पठानकोट-चम्बा नैशनल हाईवे पर भूस्खलन, घंटों थमी रही वाहनों की रफ्तार

Edited By Vijay, Updated: 05 Jul, 2024 05:40 PM

landslide on pathankot chamba national highway

बारिश के कारण पठानकोट-भरमौर नैशनल हाईवे पर केरू के पास भूस्खलन हो गया। इससे मलबा पत्थरों के साथ सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग करीब 2 घंटे वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध रहा।

तुनुहट्टी (संजय): बारिश के कारण पठानकोट-भरमौर नैशनल हाईवे पर केरू के पास भूस्खलन हो गया। इससे मलबा पत्थरों के साथ सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग करीब 2 घंटे वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध रहा। गनीमत यह रही कि उस समय कोई भी वाहन इस मलबे की चपेट में नहीं आया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वीरवार देर रात सड़क पर मलबा कम होने के कारण वाहनों की आवाजाही होती रही और लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन सुबह जैसे ही वाहनों की ज्यादा आवाजाही शुरू हुई तो अचानक सड़क पर मलबे का ढेर लग गया। इससे सड़क के दोनों ओर छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। लोगों द्वारा एनएच प्राधिकरण को मार्ग बहाल करने के लिए सूचित किया गया। सूचना मिलते ही एनएच विभाग ने जेसीबी को उक्त अवरुद्ध हुए स्थान पर भेजा और मार्ग को बहाल करने का प्रयास किया गया। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मार्ग को बहाल किया, जिसके बाद वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

बता दें केरू पहाड़ में बारिश के दिनों में मार्ग का जगह-जगह पर अवरुद्ध होना आम बात है, जिसको देखते हुए एनएच द्वारा एक जेसीबी को स्थायी तौर पर तुनुहट्टी में रखा गया है, ताकि मार्ग अवरुद्ध होने पर उसे जल्द बहाल किया जा सके। बरसात के मौसम में केरू पहाड़ में लोगों को बड़ी एहतियात से वाहनों में आवाजाही करनी पड़ती है। यहां पहाड़ों से भारी-भरकम मलबा पत्थरों के साथ सड़क पर गिरने का सिलसिला जारी रहता है। लोग यहां से निकलते समय अपने वाहनों की रफ्तार तेज रखते हैं, ताकि किसी के साथ कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!