देखें शाम 6 बजे तक का शिमला अपडेट

Edited By Vijay, Updated: 10 Jun, 2022 06:03 PM

shimla update

शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

ढली में 3.50 करोड़ से तैयार पार्किंग जनता को समर्पित
शिमला:
नगर निगम के ढली वार्ड में 3 करोड़ 50 लाख रुपए की लगात से तैयार की गई पार्किंग शुक्रवार को जनता को समर्पित की गई। इस पार्किंग में करीबन 150 वाहनों को पार्क करने की सुविधा मिलेगी। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत वार्ड में 120 करोड़ 83 लाख रुपए की लागत से विभिन्न विकासात्मक प्रोजैक्ट पर काम किया जा रहा है, जिसमें से अधिकतर कार्य पूरे हो चुके हैं। शुक्रवार को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पार्किंग का उद्घाटन कर इसे लोगों को समर्पित किया। मंत्री ने कहा कि शिमला शहर में पार्किंग व्यवस्था को सुधारने व सुविधा उपलब्ध करवाने की दृष्टि से अनेक जगहों पर छोटे व बड़ी पार्किंग स्थलों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ढली में बस अड्डा निर्मित होने से जहां करसोग व ऊपरी शिमला जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी, वहीं इस क्षेत्र में व्यापार और रोजगार बढ़ेगा।

शिक्षकों का कुलपति कार्यालय के बाहर धरना जारी
शिमला:
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय व कालेजों में शिक्षकों का आंदोलन जारी है। 7वां यू.जी.सी. पे-स्केल देने की मांग को लेकर वीरवार को विश्वविद्यालय में शिक्षकों ने धरना दिया। शिक्षकों ने कुलपति कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर आवाज बुलंद की। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य सचिव डा. जोगेंद्र सकलानी ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा हाल ही में की गई घोषणा के बाद सरकार को शीघ्र 7वां यूजीसी पे-स्केल लागू करने को लेकर उचित कदम उठाना चाहिए।

डी फार्मेसी के छात्रों ने किया छात्रावास का भ्रमण
रोहड़ू:
राजकीय बहुतकनीकी रोहड़ू के डी फार्मेसी प्रथम वर्ष के छात्रों ने अपने संस्थान के छात्रावास का भ्रमण किया। एजुकेशन रैगुलेशन-2020 पीसीआई के तहत डी फार्मेसी के पाठ्यक्रम में छात्रावास या अनाथालय का भ्रमण करना और वहां के प्रबंधन का अध्ययन अनिवार्य किया गया है। इसी के अंतर्गत ही प्रथम वर्ष के छात्रों ने छात्रावास का भ्रमण किया और छात्रावास की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। इस अवसर पर छात्रों के साथ फार्मेसी के वरिष्ठ प्रवक्ता मोती शर्मा व प्रवक्ता उदय चौहान उपस्थित रहे, जिनकी अगुवाई में यह सारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। छात्रों ने पूरे छात्रावास का दौरा किया और सारी सुविधाओं को जांचा। 

4 माह से वेतन को तरसे मजदूर, एनएच कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
रामपुर बुशहर:
रामपुर के निरथ में राष्ट्रीय राज मार्ग के निर्माण में लगे मजदूरों को पिछले 4 माह से वेतन नहीं मिल पाया है, जिसके विरोध में मजदूरों ने शुक्रवार को एनएच कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। मजदूरों का कहना है कि उन्हें बीते 4 माह से ठेकेदार द्वारा वेतन नहीं दिया जा रहा है, जबकि एक मजदूर तो ऐसा भी है, जिसे 6 माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। वेतन समय पर न मिलने के कारण मजदूरों को कई प्रकार की समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है, जिसे लेकर सभी मजदूरों में भारी रोष है। अपने वेतन की मांग को लेकर मजदूरों ने सीटू के बैनर तले एक्सियन कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि जब तक उन्हें वेतन नहीं दिया जाता तब तक सड़क का काम बंद रखा जाएगा। इस मौके पर सीटू के नेता कुलदीप कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गुरु तेग बहादुर जी की जयंती पर रिज मैदान पर होगा राज्य स्तरीय समारोह
शिमला:
गुरुतेग बहादुर जी की 400वीं जयंती के अवसर पर रिज मैदान पर 19 और 20 जून को राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन होगा। शुक्रवार को जिलाधीश आदित्य नेगी ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिलाधीश ने बताया कि जिला प्रशासन गुरु सिंह सभा का नगर कीर्तन व लंगर के आयोजन में पूर्ण सहयोग करेगा तथा नगर निगम शिमला, स्वास्थ्य, जल शक्ति व विद्युत विभागों को बेहतर समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए, ताकि गुरु तेग बहादुर जी की जयंती का सफ ल आयोजन संभव हो सके। उन्होंने बताया कि लोगों के हुजूम को देखते हुए प्रदेश पुलिस विभाग को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के आदेश दिए गए हैं तथा हिमाचल पथ परिवहन निगम को संगत के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकार की पुलिसिया कार्रवाई पर भड़के पैंशनर्ज, दी ये चेतावनी
रोहड़ू:
मांगों को लेकर शिमला में पिछले दिनों अपनी आवाज उठा रहे हिमाचल पथ परिवहन निगम पैंशनर कर्मचारियों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी संगठन रोहड़ू भड़क गया है। मामले को लेकर संगठन की एक बैठक शुक्रवार को रोहड़ू में संगठन के प्रधान गुलाब सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई, जिसमें काफी संख्या में सेवानिवृत्त पैंशनरों में भाग लिया। संगठन के प्रधान गुलाब सिंह चौहान ने कहा कि पैंशनरों पर पुलिस द्वारा जो कार्रवाई की गई है वह बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि सरकार की पुलिसिया कार्रवाई से पैंशनरकाफी भड़के हुए हैं तथा उग्र प्रदर्शन करने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत पैंशनरों के प्रति ठीक नहीं है तथा सरकार को इसका खमियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!