मांगों को लेकर उग्र हुई ABVP, सरकार व HPU प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

Edited By Vijay, Updated: 13 Aug, 2019 04:50 PM

abvp protest in hamirpur

एबीवीपी हमीरपुर इकाई ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ डीसी हमीरपुर कार्यालय के गेट पर कॉलेज छात्रों की लंबित मांगों को पूरा न करने पर धरना-प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार से एससीए चुनावों को बहाल करने की मांग उठाई।

हमीरपुर (अरविंदर): एबीवीपी हमीरपुर इकाई ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ डीसी हमीरपुर कार्यालय के गेट पर कॉलेज छात्रों की लंबित मांगों को पूरा न करने पर धरना-प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार से एससीए चुनावों को बहाल करने की मांग उठाई। डीसी कार्यालय के गेट पर आयोजित धरना-प्रदर्शन में प्रदेश सरकार व एचपीयू प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

एबीवीपी की मुख्य मांगों में महाविद्यालयों में अध्यापकों के रिक्त पद नहीं भरे जा रहे हैं जबकि सरकार नए कॉलेज खोल रही है, वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा के परिणामों को उचित तरीके से नहीं निकाला जा रहा है। परिणामों में काफी खामियां आ रही हैं, जिनसे छात्रों को आगे दाखिला लेने में समस्याएं आ रही हैं। इसके साथ ही एसएमसी और आऊटसोर्सिंग के माध्यम से जो भर्तियां हो रही हैं, उन पर रोक लगानी चाहिए और छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाएं।

एबीवीपी के इकाई सदस्य ने कहा कि मैडीकल कॉलेजों में हो रही भारी फीस वृद्धि सरासर गलत है तथा इस पर रोक लगाने की आवश्यकता है। उन्होंने सरकार को चेताया कि अगर इन मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद और भी उग्र आंदोलन करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!