खुलासा : ईंटों के डम्प, बद्दी व पपरोला की फर्मों के नाम पर जारी हुए थे स्पिरिट भरे ड्रमों के बिल

Edited By Vijay, Updated: 31 May, 2023 10:30 PM

bills for spirit filled drums

ऊना जिले में पकड़ी 10 ड्रम स्पिरिट सहित कुल 30 ड्रमों की डिलीवरी समूरकलां में एक ईंटों के डम्प के नाम और सोलन जिला के बद्दी की एक फर्म के नाम पर आई थी। इनमें से 5 ड्रमों की डिलीवरी पपरोला की फर्म के नाम से बद्दी के एक उद्योग के नाम पर भेजी गई थी....

ऊना (विशाल स्याल): ऊना जिले में पकड़ी 10 ड्रम स्पिरिट सहित कुल 30 ड्रमों की डिलीवरी समूरकलां में एक ईंटों के डम्प के नाम और सोलन जिला के बद्दी की एक फर्म के नाम पर आई थी। इनमें से 5 ड्रमों की डिलीवरी पपरोला की फर्म के नाम से बद्दी के एक उद्योग के नाम पर भेजी गई थी जिसकी ऊना में  ही डिलीवरी ले ली गई। इन दोनों फर्मों के लिए वैस्ट बंगाल से चलकर इन ड्रमों की सप्लाई उत्तराखंड के रुद्रपुर पहुंची और यहां से यह सप्लाई दोबारा डिस्पैच हुई। अब तक कुल 30 ड्रम ऊना में एक निजी ट्रांसपोर्ट पहुंचे थे जिनमें से 10-10 ड्रमों को 2 लोग 2 बार जीपों में भरकर ले गए जबकि ट्रांसपोर्ट में 10 ड्रम बच गए, जिनकी सप्लाई होने से पहले ही पुलिस ने इनको जब्त कर लिया। बिलों में अंकित फर्मों का क्या रोल है और क्या कानूनों की पालना करके स्पिरिट के ड्रम प्रयोग किए गए हैं इन सब तथ्यों को पुलिस खंगाल रही है। 

ट्रांसपोर्ट के कार्यालय से ही उठा लिए जाते थे ड्रम
इस मामले में पुख्ता जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्ट को इन ड्रमों की सप्लाई नहीं करने दी जाती थी बल्कि ट्रांसपोर्ट के कार्यालय से ही इन ड्रमों को उठा लिया जाता था। ट्रांसपोर्ट में बाकायदा डिलीवरी लेने आए दोनों लोगों के दस्तावेज लिए गए हैं और पिकअप के नंबर भी दर्ज हैं। इनमें से एक अश्विनी निवासी नंगल एक बार 10 ड्रमों की सप्लाई ले जा चुका था जबकि दूसरा आरोपी बिलासपुर जिला के ग्वालथाई क्षेत्र का बताया जा रहा है जोकि जीप में 10 ड्रम ले जा चुका था।

पालमपुर के गौरव मिन्हास की पत्नी के नाम निकली ट्रांसपोर्ट से ड्रम ले जाने वाली पिकअप
ऊना की ट्रांसपोर्ट से स्पिरिट के ड्रमों की सप्लाई जिस पिकअप का नम्बर सामने आया है वह गाड़ी पालमपुर निवासी गौरव मिन्हास की पत्नी के नाम पर पाई गई है। इस मामले में उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है। ग्वालथाई निवासी व्यक्ति की तलाश भी पुलिस कर रही है। ट्रांसपोर्ट में आए स्पिरिट के ड्रमों की डिलीवरी पर 2 जगहों के एड्रैस अंकित थे। इनमें एक समूरकलां ईंटों का डम्प दर्ज था जबकि एक डिलीवरी पर कांगड़ा जिला की एक नामक फर्म का एड्रैस अंकित था। इन पर इन ड्रमों की सप्लाई होनी थी। अब इन ड्रमों को कहां ले जाया गया और क्या किया गया पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है।

मैहतपुर के गोदाम में पकड़ी थी 375 पेटी शराब
मैहतपुर के गोदाम में जब 375 पेटी शराब पकड़ी गई थी तो वहां 16 खाली ड्रम भी पुलिस को जांच के दौरान मिले थे और यहां कुछ सामान को जलाया भी गया था। यहां खाली ड्रमों के साथ मिनरल वाटर के कैन भी पाए गए थे जिनको जांच में शामिल किया गया है। पुलिस अब जांच कर रही है कि क्या ट्रांसपोर्ट से उठाए स्पिरिट के ड्रमों को मैहतपुर गोदाम ले जाया गया और यहां शराब बनाई गई या कहीं और इसका इस्तेमाल किया गया है।

जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी का सामने आया है नाम
गौरतलब है कि ऊना थाना सदर की पुलिस ने बहड़ाला लिंक रोड पर 45 पेटी शराब बरामद की थी, जिसके बाद इन पर नकली हॉलोग्राम और नकली लेबल लगे पाए गए थे। दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान मैहतपुर के गोदाम का पता चला जहां से 4500 बोतलें पाई गईं। इस पूरे मामले में एसपी ने पत्रकार वार्ता करते हुए सुंदरनगर जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी गौरव मिन्हास के रोल की पुष्टि की थी। ऊना में इससे पहले भी गौरव के मार्फत 225 बोतलों की सप्लाई हो चुकी थी। 

क्या कहते हैं एसपी
एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने  बताया कि बिलों पर समूरकलां और बद्दी सहित पपरोला की एक फर्म के नाम अंकित हैं। इनका इसमें क्या रोल है इसकी जांच की जा रही है। ट्रांसपोर्ट से ड्रम ले जाने वालों में से एक पहले ही रिमांड पर चल रहा है जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है, वहीं ड्रम ले जाने वाली पिकअप गौरव मिन्हास की पत्नी के नाम पर पाई गई है। इसकी भूमिका की भी जांच की जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!