अंडर ट्रायल चल रहे कैदी के साथ घटी ऐसी घटना की पुलिस पर ही उठ गई उंगली

Edited By kirti, Updated: 02 Nov, 2018 04:44 PM

such incident with a prisoner running under trial

मंडी की सब जेल में शुक्रवार सुबह एक कैदी मृत पाया गया है। जिसके बाद जेल विभाग पर कई सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह जब जेल प्रशासन ने चरस तस्करी के मामले में अंडर ट्रायल चल रहे कैदी में कोई प्रतिक्रिया नहीं...

मंडी( नीरज):मंडी की सब जेल में शुक्रवार सुबह एक कैदी मृत पाया गया है। जिसके बाद जेल विभाग पर कई सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह जब जेल प्रशासन ने चरस तस्करी के मामले में अंडर ट्रायल चल रहे कैदी में कोई प्रतिक्रिया नहीं पाई। जिसके बाद सुबह पांच बीस पर जेल में तैनात फार्मासिस्ट को बुलाया गया। फार्मासिस्ट ने हालत को देखते हुए कैदी धर्मपाल को जोनल अस्पताल ले जाने को कहा जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  
 
सूचना मिलने के बाद धर्मपाल के परिजन मंडी पहुंचे व इस बारे में जेल अधिक्षक डा. मदन कुमार से मिले। धर्मपाल के परिजनों ने जेल पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए बताया कि मृतक धर्मपाल बीते 2 वर्षों से बीमार चल रहा था व उसे इस दौरान दौरा भी पड़ता था। धर्मपाल की बहन पार्वती ने मीडिया के सामने खुलासा करते हुए बताया कि जब जोगिंदर नगर में धर्मपाल को हिरासत में लिया गया था, तब भी उसकी तबियत खराब हुई थी। उसे थाने में ही उल्टी हुई व दौरा भी पड़ा। लेकिन पुलिस ने इस बात को गौर नहीं किया । उन्होंने कहा कि यह तो सब बचने के लिए बहाने कर रहा है।

उसके बाद धर्मपाल को अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टर ने उसे इलाज करवाने की सलाह दी। धर्मपाल के परिजन भी पुलिस से उसके इलाज की गुहार लगाते रहे। लेकिन पुलिस ने उसका इलाज न करवाकर उसे जेल में यह कहकर डाल दिया कि वहां पर भी अस्पताल की सुविधा मिलती है। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि धर्मपाल की मौत इलाज के अभाव में हुई है व मांग उठाई है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाए।

वहीं जब इस बारे में मंडी सब जेल के अधिक्षक डा. मदन कुमार से बात की गई तो उन्होने बताया कि इस घटना के बारे में जिला एवं सत्र न्यायधीश मंडी को अवगत करवा दिया गया है। इस बारे में मानवाधिकार आयोग को भी सूचित कर दिया गया है। उन्होने बताया कि इस घटना की न्यायीक जांच करवाई जाएगी और अगर किसी प्रकार की लापरवाही जेल प्रबंधन के द्वारा पाई जाएगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होने बताया कि जज की उपस्थिती में शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और इसकी बाकायदा वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!