चम्बा के साहो में भीषण आग लगने से 4 दुकानें जलकर राख, करोंड़ों रुपए का नुक्सान

Edited By Vijay, Updated: 19 Nov, 2022 04:08 PM

4 shops burnt due to fire

चम्बा के साहो में आग लगने से 4 दुकानें जलकर राख हो गईं। अग्निकांड में कपड़ों की दुकानों सहित मेडिकल स्टोर भी जल गया है। इससे करोड़ों रुपए का नुक्सान हुआ है। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है।

चम्बा (काकू): चम्बा के साहो में आग लगने से 4 दुकानें जलकर राख हो गईं। अग्निकांड में कपड़ों की दुकानों सहित मेडिकल स्टोर भी जल गया है। इससे करोड़ों रुपए का नुक्सान हुआ है। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह करीब 3 बजे साहो बाजार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट शिवा ट्रैवलर्ज के मालिक नरेश महाजन की दुकानों में अचानक आग लग गई। नरेश महाजन दुकानों के साथ स्थित मकान में सो रहे थे। आग लगने से उठा धुआं उनके कमरे तक पहुंच गया। इससे उनकी नींद खुल गई और वह बाहर निकले। बाहर दुकानों में लगी आग की लपटों को देखकर परिवार को जगाया। इसके बाद आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए।
PunjabKesari

अग्निकांड की सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही चम्बा से अग्निशमन विभाग की तीन गाडियां मौके पर पहुंचीं। इसके अलावा एक गाड़ी एनएचपीसी की भी आग गई। अग्निशमन विभाग ने स्थानीय लोगों के सहयोग से करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। दुकानों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का परिसर भी है। दुकानों में लगी आग की लपटों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भी खतरा पैदा हो गया था। यहां अस्पताल में कुछ मरीज उपचाराधीन थे। आग की अचानक उठती लपटों को देखकर वह भी सहम गए लेकिन आग को समय रहते बुझा लिया गया।

साहो पंचायत प्रधान पूजा शर्मा ने कहा कि आग की चपेट में आने से 3 दुकानें व एक मेडिकल स्टोर जल गया है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि प्रभावितों को उचित राहत प्रदान की जाए। अग्निशमन विभाग के लीडिंग फायरमैन चैन लाल ने बताया कि 3 बजकर 30 मिनट पर फायर ब्रिगेड की टीम व 3 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि घटना में एक करोड़ रुपए से ज्यादा का नुक्सान होने का अनुमान है। डीएसपी चम्बा अजय कपूर ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेज दिया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। वहीं एसडीएम चम्बा अरुण शर्मा ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है। आग कैसे लगी है। इसकी पूरी गहनता के साथ जांच की जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!