हाईकोर्ट ने पर्यटकों के हंगामे पर लिया संज्ञान, सरकार ने डिनोटिफाई किए 19 काॅलेज, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 10 Mar, 2023 11:37 PM

himachal top 10 news

मनाली, मणिकर्ण और बिलासपुर में पंजाब से आए पर्यटकों द्वारा किए गए हंगामे पर प्रदेश उच्च न्यायालय ने कड़ा संज्ञान लिया है। प्रदेश सरकार ने 19 काॅलेजों को डिनोटिफाई कर दिया है। वहीं सरकार ने 12 एचपीपीएस का तबादले किए हैं, साथ ही उनके तैनाती के आदेश भी...

शिमला (ब्यूरो): मनाली, मणिकर्ण और बिलासपुर में पंजाब से आए पर्यटकों द्वारा किए गए हंगामे पर प्रदेश उच्च न्यायालय ने कड़ा संज्ञान लिया है। प्रदेश सरकार ने 19 काॅलेजों को डिनोटिफाई कर दिया है। वहीं सरकार ने 12 एचपीपीएस का तबादले किए हैं, साथ ही उनके तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए हैं। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 14 मार्च से शुरू होगा तथा मुख्यमंत्री सुक्खू 17 मार्च को अपना पहला बजट प्रस्तुत करेंगे। हिमाचल के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश सरकार द्वारा एक-एक मॉडल स्कूल खोला जाएगा, जिसमें विद्यार्थियों को हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अभिनेत्री रुबीना दिलैक की छोटी बहन ज्योतिका दिलैक शादी के बंधन में बंध गईं। धर्मशाला से शुरू हुई देवभूमि सवर्ण संगठन की मशाल पैदल यात्रा शुक्रवार को शिमला स्थित सचिवालय के बाहर पहुंची। तिब्बत के 64वें राष्ट्रीय विद्रोह दिवस पर तिब्बतियों ने चीन की दमनकारी नीतियों के खिलाफ मैक्लोडगंज से लेकर धर्मशाला तक रैली निकाली और चीन के खिलाफ नारेबाजी भी की। मंडी जिला के उपमंडल करसोग के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल तत्तापानी में एक सड़क हादसे में चालक की मौत हो गई। सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब में ऐतिहासिक होली मेले में वीरवार शाम को कुछ लड़कियां आपस में भिड़ गईं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हाईकोर्ट ने पर्यटकों के हंगामे पर लिया संज्ञान, सरकार से मांगा जवाब
मनाली, मणिकर्ण और बिलासपुर में पंजाब से आए पर्यटकों द्वारा किए गए हंगामे पर प्रदेश उच्च न्यायालय ने कड़ा संज्ञान लिया है। कोर्ट ने उक्त मामले में प्रदेश के मुख्य सचिव, प्रधान सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक, कुल्लू व बिलासपुर के जिलाधीश तथा कुल्लू और बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी किए हैं।

हिमाचल सरकार ने 19 काॅलेज किए डिनोटिफाई
प्रदेश सरकार ने 19 काॅलेजों को डिनोटिफाई कर दिया है। शुक्रवार को शिक्षा सचिव की ओर से इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इसके तहत जिला बिलासपुर के डिग्री काॅलेज स्वारघाट और बल्हसीना, चम्बा जिले का मसरूंड डिग्री काॅलेज, जिला हमीरपुर का गलोड़ व लंबलू डिग्री काॅलेज, कांगड़ा का बरांडा, कोटला, रिड़कमार व चढियार डिग्री काॅलेज, मंडी जिले का पांगणा, पंडोह, बागा चनौगी डिग्री काॅलेज, जिला शिमला का डिग्री काॅलेज जलोग व संस्कृत काॅलेज सिंघला, जिला सिरमौर का सतौण डिग्री काॅलेज....

सरकार ने किए 12 HPPS अधिकारियों के तबादले
हिमाचल प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को 12 एचपीपीएस का तबादले किए हैं, साथ ही उनके तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसकी अधिसूचना मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से जारी की गई है। अधिसूचना के तहत जिन एचपीपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें 2012 बैच के विकास कुमार धीमान को डिप्टी एसपी फिफ्थ आईआरबीएन बस्सी जिला बिलासपुर से एसडीपीओ ज्वालामुखी जिला कांगड़ा लगाया गया है।

सीएम सुक्खू 17 मार्च को पेश करेंगे अपना पहला बजट
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा है कि विधानसभा का बजट सत्र 14 मार्च से शुरू होगा तथा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 17 मार्च को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अपना पहला बजट प्रस्तुत करेंगे। 6 अप्रैल तक चलने वाले विधानसभा सत्र में कुल 18 बैठकें होंगी तथा पहले दिन 14 मार्च को शोकोद्गार प्रस्तुत किया जाएगा।

हिमाचल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में खुलेगा एक-एक मॉडल स्कूल
हिमाचल के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश सरकार द्वारा एक-एक मॉडल स्कूल खोला जाएगा, जिसमें विद्यार्थियों को हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। यह बात शिक्षा मंत्री बनने के बाद पहली बार रोहड़ू प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। 

अभिनेत्री रुबीना दिलैक की छोटी बहन ज्योतिका शादी के बंधन में बंधी
अभिनेत्री रुबीना दिलैक की छोटी बहन ज्योतिका दिलैक शादी के बंधन में बंध गईं। शिमला के वुडविला पैलेस में पूरे रीति-रिवाज के साथ ज्योतिका का विवाह हुआ। इस दौरान ज्योतिका का पूरा परिवार शादी समारोह में उपस्थित रहा है और धूमधाम से शादी की रस्में निभाई गईं।

शिमला में सचिवालय के बाहर गरजा देवभूमि सवर्ण संगठन
धर्मशाला से शुरू हुई देवभूमि सवर्ण संगठन की मशाल पैदल यात्रा शुक्रवार को शिमला स्थित सचिवालय के बाहर पहुंची। संगठन के पदाधिकारी यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री से मिलने की मांग करने लगे, लेकिन कई घंटों के इंतजार के बाद भी जब मिलने का समय नहीं मिला तो शांतिपूर्ण प्रदर्शन कुछ समय के बाद नारेबाजी में बदल गया, ऐसे में काफी समय तक माहौल गर्माया रहा।

64वें राष्ट्रीय विद्रोह दिवस पर तिब्बतियों ने निकाली रैली
तिब्बत के 64वें राष्ट्रीय विद्रोह दिवस पर तिब्बतियों ने चीन की दमनकारी नीतियों के खिलाफ मैक्लोडगंज से लेकर धर्मशाला तक रैली निकाली और चीन के खिलाफ नारेबाजी भी की। रैली में हजारों की संख्या में तिब्बती समुदाय के लोगों ने भाग लेकर तिब्बती की आजादी की मांग को मुखर किया। 

करसोग के तत्तापानी में पिकअप जीप के नीचे दबकर चालक की मौत
मंडी जिला के उपमंडल करसोग के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल तत्तापानी में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में चालक की मौत हो गई। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि हादसे में  मारे गए जीप चालक ईश्वर दास (32) पुत्र रोशन लाल निवासी मेगली (करसोग) के तौर पर हुई है। हादसे के वक्त चालक अकेला ही करसोग की तरफ राशन लेकर आ रहा था।

होली मेले में भिड़ीं लड़कियां, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब में ऐतिहासिक होली मेले में वीरवार शाम को कुछ लड़कियां आपस में भिड़ गईं। करीब आधा दर्जन इन युवतियों की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि पहले 2 युवतियों में किसी बात को लेकर आपस में बहसबाजी हुई। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!