मंत्रिमंडल बैठक: वि​भिन्न नए कार्यालय खोलने को मिली मंजूरी, विशेष बच्चों से फीस और फंड न वसूलें स्कूल, विभाग ने दिए निर्देश, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 25 Aug, 2024 09:44 PM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश में पुलिस जवानों को एचआरटीसी की बसों में रियायती यात्रा सुविधा के लिए अब 500 रुपए मासिक देने होंगे। पहले यह राशि 110 रुपए मासिक थी।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पुलिस जवानों को एचआरटीसी की बसों में रियायती यात्रा सुविधा के लिए अब 500 रुपए मासिक देने होंगे। पहले यह राशि 110 रुपए मासिक थी। पुलिस के विरोध के बाद सरकार ने रियायती बस सुविधा के अपने पहले के निर्णय पर यू टर्न लेते हुए उसे पलट दिया है। प्रदेश सरकार की ओर से विशेष आवश्यकता वाले बच्चे और जो 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग हैं, को 12वीं कक्षा तक मुफ्त और अनिवार्य शिक्षा प्रदान करने की मंजूरी दी गई है। ऐसे में शिक्षण संस्थानों में इन बच्चों से किसी भी तरह की फीस और फंड नहीं वसूला जाएगा।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Cabinet meeting: पुलिस जवानों को रियायती बस सुविधा के लिए 110 के स्थान पर देने होंगे 500 रुपए मासिक
हिमाचल प्रदेश में पुलिस जवानों को एचआरटीसी की बसों में रियायती यात्रा सुविधा के लिए अब 500 रुपए मासिक देने होंगे। पहले यह राशि 110 रुपए मासिक थी। पुलिस के विरोध के बाद सरकार ने रियायती बस सुविधा के अपने पहले के निर्णय पर यू टर्न लेते हुए उसे पलट दिया है।

Shimla: इन विशेष बच्चों से फीस और फंड न वसूलें स्कूल, विभाग ने दिए निर्देश
प्रदेश सरकार की ओर से विशेष आवश्यकता वाले बच्चे और जो 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग हैं, को 12वीं कक्षा तक मुफ्त और अनिवार्य शिक्षा प्रदान करने की मंजूरी दी गई है। ऐसे में शिक्षण संस्थानों में इन बच्चों से किसी भी तरह की फीस और फंड नहीं वसूला जाएगा।

Kangra: अब 6402 हैक्टेयर नए क्षेत्र टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के दायरे में
टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के अंतर्गत अब पहले से दोगुनी से भी अधिक जनसंख्या आएगी। वहीं इसके दायरे में पहले जहां 25 राजस्व गांव आते थे, वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 103 हो गई है।

Una: कुठेड़ा खैरला में 2 कारों की बीच हुई टक्कर, कांगड़ा निवासी 5 लोगों को आईं चोटें
अम्ब-हमीरपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर कुठेड़ा खैरला में हुई सड़क दुर्घटना में एक परिवार के 4 सदस्यों सहित 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया, जहां डाॅक्टर ने उनका उपचार किया।

Chamba: पठानकोट-भरमौर NH पर 15 घंटे जाम में फंसे रहे मणिमहेश श्रद्धालु, भूखे-प्यासे काटी रात
पठानकोट-भरमौर नैशनल हाईवे पर 15 घंटों तक मणिमहेश यात्री जाम में फंसे रहे। यह जाम लूना से लेकर दुनाली तक चम्बा की तरफ और लूना से लेकर ढकोग तक भरमौर की तरफ लगा था, जिसमें सैंकड़ों के हिसाब से गाड़ियां व मोटरसाइकिल फंसे हुए थे।

Shimla: मुख्यमंत्री ने सुनीं IGMC में कर्मचारी महासंघ की समस्याएं, दिया आश्वासन  
मुख्यमंत्री सुक्खू ने आईजीएमसी एवं दंत चिकित्सालय कर्मचारी महासंघ की समस्याओं को सुना और उन्हें पूर्ण करने का आश्वासन दिया। महासंघ के प्रधान हरिंद्र सिंह मैहता व महामंत्री हनिश ठाकुर व कार्यकारिणी सदस्यों ने सचिवालय में मुख्यमंत्री से भेंट की।

Solan: ब्रिटेन की इस यूनिवर्सिटी ने किया शूलिनी यूनिवर्सिटी से MOU
यूरोप में ऑनलाइन पोस्ट ग्रैजुएट डिग्री देने वाली अग्रणी प्रदाताओं में से एक ब्रिटेन की लिवरपूल यूनिवर्सिटी ने शूलिनी यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन किया है। एमओयू पर लिवरपूल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. टिम जोन्स और शूलिनी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. अतुल खोसला ने हस्ताक्षर किए।

Kangra: चक्की दरिया में आया पानी, ढांगू से चक्की वाया वर्ल्ड पीस टेंपल सड़क धंसी
ढांगू से चक्की वाया वर्ल्ड पीस टेंपल सड़क शुक्रवार शाम को चक्की दरिया में आए पानी के तेज बहाव से धंस गई है। बता दें कि सड़क का लगभग 100 मीटर हिस्सा चक्की खड्ड में आए पानी के तेज बहाव से धंस गया है। सड़क के धंस जाने से भदरोआ पंचायत की एक हजार से अधिक आबादी प्रभावित हो गई है।

Kangra: अवैध शराब की 384 बोतलें बरामद, तस्कर गिरफ्तार
जिला पुलिस नूरपुर द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान तहत शनिवार को गंगथ पुलिस ने शराब की बोतलें पकड़ने में सफलता हासिल की है। आपको बता दें कि पुलिस ने 384 बोतलें (32 पेटी) शराब पकड़ी है। जानाकारी के अनुसार, गुप्त सूत्रों के आधार पर गंगथ पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल नसीब सिंह ने अपने दलबल के साथ जसूर-गंगथ मार्ग के बीच चरोड़ गांव के पास नाका लगाया था।

Sirmaur: नौहराधार में करोड़ों रुपए के बैंक घोटाले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सहायक प्रबंधक गिरफ्तार
नौहराधार में राज्य सहकारी बैंक की शाखा में सामने आए करोड़ों रुपए के बैंक घोटाले के मामले में पुलिस ने आरोपी सहायक प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। बैंक प्रबंधन की प्रारंभिक जांच में 4 करोड़ 2 लाख रूपए के गबन की षिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!