मिंधल मंदिर में बड़ी छड़ी यात्रा में 12 हजार श्रद्धालुओं नवाया शीश

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 13 Jun, 2022 04:49 PM

12 thousand devotees navaya sheesh in the big stick yatra in mindhal temple

पांगी घाटी के ऐतिहासिक मिंधल माता मंदिर में चल रही 15 दिनों की छड़ी यात्रा के दौरान जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों से श्रद्धालु मिंधल यात्रा में पहुंचे हुए है। सोमवार को मिंधल माता के दरवार में करीब 12 हजार श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। 2 साल कोविड के बाद...

पांगी (वीरू): पांगी घाटी के ऐतिहासिक मिंधल माता मंदिर में चल रही 15 दिनों की छड़ी यात्रा के दौरान जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों से श्रद्धालु मिंधल यात्रा में पहुंचे हुए है। सोमवार को मिंधल माता के दरवार में करीब 12 हजार श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। 2 साल कोविड के बाद मिंधल यात्रा शुरू हुई है जिसमें हिमाचल के पड़ोसी राज्य जम्मू समेत कई राज्यों से श्रद्धालु मां मिंधल वासनी के दर्शन करने पांगी घाटी के मिंधल गांव पहुंच रहे हैं। बड़ी छड़ी यात्रा के दौरान जम्मू से छड़ी लेकर मिंधल पहुंचे तीर्थराम गुरू ने बताया कि  वह वर्ष 2009 में वह 8 लोगों के साथ मिंधल गांव में छड़ी यात्रा लेकर आए थे, लेकिन मौजूदा समय में लाखों कि संख्या में श्रद्धालु मिंधल यात्रा में पहुंचते है। श्रद्धालुओं कि व्यवस्था के लिए पांगी प्रशासन समेत निजी कमेटी भरपूर सहयोग कर रही है। 

यात्रा के दौरान मिंधल पुल से बस स्टैंड तक ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के लिए पुलिस विभाग द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं पांगी प्रशासन की ओर से जल शक्ति विभाग समेत के विभागों के अधिकारियों समेत कर्मचारियों की माता मंदिर में श्रद्धालुओं की व्यवस्था के लिए तैनाती की गई है। उधर प्रजा कमेटी की ओर से मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की व्यवस्था के लिए हर दिन 25 सदस्यों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें श्रद्धालुओं को कंबल समेत कई व्यवस्थाएं मुहैया कराने के लिए कमेटी के सदस्य अपनी भरपूर सेवाएं दे रहे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!