700 नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती करेगी सरकार, नेता प्रतिपक्ष जयराम ने कर्ज को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 20 Nov, 2023 12:09 AM

himachal top 10 news

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राज्य सरकार होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल में अपना अधिकार लेकर रहेगी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल डाॅ. धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही 700 नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती करने जा रही है। नेता...

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राज्य सरकार होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल में अपना अधिकार लेकर रहेगी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल डाॅ. धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही 700 नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती करने जा रही है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने 2 वर्ष में जहां 6000 करोड़ रुपए कर्ज लिया, वहीं वर्तमान कांग्रेस सरकार 11 माह में 12000 करोड़ रुपए कर्ज ले चुकी है। भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती रविवार को ऐतिहासिक रिज मैदान स्थित उनके स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई। डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से गुटों में बंटी है और इसके नेता एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में कोरी बयानबाजी कर रहे हैं। क्रिप्टो करंसी स्कैम को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने करोड़ों रुपए सॉफ्टवेयर तैयार करवाने पर खर्च किए। हिमाचल में चिट्टा व चरस से भी अधिक अवैध शराब के मामले सामने आए हैं। दौलतपुर चौक-मरवाड़ी रोड पर बेई में कार की टक्कर से बाइक चालक की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में उनके 2 वर्षीय बच्चे की टांगें भी फ्रैक्चर हो गई हैं। ऑनलाइन सीट बुक होने के बावजूद भी सवारियों को सीट नहीं मिल रही है। बिलासपुर जिला के तहत घुमारवीं पुलिस ने बलोह टोल प्लाजा पर चैकिंग के दौरान एक युवक काे 703 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल में सरकार अपना अधिकार लेकर रहेगी : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राज्य सरकार होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल में अपना अधिकार लेकर रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि हिमाचल प्रदेश के हितों के लिए राजनीतिक व कानूनी लड़ाई को लड़ना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन व जल विद्युत ही प्रदेश की आर्थिकी के मुख्य आधार हैं और सरकार इससे राजस्व में वृद्धि करने के हरसंभव प्रयास करेगी।

प्रदेश सरकार जल्द करेगी 700 नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती : धनीराम शांडिल
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल डाॅ. धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही 700 नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती करने जा रही है, जिससे पीएचसी में इनकी कमी पूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। 

BJP ने 2 वर्ष में 6000 करोड़ और कांग्रेस ने 11 माह में लिया 12000 करोड़ कर्ज : जयराम
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने 2 वर्ष में जहां 6000 करोड़ रुपए कर्ज लिया, वहीं वर्तमान कांग्रेस सरकार 11 माह में 12000 करोड़ रुपए कर्ज ले चुकी है। उन्होंने कहा कि धरातल पर सभी कार्य रुके पड़े हैं, ऐसे में सरकार किस कार्य के लिए कर्ज ले रही है।

पूर्व पीएम स्वर्गीय इंदिरा गांधी के दूरदर्शी निर्णयों का देश को मिल रहा लाभ : मुख्यमंत्री
भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती रविवार को ऐतिहासिक रिज मैदान स्थित उनके स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ ही उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोनी, स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डाॅ. धनीराम शांडिल व लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह सहित अन्य मंत्रियों व कांग्रेस नेताओं ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

गुटों में बंटी भाजपा के नेता एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में कर रहे कोरी बयानबाजी : मुकेश अग्निहोत्री
डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से गुटों में बंटी है और इसके नेता एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में कोरी बयानबाजी कर रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने यहां जारी बयान में कहा कि हालांकि पार्टी नेताओं में खींचतान उनका अंदरूनी मामला है लेकिन भाजपाई मुद्दों से जनता का ध्यान न भटकाएं। 

Cryptocurrency Scam: आरोपियों ने सॉफ्टवेयर तैयार करवाने के लिए खर्च किए करोड़ों रुपए
क्रिप्टो करंसी स्कैम को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने करोड़ों रुपए सॉफ्टवेयर तैयार करवाने पर खर्च किए। सूत्रों के अनुसार सॉफ्टवेयर तैयार करने में मेरठ निवासी एक व्यक्ति की संलिप्तता उभर कर सामने आ रही है, ऐसे में जांच टीम आरोपी की धरपकड़ को लेकर संभावित स्थानों पर तलाश कर रही है। 

हिमाचल में चिट्टा व चरस से अधिक हैं अवैध शराब के मामले, ये जिला सबसे टॉप पर
हिमाचल में चिट्टा व चरस से भी अधिक अवैध शराब के मामले सामने आए हैं। पूरे हिमाचल में जहां शिमला जिले में चिट्टे के मामले पकड़े हैं वहीं कांगड़ा, मंडी व चम्बा में सबसे अधिक अवैध शराब के मामले दर्ज हुए हैं। इसमें कांगड़ा जिला सबसे टॉप पर है। 

कार की टक्कर से बाइक चालक की मौत, मां-बेटा गंभीर हालत में PGI रैफर
दौलतपुर चौक-मरवाड़ी रोड पर बेई में कार की टक्कर से बाइक चालक की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में उनके 2 वर्षीय बच्चे की टांगें भी फ्रैक्चर हो गई हैं। हादसे के बाद कार दीवार से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और बाइक 2 हिस्सों में बंट गई। 

HRTC बस में ऑनलाइन बुक करने पर भी नहीं दी सीट, फर्श पर बिठाया बच्चा
ऑनलाइन सीट बुक होने के बावजूद भी सवारियों को सीट नहीं मिल रही है। इससे परिवहन निगम के परिचालक की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं। बदाह निवासी सुमन रावत ने आरोप लगाया है कि वह गत दिन आनी से कुल्लू के लिए बस में बैठी थीं।

बिलासपुर के घुमारवीं में चरस की खेप के साथ कांगड़ा का युवक गिरफ्तार
बिलासपुर जिला के तहत घुमारवीं पुलिस ने बलोह टोल प्लाजा पर चैकिंग के दौरान एक युवक काे 703 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक घुमारवीं पुलिस को सूचना मिली थी कि मंडी-कुल्लू की तरफ से चरस लाई जा रही है। 

वन विभाग की टीम ने देवदार की लकड़ी से लदी जीप पकड़ी, 2 तस्कर काबू
वन मंडल नाचन के अंतर्गत वन विभाग की टीम ने गणी नाला के समीप नाके के दौरान देवदार की लड़की से लदी जीप व 2 आरोपियों को काबू किया है। जीप में कुल 34 स्लीपर लदे थे। थाना प्रभारी लाल चंद ठाकुर ने बताया कि वन विभाग ने उन्हें लकड़ी से लदी जीप काबू करने की सूचना दी थी जिसके बाद उन्होंने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!