफ चोरी का एक केस सिरमौर के माजरा पुलिस थाना में भी पंजीकृत है।

मामले की गहनता से जांच जारी : एसपी
एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के खिलाफ अन्य राज्यों में भी वारदातों को अंजाम दिया गया है, जिसकी तसदीक भी संबंधित थानों से करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है और एसआईटी मामले की गहनता से तफ्तीश कर रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!