उपभोक्ता को CM Helpline पर पानी न आने की शिकायत करना पड़ा महंगा, विभाग का कारनामा देख उड़े होश

Edited By Kuldeep, Updated: 22 May, 2024 11:53 PM

cm helpline

सीएम हैल्पलाइन पर शिकायत करना उस समय जलशक्ति विभाग के एक उपभोक्ता को भारी पड़ गया जब शिकायत के तीसरे ही दिन विभाग ने उसके नल का कनैक्शन काट दिया।

जयसिंहपुर (ब्यूरो): सीएम हैल्पलाइन पर शिकायत करना उस समय जलशक्ति विभाग के एक उपभोक्ता को भारी पड़ गया जब शिकायत के तीसरे ही दिन विभाग ने उसके नल का कनैक्शन काट दिया। मामला जल शक्ति विभाग उपमंडल लम्बागांव के अंतर्गत सकोह पंचायत के करोंठी गांव का है। करोंठी निवासी अशोक शुक्ला ने इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके नल में करीब 12 दिन से पानी नहीं आ रहा था। उसने 18 मई को इस बारे में सीएम हैल्पलाइन पर शिकायत की। अशोक का कहना है कि वह उस समय हैरान परेशान हो गया जब उसने देखा कि शिकायत के तीसरे ही दिन विभाग के कर्मचारी उसे बिना बताए ही उसका पेयजल कनैक्शन काट गए।

अब उनकी समझ नहीं आ रहा था कि मुख्यमंत्री से ऊपर किससे शिकायत की जाए ताकि समस्या हल हो सके। 22 मई को उन्होंने पंचायत के समक्ष अपनी समस्या रखी तो संबंधित पंचायत प्रधान ने मौके का मुआयना कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। फिलहाल अभी तक पानी का कनैक्शन बहाल नहीं हो पाया है। इस संबंध में पंचायत प्रधान सुशील शर्मा ने बताया कि मौके पर पाया गया है कि अशोक कुमार के घर को जाने वाली पेयजल पाइप लाइन को हटाकर उस स्थान पर लकड़ी का गुल्ला ठोक कर सप्लाई रोक दी गई है। उधर, जल शक्ति विभाग के लम्बागांव स्थित सहायक अभियंता बलदेव चौधरी ने बताया कि वह चुनाव ड्यूटी के चलते व्यस्त हैं तथा मामला उनके ध्यान में नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस बारे में छानबीन कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
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