बद्दी के भूपनगर में एक साथ 3 गैस सिलैंडर ब्लास्ट, 5 लाख का नुक्सान

Edited By Vijay, Updated: 03 Jan, 2020 05:29 PM

gas cylinder blast in baddi

पुलिस थाना बद्दी के तहत वर्धमान उद्योग के निकट भूपनगर गांव में एक किराए के कमरे में 3 गैस सिलैंडरों में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है, जिसमें 5 लाख रुपए की संपत्ति को नुक्सान पहुंचा है।

बद्दी (आदित्य): पुलिस थाना बद्दी के तहत वर्धमान उद्योग के निकट भूपनगर गांव में एक किराए के कमरे में 3 गैस सिलैंडरों में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है, जिसमें 5 लाख रुपए की संपत्ति को नुक्सान पहुंचा है। दमकल विभाग के लीडिंग फायरमैन राजेश शर्मा ने मामले की जानकारी देतेे हुए बताया कि दमकल केंद्र बद्दी को शाम करीब 5.30 बजे आशा कुमारी ने दूरभाष से जानकारी दी कि भूपनगर गांव में संजीव मोहम्मद के रिहायशी मकान में गैस से भरे सिलैंडरों में आग लग गई है, जिसके बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाकर 50 लाख रुपए की संपत्ति को जलने से बचा लिया।
PunjabKesari, Blast Image

3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

राजेश शर्मा ने बताया कि भूपनगर निवासी संजीव मोहम्मद के रिहायशी मकान में रह रहे किराएदार दिनेश खान व युसफ खान निवासी उत्तर प्रदेश जोकि इंडियन गैस ऐजैंसी में कार्य करते हैं उनके कमरे में गैस के रिसाव के चलते 3 गैस सिलैंडरों में आग लग गई, जिस पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के 12 कर्मचारियों के साथ-साथ 2 फायर वाचर और वर्धमान उद्योग की तरफ से 2 वाटर टैंकर की मदद से तकरीबन 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के पश्चात काबू पा लिया गया।
PunjabKesari, Fire Man Image

गांव वासी बोले-कमरे में गैस चोरी का कार्य करते थे कर्मचारी

भूपनगर गांव के कुछ लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि काफी समय से इंडियन गैस एजैंसी के उक्त कर्मचारी कमरे में अवैध रूप से गैस चोरी का कार्य करते हैं जिसके चलते रोजाना कमरे के बाहर गैस की दुर्गंध फैली रहती थी, जिस कारण यह हादसा हुआ है। गनीमत यह रही कि इस हादसे के दौरान मौके पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था नहीं तो किसी की जान भी जा सकती थी। गांव वासियों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि उक्त कर्मचारियों और गैस एजैंसी पर ठोस कार्रवाई की जाए।
PunjabKesari, Gas Vehicle Image

क्या बोले एसपी बद्दी

वहीं एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि मामले की गंभीता को देखते हुए थाना बद्दी में मामला दर्ज कर एसएचओ बद्दी द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
PunjabKesari, SP Baddi Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!