देंखें रात 9 बजे तक का शिमला अपडेट

Edited By Vijay, Updated: 16 Jun, 2022 09:08 PM

shimla update

शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

3 अलग-अलग मामलों में 32 ग्राम चिट्टे के याथ 3 युवक गिरफ्तार
शिमला:
शिमला जिले में पुलिस चिट्टा तस्करों का पर्दाफाश कर रही है। पुलिस ने सोनू बंगला के पास 3 अलग-अलग मामलों में 3 युवकों को चिट्टे संग धर दबोचा है। तीनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के पास से लगभग 32 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है। यह कामयाबी पुलिस को शोघी के साथ सोनू बंगला के पास नाके के दौरान मिली है। पहले मामले में पुलिस ने अनुराग शर्मा पुत्र राजेश कुमार के कब्जे से 6.98 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। यह कुमारसैन का रहने वाला है। इसी तरह दूसरे मामले में राजदेव के कब्जे से 5.31 ग्राम चिट्टा पकड़ा है, ये रोहड़ू के चिड़गांव का रहने वाला है। तीसरे मामले में युवक कुलवंत के पास से 21.88 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। यह निरमंड जिला कुल्लू का रहने वाला है।

शिमला में गहराए पेयजल संकट पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी कांग्रेस
शिमला:
राजधानी शिमला में गहराए पेयजल संकट पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने वीरवार को शिमला में ये बात कही। उन्होंने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि शिमला में लगातार पेजयल संकट गहराता जा रहा है, जबकि सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है तथा जल शक्ति मंत्री गायब हैं और लोगों को राम भरोसे छोड़ दिया गया है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि  शिमला शहर के साथ-साथ प्रदेश में इन दिनों भारी पेयजल संकट चल रहा है और सरकार की तरफ से कोई भी राहत या सहायता नहीं की जा रही है। 

विश्वविद्यालय के होस्टलों में बनेंगे स्टडी रूम, चीफ वार्डन ने किया निरीक्षण
शिमला:
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के होस्टलों में स्टडी रूम बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए अलग-अलग होस्टलों में स्टडी रूम बनाने को लेकर स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। इस संदर्भ में वीरवार को विश्वविद्यालय के अधिकारियों की टीम ने विभिन्न होस्टलों का दौरा किया। चीफ वार्डन प्रो. केएस कटोच के नेतृत्व में बनी टीम ने गल्र्ज व ब्वायज होस्टलों का दौरा किया। टीम में अतिरिक्त चीफ वार्डन डाॅ. अरुण गुलेरिया और डाॅ. पुष्पलता शर्मा भी शामिल रहे। इस दौरान संबंधित होस्टलों के वार्डन्स ने स्टडी रूम बनाने के लिए स्थान प्रस्तावित कर टीम को इससे अवगत करवाया। अब इसको लेकर संबंधित टीम चिन्हित स्थानों पर गौर करने के बाद आगामी दिनों में स्टडी रूम बनाने को लेकर अंतिम निर्णय लेगी। 

शिमला में कोरोना के 7 नए पॉजिटिव मामले 
शिमला:
शिमला जिले में कोरोना के नए 7 पॉजिटिव मामले आए हैं। अब जिला में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 35794 पहुंच गया है। जिला में 14 मरीजों का उपचार चल रहा है और अभी तक 35060 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। एक दिन के अंदर 24 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में कोरोना से अब तक 716 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कागजों के पुन: उपयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर किए साइन
शिमला:
एसजेवीएन फाऊंडेशन की ओर से सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत अपशिष्ट कागजों का पुन: उपयोग करने के लिए एसआर एसोसिएट सोलन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस ज्ञापन का प्रमुख उद्देश्य एसजेवीएन के निगमित कार्यालय एवं परियोजना कार्यालयों से एकत्रित होने वाले अपशिष्ट कागजों एवं फाइलों इत्यादि को एसआर एसोसिएट द्वारा पुनर्वृत्त करके पुन: इस्तेमाल करने योग्य वस्तुओं जैसे कागज के बैग, फाइलों एवं कॉपी इत्यादि का निर्माण किया जाएगा एवं पुन: कार्यालयी कार्यों तथा स्थानीय समुदायों में उपयोग के लिए वितरित किया जाएगा। 

