पहल: 'धर्मशाला में फिट इंडिया'' के तहत स्थापित हो रहे आउटडोर जिम

Edited By kirti, Updated: 30 Jan, 2020 12:23 PM

smart city dharamshala

आजादी के बाद अस्तित्व में आए प्रदेश के पहले नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी धर्मशाला में प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘फिट इंडिया अभियान’’ को गति देने की दिशा में तथा इससे लोगों को जोड़ने के लिए विशेष प्रयास शुरू किए है। युवाओं...

धर्मशाला(निप्पी): आजादी के बाद अस्तित्व में आए प्रदेश के पहले नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी धर्मशाला में प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘फिट इंडिया अभियान’’ को गति देने की दिशा में तथा इससे लोगों को जोड़ने के लिए विशेष प्रयास शुरू किए है। युवाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और नशाखोरी जैसी सामाजिक बुराईयों से समाज को मुक्त करने की दिशा में भी प्रदेश सरकार व नगर निगम धर्मशाला विशेष प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में नगर निगम धर्मशाला के चिहिन्त पार्कों/सार्वजनिक स्थानों पर आधुनिक आउटडोर जिम व बच्चों के मनोरंजन हेतु उपकरण स्थापित किए जा रहे हैं। इस प्रयोजन हेतू नगर निगम धर्मशाला में लगभग दो करोड़ की राशि व्यय की जा रही है।
PunjabKesari

शहर के आम लोग अपनी सुविधा अनुसार इन सार्वजनिक स्थलों पर व्यायाम कर सकेंगे। शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी का कहना है कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया के सपने को साकार करने तथा लोगों के स्वास्थ्य को देखते को ध्यान में रखते हुए प्रदेशभर में चरणबद्ध तरीके से ओपन एयर जिम स्थापित कर रही है। वहीं सरकार व नगर निगम की इस पहल को लोगों की खूब सराहना मिल रही है। लोगों का कहना है इससे किसी भी उम्र का व्यक्ति अपनी सुविधानुसार लाभ उठा सकता है और इससे युवाओं को अपने स्वास्थ्य के साथ साथ नशे से दूर रहने में भी मदद मिलेगी।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!