हिमाचल में जल्द शुरू होगी 300 डाॅक्टरों की भर्ती : जयराम ठाकुर

Edited By Vijay, Updated: 02 Aug, 2022 06:14 PM

cm jairam thakur

हिमाचल प्रदेश में 300 डाॅक्टरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डल्हौजी में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कांग्रेस की संघर्ष यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने का संघर्ष कर रही...

डल्हौजी (शमशेर): हिमाचल प्रदेश में 300 डाॅक्टरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डल्हौजी में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कांग्रेस की संघर्ष यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने का संघर्ष कर रही है। प्रदेश में लम्बे समय तक रही कांग्रेस सरकार दिशाविहीन व नीतिविहीन कार्य करती रही, जिस कारण प्रदेश उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच सका जहां पर पहुंचा जा सकता था। प्रदेश को आज भी बहुत-सी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीसरी पार्टी को प्रदेश की जनता ने कभी भी स्वीकार नहीं किया है और इस बार भी नहीं करेगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी के 4 माह के कार्यकाल से उनकी कारगुजारी जनता के सामने आ गई है। हिमाचल में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस पार्टी के बीच होना तय है बावजूद इसके भाजपा फिर से बहुमत से सरकार बनाकर प्रदेश में चले आ रहे रिवाज को बदलेगी। 

ओल्ड पैंशन स्कीम को लेकर जनता काे गुमराह कर रही कांग्रेस
ओल्ड पैंशन स्कीम बहाली के सवाल पर उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को अपनी मांगें रखने का पूरा अधिकार है लेकिन सरकार सभी मांगें पूरी कर दे यह मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की परिस्थितियों के मद्देनजर कर्मचारियों की ओपीएस बहाली की मांग पूरी हो सकती है या नहीं यह कहना अभी बहुत मुश्किल है। कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को लेकर जो हो-हल्ला करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। वो शायद यह भूल रही है कि 2003 में जब प्रदेश में एनपीएस लागू करने का एमओयू साइन हुआ था तो प्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार थी और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह थे। 

मानसून सीजन में सुरक्षित स्थानों पर रहें लोग, नदी-नालों के नजदीक जाने से परहेज करें
गोबिंद सागर झील में हुए हादसे में पंजाब से आए 7 नौजवान पर्यटकों की दुखद मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में आने वाले पर्यटकों, श्रद्धालुओं एवं अन्य सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे मानसून सीजन में सुरक्षित स्थानों पर रहें और नदी-नालों व भूस्खलन आदि के नजदीक जाने से परहेज करें ताकि इस प्रकार के दुखद हादसों से बचा जा सके। प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि 3 अगस्त को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस संबंध में समीक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने जाना पूर्व भाजपा विधायक का कुशलक्षेम
जयराम ठाकुर ने चम्बा प्रवास के दौरान डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व भाजपा विधायक रेणु चड्ढा के निवास पर पहुंचकर उनके साथ शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर रेणु चड्ढा का कुशलक्षेम जाना वहीं इस दौरान पूर्व विधायक के बेटे व पूर्व पर्यटन निदेशक आशीष चड्ढा भी मौजूद रहे। इसके लिए पूर्व विधायक रेणु चड्ढा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!