घुमारवीं के कई गांवों में Viral Fever व Diarrhea फैला, अस्पताल की OPD बढ़ी

Edited By Vijay, Updated: 15 Sep, 2019 09:49 PM

viral fever and diarrhea in ghumarvin

घुमारवीं व आसपास के क्षेत्रों के लोग वायरल फीवर व डायरिया जैसी बीमारी की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते सिविल अस्पताल घुमारवीं में ओ.पी.डी. निरंतर बढ़ती जा रही है। जानकारी के अनुसार घुमारवीं तथा इसके साथ लगते कई गांवों के लोग इन बीमारियों की चपेट में...

घुमारवीं: घुमारवीं व आसपास के क्षेत्रों के लोग वायरल फीवर व डायरिया जैसी बीमारी की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते सिविल अस्पताल घुमारवीं में ओ.पी.डी. निरंतर बढ़ती जा रही है। जानकारी के अनुसार घुमारवीं तथा इसके साथ लगते कई गांवों के लोग इन बीमारियों की चपेट में आ चुके हैं। कुछेक रोगियों में पीलिया के लक्षण भी पाए जा रहे हैं। सिविल अस्पताल घुमारवीं में इन बीमारियों से ग्रसित रोगी कंचन कुमारी, सुनीता देवी, रमा देवी, गीता देवी, कमला देवी, रीना, विमला देवी, महंती, संजीव, अमित कुमार, रोडा राम, राजेंद्र, राम लाल व चुनी लाल आदि उपचाराधीन हैं।
PunjabKesari, Patient Image

अस्पताल में एक-एक हफ्ते से भर्ती हैं रोगी

इन लोगों से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि वे वायरल फीवर तथा डायरिया बीमारी से ग्रसित हैं। कुछ रोगियों को उल्टियां एवं दस्त हो रहे हैं। कुछ लोग एक-एक हफ्ते से सिविल अस्पताल घुमारवीं में एडमिट हैं। देहरा गांव का रहने वाला एक रोगी वायरल फीवर की चपेट में आया हुआ है, साथ ही इस रोगी को पीलिया की शिकायत भी हो गई है। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल घुमारवीं में सुबह से ही वायरल फीवर व डायरिया से ग्रसित रोगियों का आना शुरू हो जाता है। आजकल घुमारवीं अस्पताल की ओ.पी.डी. बहुत अधिक बढ़ चुकी है।
PunjabKesari, Patient Image

50 प्रतिशत लोग वायरल फीवर व डायरिया बीमारी से पीड़ित

चिकित्सकों ने बताया कि आजकल के मौसम में यह बीमारी अक्सर फैल जाती है। उन्होंने बताया कि ओ.पी.डी. के हिसाब से प्रतिदिन रोगियों की कुल संख्या में से लगभग 50 प्रतिशत लोग वायरल फीवर एवं डायरिया बीमारी से पीड़ित हैं। चिकित्सकों ने बताया कि रोगियों का सही ढंग से इलाज किया जा रहा है और जो लोग ज्यादा बीमार हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। जो लोग हल्के बुखार के शिकार हैं, उन्हें दवाई देकर घर भेजा जा रहा है। कार्यकारी बी.एम.ओ. डा. अभिनीत ने बताया कि आजकल वायरल फीवर फैला हुआ है। सभी रोगियों का सही ढंग से उपचार चल रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!