कुदरत का कहर : जब खड्ड पार करते अटकी नौनिहालों की सांसें

Edited By Vijay, Updated: 30 Aug, 2019 07:04 PM

school student in ravine

भले ही आपदा प्रबंधन को लेकर पुख्ता इंतजाम की बात कही जाती है परंतु कई स्कूली बच्चे कई घंटों तक एक खड्ड पार करने के लिए इंतजार करते रहे। किसी तरह देर सायं ही इन बच्चों को अस्थायी तरंगड़ी बनाकर बाहर निकाला जा सका।

पालमपुर (भृगु): भले ही आपदा प्रबंधन को लेकर पुख्ता इंतजाम की बात कही जाती है परंतु कई स्कूली बच्चे कई घंटों तक एक खड्ड पार करने के लिए इंतजार करते रहे। किसी तरह देर सायं ही इन बच्चों को अस्थायी तरंगड़ी बनाकर बाहर निकाला जा सका। भारी बारिश के कारण न्यूगल में पानी का बहाव भी तेज था, ऐसे में इस दौरान लोगों की सांसें भी अटकी रहीं, वहीं अभिभावक भी परेशान रहे। मामला पालमपुर-कंडी सड़क मार्ग का है जो सोमवार सुबह पहाड़ी दरकने से बंद हो गया था। इस सड़क मार्ग की बहाली गुरुवार देर सायं तक ही हो पाई थी।
PunjabKesari, Ravine Crossing Image

मलबा गिरने से फिर बंद हुआ सड़क मार्ग

72 घंटों के पश्चात मुश्किल से खोला गया यह सड़क मार्ग एक बार फिर मलबा गिरने से बंद हो गया, जिससे कई गांवों का संपर्क मुख्य सड़क मार्ग से कट गया। वहीं न्यूगल खड्ड में अस्थायी रूप से बनाई गई तरंगड़ी भी बारिश के पानी में बह गई, ऐसे में स्कूली बच्चे व अन्य लोग रास्ते में ही अटक गए। घंटों की प्रतीक्षा के बाद इन बच्चों को खड्ड के बीच से स्थानीय लोगों ने अपने गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास आरंभ किया। वहीं इसकी सूचना प्रशासन को भी दी गई, जिस पर प्रशासन ने दमकल कर्मचारियों तथा पुलिस को मौके पर भेजा ताकि लोगों को सुरक्षित पहुंचाया जा सके।
PunjabKesari, Ravine Crossing Image

सड़क को खोलने के हो रहे प्रयास : संजय सूद

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता संजय सूद ने बताया कि बारिश के पश्चात एक बार फिर मलबा सड़क मार्ग पर आ गिरा है, जिस कारण सड़क मार्ग बाधित हुआ है। सड़क मार्ग को बहाल करने के लिए जेसीबी भेजी गई है तथा सड़क को खोले जाने का प्रयास किया जा रहा है।
PunjabKesari, Ravine Crossing Image

यहां अभी भी खड्ड पार करने को मजबूर हैं लोग

पालमपुर-कंडी सड़क मार्ग को भले ही खोल दिया गया था परंतु अभी पालमपुर-रजनाली-धरेड़ सड़क से मलबा हटाने का कार्य आरंभ नहीं किया गया है, ऐसे में उक्त क्षेत्र के लोग अभी भी खड्ड पार कर पैदल ही अपने गंतव्य पर पहुंच रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!