Himachal Express: पहाड़ पर Christmas की धूम, कालका-शिमला Track पर दौड़ी पारदर्शी ट्रेन

Edited By Vijay, Updated: 25 Dec, 2019 05:55 PM

himachal express

हिमाचल में क्रिसमस का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वहीं विश्व धरोहर कालका-शिमला ट्रैक पर पर्यटकों के लिए पारदर्शी ट्रेन चलाई गई। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें।

शिमला: हिमाचल में क्रिसमस का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वहीं विश्व धरोहर कालका-शिमला ट्रैक पर पर्यटकों के लिए पारदर्शी ट्रेन चलाई गई। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें।

शिमला में धूमधाम से मनाया Christmas का त्यौहार, Snowfall न होने से मायूस हुए सैलानी
पहाड़ों की रानी शिमला क्रिसमस पर गुलजार हो गई है। शिमला में बड़ी धूमधाम से क्रिसमस का त्यौहार मनाया गया। गिरजाघरों को खास कर सजाया गया है और प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया। सुबह से ही गिरजाघरों में लोग प्रार्थना करने पहुंच गए थे। शिमला के रिज मैदान के क्राइस्ट चर्च में 11 बजे प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

Tourists के लिए रोमांचक होगा सफर, कालका-शिमला Railway Track पर दौड़ी पारदर्शी ट्रेन
शिमला जाने वाले सैलानियों का मजा अब दोगुना होने जा रहा है। उनका सफर पहले से और रोमांचक हो जाएगा। जी हां, ये सच है। विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर बुधवार से पारदर्शी कोच विस्टाडोम शुरू हो गई है। भारतीय रेलवे ने क्रिसमस व नए साल के शुभ मौके पर होली-डे स्पेशल विस्टाडोम टॉय ट्रेन को चलाने की मंजूरी दी है।

'दि बर्निंग ट्रक' बना ट्रक, राह चलते अचानक लग गई आग
बिलासपुर के जुखाला के जबल पुल के पास एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई । ट्रक चालक ने छलांग लगा कर बड़ी मुशकिल से अपनी बचाई। अग्निश्मन केंद्र की गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई। बताया जा रहा है कि गाड़ी बागा की ओर जा रही थी और जैसे ही जुखाला के जबलपुर के पास पहुंची तो गाड़ी से अचानक धुंआ निकलने लगा।

हिमाचल की राजधानी में 40 साल बाद गूंजी 150 साल पुरानी वार्निंग बैल की आवाज
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर 40 साल के बाद बुधवार को क्राइस्ट चर्च में लगी 150 साल पुरानी वार्निंग बैल की आवाज पर्यटकों और शिमला के लोगों को सुनाई दी। ब्रिटिश काल में क्राइस्ट चर्च में बजने वाली इस वार्निंग बैल को क्रिसमस व न्यू ईयर की रात 12 बजे और प्रार्थना सभा के शुरू होने से पहले बजाया जाता था।

सोलन में चलती कार में लगी आग, सवारियों में मचा हड़कंप
सोलन के बड़ोग में अचानक चलती कार में आग लग गई। इसके कारण कार में बैठी सवारियों में हड़कंप मच गया। कार चालक ने समझदारी का परिचय देते हुए जल्दी से कार से उतरकर आग को बुझाने लग गया।

खूंटी पर टंगी जिंदगी के वरदान बनी 108, बर्फबारी के दौरान भी 24 मरीजों को लाया जिला से बाहर
कबायली जिला लाहौल स्पीति में मरीजों को सर्दियों के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बर्फबारी के दौरान करीब 6 माह के लिए शेष दुनिया से अलग-थलग पड़ जाता है। ऐसे में बीमार पड़ने पर इनके लिए मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता है।

CAA के समर्थन में मुस्लिम समाज, कांग्रेस कर रही गुमराह : रमजान खान
कांग्रेस अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए मुस्लिम समाज को गुमराह करके उसका नकारात्मक इस्तेमाल कर रही है जबकि आम मुस्लिम समाज में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कोई रोष नहीं है क्योंकि इस कानून में नागरिकता लेने का नहीं देने का प्रावधान है।

ऊना में पाकिस्तानी गुब्बारे मिलने से मचा हड़कंप, उर्दू में लिखा हुआ है संदेश
विद्युत उपमंडल क्षेत्र कार्यलय टाहलीवाल के परिसर में जश्न ए आजादी के गुब्बारे पहुंचने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को यह गुब्बारे टाहलीवाल विधुत उपमंडल कार्यलय परिसर में पहुंचे है जिसका पता संबधित विभाग के कर्मचारियों को बुधवार सुबह चला।

बिरोजा फैक्ट्री में लगी आग, रिहायशी इलाकों में मचा हड़कंप
नाहन शहर के समीप स्थित बिरोजा फैक्ट्री में रात करीब 10 बजे आग लग गई आग की सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची कुछ ही समय के भीतर आग पर काबू पा लिया। फैक्ट्री में तारपीन तेल का उत्पादन होता है। लिहाजा प्रबंधन को आग लगने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया।

खूंखार तेंदुए ने मचाई दहशत, 5 बकरों व एक खाडू को बनाया शिकार
प्रदेश के जिला सिरमौर के अंतर्गत नौहराधार के तहत देवामानल पंचायत के चूणु गांव में तेंदुए ने 5 बकरों व एक खाडू को अपना शिकार बना लिया। इसके अलावा दो अन्य को घायल किया है। ओबरे में 8 पशु बंधे थे जिसमें से छह को तेंदुए ने शिकार बनाया दो अंदर घायल अवस्था में मिले।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!