राज्यपाल ने कहा कि राजभवन व सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं, मंत्री ने गलतफहमी में दिया था बयान, 6 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 30 Jun, 2024 11:29 PM

himachal top 10 news

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राजभवन प्रदेश सरकार के सरंक्षण को छोड़कर और कुछ नहीं करेगा। उन्होंने सोलन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राजभवन व सरकार के बीच में कोई मतभेद नहीं है।

शिमला (ब्यूरो): राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राजभवन प्रदेश सरकार के सरंक्षण को छोड़कर और कुछ नहीं करेगा। उन्होंने सोलन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राजभवन व सरकार के बीच में कोई मतभेद नहीं है। किसी गलतफहमी में सरकार के एक मंत्री ने बयान दे दिया था लेकिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उस सम्बन्ध में स्पष्टीकरण दिया है कि राजभवन का कोई दोष नहीं है। मानसून के आगाज के बावजूद प्रदेश में कहीं-कहीं वर्षा हो रही है और ऑरैंज अलर्ट के बावजूद भी कई इलाकों में बारिश ही नहीं हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार व मंगलवार को भी दो दिन कहीं-कहीं मेघ गरजना के साथ भारी वर्षा होने का ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि प्रदेश में 6 जुलाई तक मौसम के खराब रहने के आसार हैं।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

राजभवन व सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं, मंत्री ने गलतफहमी में दिया था बयान : राज्यपाल
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राजभवन प्रदेश सरकार के सरंक्षण को छोड़कर और कुछ नहीं करेगा। उन्होंने सोलन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राजभवन व सरकार के बीच में कोई मतभेद नहीं है। किसी गलतफहमी में सरकार के एक मंत्री ने बयान दे दिया था लेकिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उस सम्बन्ध में स्पष्टीकरण दिया है कि राजभवन का कोई दोष नहीं है।

Weather: सोमवार व मंगलवार को रहेगा ऑरैंज अलर्ट, 6 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम
मानसून के आगाज के बावजूद प्रदेश में कहीं-कहीं वर्षा हो रही है और ऑरैंज अलर्ट के बावजूद भी कई इलाकों में बारिश ही नहीं हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार व मंगलवार को भी दो दिन कहीं-कहीं मेघ गरजना के साथ भारी वर्षा होने का ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि प्रदेश में 6 जुलाई तक मौसम के खराब रहने के आसार हैं।

शिंकुला दर्रा से 20 किलोमीटर अंदर की घुसपैठ, लगाए 15 टैंट
लंबे समय से लेह-लद्दाख के साथ चल रहा सीमा विवाद फिर गहरा गया है। सरचू विवाद अभी हल नहीं हुआ है तो दूसरी ओर शिंकुला विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया है। जांस्कर घाटी के एक व्यक्ति ने शिंकुला दर्रे के इस ओर लाहौल घाटी के सुमदो क्षेत्र में पर्यटन कारोबार चलाने को 15 टैंट लगा दिए हैं। रविवार को दारचा पंचायत के छींका रारिक गांव के ग्रामीणों को इस बात का पता चला तो उन्होंने यह बात विधायक अनुराधा राणा और पुलिस प्रशासन को बताई।

सिरमौर: स्कूटी पर सवार युवक-युवती चिट्टे के साथ गिरफ्तार
पुलिस थाना कालाअम्ब के अंतर्गत काली मंदिर कट्टाघाट सैनवाला के समीप पुलिस की एएचटीयू/महिला पुलिस थाना की टीम ने गश्त के दौरान एक युवक व युवती को चिट्टे के साथ धर दबोचा। दोनों एप्लाइड फॉर नम्बर की स्कूटी पर सवार थे। तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से 7.1 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया।

कुमारहट्टी की एक यूनिवर्सिटी के 2 छात्रों से चरस, अफीम और चिट्टा बरामद
पुलिस ने हैरोइन सहित अन्य मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में कुछ युवकों को गिरफ्तार किया है। स्पैशल डिटैक्शन टीम ने धर्मपुर क्षेत्र में रामपुर गांव में एक भवन में दबिश देकर कुमारहट्टी की एक यूनिवर्सिटी के मंडी निवासी दो छात्रों के हवाले से चरस, अफीम और चिट्टा बरामद किया है। दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान मुख्यातिथि को मारी गोली, PGI रैफर
थाना गांव में गोली लगने से कड़ूवाना गांव का एक व्यक्ति घायल हुआ है। घायल अवस्था में उसे बद्दी अस्पताल लाया गया जहां से उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद पीजीआई रैफर कर दिया है। गोली व्यक्ति के दाईं जांघ में लगी है। गोली चलाने वाला व्यक्ति फरार है। बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश के चलते गोली चली है।

चरस की खेप और लाखों की नकदी सहित पकड़े 3 आरोपी कोर्ट में पेश, इतने दिन का मिला पुलिस रिमांड
सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब के बद्रीपुर में पुलिस टीम ने 2.820 किलोग्राम चरस व 2 लाख की नकदी सहित गिरफ्तार किए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने शुक्रवार देर रात गुप्त सूचना के आधार पर आशीष (31) पुत्र महेन्द्र निवासी डोडराक्वार, शिमला, विपिन वासु (44) पुत्र बामु राम, निवासी धन्देवरी, डोडराक्वार, जिला शिमला व मंजीत (30) पुत्र जगर नाथ निवासी ब्यास, पांवटा साहिब को चरस और नकदी के साथ गिरफ्तार किया था।

नगरोटा बगवां: रझूं के युवक को ऐसे मिली दर्दनाक मौ.त, जानिए आगे का सच
शनिवार देर रात मलां चामुंडा मार्ग पर पठियार में केसीसी बैंक के समीप हुए सड़क हादसे में बाइक चालक की मौत हो गई जबकि पीछे बैठा युवक घायल हो गया। मृतक की पहचान प्रदीप कुमार पुत्र बिशन दास निवासी रझूं, तहसील पालमपुर के रूप में की गई। दुर्घटना में घायल युवक शनि कुमार पुत्र धर्म चन्द निवासी मसल ने बताया कि वह रविवार को अपने दोस्त प्रदीप कुमार के साथ उसकी बाइक पर निजी कार्य हेतु योल गए थे।

कुल्लू के गांधीनगर में भीषण अग्निकांड, सड़क किनारे पार्क 6 वाहन जले
कुल्लू जिला मुख्यालय से करीब 2 किलोमीटर दूर गांधीनगर में चमालड़ी नाले के पास बीती रात सड़क किनारे पार्क किए 6 वाहन अचानक लगी आग की भेंट चढ़ गए। इस घटना में करीब 20 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है जबकि एक करोड़ की संपत्ति को जलने से बचा लिया गया है। जानकारी के अनुसार यह घटना बीती रात्रि करीब अढ़ाई बजे पेश आई। लोगों ने जैसे ही वाहनों में आग लगी देखी तो तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन विभाग कुल्लू को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

रावी नदी में कूदने वाली महिला का नहीं मिला सुराग, अब गोताखोरों की टीम करेगी तलाश
चम्बा शहर के मंजरी गार्डन के पास रावी नदी में छंलाग लगाने के बाद लापता हुई महिला का रविवार को दूसरे दिन भी कोई पता नहीं चल पाया है। इसके लिए पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रावी किनारे महिला की तलाश की। वहीं रावी नदी का पानी मटमैला होने के कारण भी अधिक जानकारी नहीं जुटाई जा सकी। अब सोमवार को महिला की खोज के लिए सुंदरनगर से गोताखोरों की टीम को बुलाया गया है ताकि महिला की तलाश की जा सके।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!