20 जून को कैम्पस इंटरव्यू 
शिमला:
क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी शिमला अंशुल कुमार ने बताया कि क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय शिमला द्वारा एम/एस इंस्टाकार्ट सॢवस शिमला हिमाचल प्रदेश में डिलीवरी पार्टनर के पदों को भरने के लिए 20 जून को एक कैम्पस इंटरव्यू का आयोजन क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय यूएस क्लब शिमला में करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं तथा आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार अपने सभी अनिवार्य दस्तावेजों, रिज्यूम सहित क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय यूएस क्लब शिमला में 20 जून को सुबह 10.30 बजे पहुंचकर कैम्पस इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में 14 टीमें लेंगी भाग 
रिकांगपिओ:
जिला किन्नौर फुटबाल संघ द्वारा अगस्त माह के दूसरे सप्ताह में क्रिकेट स्टेडियम कल्पा में राज्य स्तरीय वरिष्ठ फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। फुटबाल संघ के सचिव बाबू राम ने रिकांगपिओ में प्रैस वार्ता के दौरान बताया कि जिला किन्नौर की फुटबाल टीम के चयन के लिए ट्रायल 19 जून को क्रिकेट स्टेडियम कल्पा में प्रात: 11 बजे होगा। उन्होंने जिला किन्नौर के इच्छुक फुटबाल खिलाड़ियों से आह्वान करते हुए कहा है कि इस ट्रायल में भाग लेने के लिए निर्धारित तिथि को कल्पा स्टेडियम में पहुंचें। उन्होंने यह भी बताया कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों की 14 फुटबाल टीमें भाग ले रही हैं तथा इन टीमों के ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था किन्नौर फुटबाल संघ द्वारा की जाएगी व टीमों को एक तरफ  का बस किराया भी संघ द्वारा दिया जाएगा।

19 जून से बूथ स्तर पर किसान प्रहरी का सत्यापन करेगा रोहड़ू किसान मोर्चा
रोहड़ू:
किसान मोर्चा रोहड़ू मंडल की बैठक अध्यक्ष राजकुमार शरवाण की अध्यक्षता में रोहड़ू के परिधि गृह में आयोजित की गई। इस बैठक में मंडल विस्तारक व जिला महासू किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष विनोद रांटा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में किसान मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि किसान मोर्चा 19 जून से बूथ स्तर पर किसान प्रहरी का सत्यापन करेगा। वहीं लोगों से विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा भी करेगा, जिसके लिए किसान मोर्चा ने 12 लोगों की सूची विस्तारक के रूप में प्रदेश कार्यालय को पहले ही भेज दी है। ये विस्तारक अपने-अपने क्षेत्रों मे इस कार्य को करेंगे। 

25 जून को पैन डाऊन हड़ताल पर जाएंगे जिला परिषद कर्मचारी
आनी:
जिला परिषद कर्मचारी महासंघ विकास खंड आनी इकाई की एक बैठक वीरवार को विकास खंड आनी के सभागार में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रधान ईश्वर सिंह ने की। बैठक में विकास खंड आनी के सभी पंचायत सचिव, सहायक अभियंता और तकनीकी सहायक आदि ने भाग लिया। बैठक में चर्चा के बाद जिला परिषद कर्मचारियों, अधिकारियों ने 25 जून को पैन डाऊन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय उनकी मांगों को मानने में प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे विलंब के चलते राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर लिया गया है। बैठक के बाद बीडीओ बवलेश को भी एक ज्ञापन सौंपा गया। ईश्वर सिंह का कहना है कि इस निर्णय के बारे में उच्चाधिकारियों को समय पूर्व ही सूचित कर दिया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!