BJP से निष्कासित हुए अनिल शर्मा, हिमाचल में भारी बारिश से मची तबाही, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 14 Aug, 2019 04:39 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश की 13वीं विधानसभा का मॉनसून सत्र इस बार 13 दिन तक चलेगा। 19 से 31 अगस्त तक चलने वाले हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस मर्तबा मॉनसून के सत्र को बढ़ाया गया है। सत्र की 11 बैठकें आयोजित की जाएंगी। भाजपा...

शिमला: हिमाचल प्रदेश की 13वीं विधानसभा का मॉनसून सत्र इस बार 13 दिन तक चलेगा। 19 से 31 अगस्त तक चलने वाले हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस मर्तबा मॉनसून के सत्र को बढ़ाया गया है। सत्र की 11 बैठकें आयोजित की जाएंगी। भाजपा ने पूर्व मंत्री एवं मंडी से विधायक अनिल शर्मा को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब वह भाजपा के सदस्य नहीं रहेंगे। भारी बारिश के चलते सैंज घाटी के पागल नाला में बाढ़ का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। पागलनाला में पिछले 8 घंटे से भारी मलबा बह रहा है। सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र के उपमंडल संगड़ाह के नौहराधार में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 4 दिनों से लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां बाला सुंदरी त्रिलोकपुर की परिधि में बारिश ने तबाही मचाई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात भारी बारिश के लगातार जारी रहने की वजह से त्रिलोकपुर के खरको नाला में जलस्तर बढ़ गया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

मॉनसून सत्र में अनिल शर्मा के लिए सदन में होगी अलग से सीट
हिमाचल प्रदेश की 13वीं विधानसभा का मॉनसून सत्र इस बार 13 दिन तक चलेगा। 19 से 31 अगस्त तक चलने वाले हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस मर्तबा मॉनसून के सत्र को बढ़ाया गया है। सत्र की 11 बैठकें आयोजित की जाएंगी। जिसको लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ बिंदल ने बताया कि इस मर्तबा रिकॉर्ड 859 सवाल विधानसभा पहुंचे हैं जिन पर सवाल जबाब होंगे। अभी तक 637 तारांकित व 222 अतारांकित सवाल आए है। जिनको सरकार के पास मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा नियम 62 के तहत 2, 63 में 1, 101 के तहत 4 व 120 के तहत 14 चर्चाएं आई है। जिनमें पर्यटन, इन्वेस्टर मीट, सड़कों की स्थिति, धारा 118, पर्यावरण पर चर्चा होगी।  

BJP ने अनिल शर्मा को किया पार्टी से बाहर
भाजपा ने पूर्व मंत्री एवं मंडी से विधायक अनिल शर्मा को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब वह भाजपा के सदस्य नहीं रहेंगे। भाजपा से उनकी सदस्यता रद्द होने के बाद अब अनिल शर्मा विधानसभा में अन अटैच मैंबर की भूमिका में नजर आएंगे। इससे पहले भाजपा सरकार में पहले उनकी भूमिका ऊर्जा मंत्री की थी तथा अब अन अटैच मैंबर के तौर विधानसभा में नजर आएंगे। भाजपा की तरफ से यह भी स्पष्ट किया गया है कि अनिल शर्मा के अलावा उनके परिवार का कोई भी सदस्य पार्टी में नहीं रहेगा। 

ये है हिमाचल की पहली फीमेल प्रोफैशनल फाइटर
कांगड़ा जिला की नूरपुर तहसील की रहने वाली सोमी देवी हिमाचल प्रदेश की पहली फीमेल प्रोफैशनल फाइटर बन गई है। सोमी देवी के साथ इंटरनैशनल स्पोर्ट्स कंपनी एक्स-1 इंटरनैशनल ने एम.एम.ए. प्रोफैशनल फाइट के लिए करार किया। 28 अगस्त को महाराष्ट्र के पुणे में होने वाले इवैंट में सोमी देवी भाग लेगी, जहां पर उसकी फाइट देश-विदेश की फाइटर के साथ होगी। एमएमए दुनिया का सबसे चर्चित और खतरनाक खेल है। इस खेल में बॉक्सिंग, जूडो, रैसलिंग, किक बॉक्सिंग के दावपेंच चलते हैं। खिलाड़ी के आत्मसमर्पण करने या नॉक आऊट होने पर खेला जाता है। इस खेल को खेलने से पहले ही खिलाड़ी से डैथ साइन ले लिए जाते हैं। 

