शराब के दाम घटाने पर युवा कांग्रेस मुखर, जयराम सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Edited By Vijay, Updated: 29 Feb, 2020 04:26 PM

youth congress protest in nahan

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा शराब के दाम घटाए जाने के विरोध में युवा कांग्रेस के धरने-प्रदर्शन लगातार जारी हैं। इसी कड़ी में शनिवार को भी सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अगुवाई...

नाहन (सतीश): हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा शराब के दाम घटाए जाने के विरोध में युवा कांग्रेस के धरने-प्रदर्शन लगातार जारी हैं। इसी कड़ी में शनिवार को भी सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अगुवाई में प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी कार्यालय तक विरोध रैली निकाल कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
PunjabKesari, Youth Congress Protest Image

प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि शराब के दाम कम करना जयराम मंत्रिमंडल का बेहद दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है। एक तरफ तो सरकार नशे को रोकने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ शराब की कीमतों को घटाकर खुद नशे को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि जयराम मंत्रिमंडल के सदस्यों का यह तर्क की शराब के दाम घटाने से टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा यह बेहद हास्यास्पद है। सरकार का यह तर्क भी बेहद शर्मनाक है कि बाहरी राज्यों से आने वाली शराब के कारण हिमाचल की शराब नहीं बिक रही है, ऐसे में यहां पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठता है कि आखिर कैसे हिमाचल में शराब की तस्करी हो रही है।
PunjabKesari, Youth Congress Protest Image

युवा कांग्रेेस ने कहा कि हिमाचल में नशे का लगातार कारोबार बढ़ रहा है। प्रदेश में आए दिन चिट्टा बड़ी मात्रा में सप्लाई हो रहा है, जिसके चलते प्रदेश का युवा पूरी तरफ से नशे की गिरफ्त में फंसता जा रहा है। युकां नेताओं ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि देर रात 2 बजे तक रैस्टोरैंट/बार और टूरिज्म के होटलों को खुला रखने का जो निर्णय लिया गया है वह बिल्कुल भी सही नहीं है। इससे लूट, छेड़खानी और हत्या जैसे मामलों में भी बढ़ौतरी होगी, ऐसे में युवा कांग्रेस प्रदेश सरकार के इस निर्णय का पुरजोर विरोध करती है।
PunjabKesari, Youth Congress Protest Image

युवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जयराम सरकार ने सत्ता में आते ही युवाओं को कई सपने दिखाए थे लेकिन अब जो हकीकत सामने आई है उससे प्रदेश का युवा अपने आप को ठगा-सा महसूस कर रहा है। युवाओं को रोजगार देने की बजाय सरकार उनको नशे की तरफ ले जा रही है। युवा कांग्रेस ने शराब के घटाए गए दामों को तुरंत वापस लेने की मांग की है, साथ ही चेतावनी दी है कि अगर सरकारइस पर जल्द फैसला नहीं लेती है तो बजट सत्र के दौरान विधानसभा का भी घेराव किया जा सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!