राजनीतिक इशारे पर पुलिस ने की रायजादा को फंसाने की नाकाम कोशिश : राणा
जिला ऊना पुलिस राजनीतिक दबाव के चलते ऊना के विधायक सतपाल रायजादा को फंसाने की नाकाम कोशिश कर रही है। इससे पहले भी आशा कुमारी सहित अन्य कांग्रेस विधायकों के खिलाफ प्रदेश की पुलिस भाजपा सरकार की शह पर ऐसे कृत्यों को अंजाम दे चुकी है। इन मामलों को विधानसभा सत्र में जोर शोर से उठाया जाएगा। यह बात ऊना में पत्रकार वार्ता करते हुए सुजानपुर के विधायक राजेन्द्र राणा ने कही। 

पठानकोट-मंडी NH पर भूस्खलन, कार पर गिरी चट्टान
पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग के पास भूस्खलन होने का मामला सामने आया है। जिससे घाटी के बरोट में पर्यटकों की कार पर चट्टान गिर गई और गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। बता दें कि इस भूस्खलन से यातायात के लिए मार्ग बंद हो गया है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात भर हुई भारी बारिश से यहां पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगातार पहाड़ी से मलबा गिरता रहा। जिससे सुबह से ही बड़े वाहनों से जाम लगा हुआ है। हालांकि छोटे वाहनों के लिए यातायात खोल दिया गया है। 

कुल्लू में भारी बारिश से मंडरा रहा खतरा, कहीं भूस्खलन तो कहीं धंसी सड़क
कुल्लू जिला में भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर ताजा भूस्खलन होने से रैला पंचायत के घाट गांव के उजड़ने का खता बना हुआ है। ग्रामीणों को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बंजार उपमंडल की सैंज घाटी में भारी बारिश से शिऊंड से कमटन रैला सड़क घाट गांव के ऊपर करीब आधा किलोमीटर सड़क धंसने से आवाजाही बंद हो गई है। 

फिर देखने को मिला ‘पागल नाला’ का रौद्र रूप
भारी बारिश के चलते सैंज घाटी के पागल नाला में बाढ़ का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। पागलनाला में पिछले 8 घंटे से भारी मलबा बह रहा है, इतना ही नहीं यहां पर मलबा हटाना भी किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि प्रशासन की मशीनरी मलबा हटाने में जुट गई है और अगले कुछ घंटों में सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल हो सकता है। 

यहां भारी बारिश से कंडा नाला उफान पर, लोग ले रहे 'मौत की सेल्फी'
सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र के उपमंडल संगड़ाह के नौहराधार में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 4 दिनों से लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। यहां नौहराधार-राजगढ़ मुख्य सड़क पर पड़ने वाला कंडा नाला इन दिनों अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। इतना ही नहीं यहां गुजरने वाली बसों की सवारियां बस से उतरकर नाले की फोटो व सेल्फी में मशगूल है। 

चलती बस पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, सवारियों में मची अफरा-तफरी
नाहन में बुधवार सुबह एक चलती बस पर अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। गनीमत ये रही कि पत्थर बस की छत पर गिरकर शीशा तोड़ते हुए बाहर जा गिरा। इससे एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। बता दें कि इस हादसे से बस को काफी नुकसान पहुंचा है। दरअसल हादसे के समय मीनू ट्रांसपोर्ट की बस गत्ताधार से संगड़ाह के लिए करीब 5 किलोमीटर आगे ही निकली थी कि पहाड़ी से बड़ा पत्थर गिरकर बस पर आ गिरा। हादसे में सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। 

सिरमौर में भारी बारिश ने मचाई तबाही
उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां बाला सुंदरी त्रिलोकपुर की परिधि में बारिश ने तबाही मचाई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात भारी बारिश के लगातार जारी रहने की वजह से त्रिलोकपुर के खरको नाला में जलस्तर बढ़ गया। जलस्तर बढ़ने के कारण ध्यानु भक्त मंदिर के सामने से पानी सीधे ही मुख्य प्रवेश द्वार वाली सड़क की तरफ तेज रफ्तार से बहने लगा। जलस्तर अधिक होने के कारण बहाव ने बाढ़ का रूप ले लिया। 

गुरु की नगरी पांवटा पहुंचा अंतर्राष्ट्रीय ऐतिहासिक नगर कीर्तन
गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित श्री गुरु नानक देव जी के जन्म स्थान श्री ननकाना साहिब से नगर कीर्तन पांवटा साहिब पहुंचा।पाकिस्तान से पहुंचे नगर कीर्तन के लिए विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल,विधायक चौधरी सुखराम, डीसी सिरमौर सहित जिला प्रशासन व सैकड़ों की संख्या में पांवटा निवासियों ने इस नगर कीर्तन व पालकी का जोरदार स्वागत किया और जगह-जगह पर खाने पीने के स्टाल लगाए गए। इस मौके पर गुरु द्वारा श्री पांवटा साहिब के सभी पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!