HRTC Headquarter से रहस्यमयी परिस्थितियों में गायब हुई भ्रष्टाचार मामलों की फाइल

Edited By Vijay, Updated: 05 Sep, 2019 10:44 PM

file of corruption cases missing from hrtc headquarter

एचआरटीसी मुख्यालय से भ्रष्टाचार के मामलों में गोपनीय रिपोर्ट की एक फाइल गायब हो गई है। इस फाइल में कई मामलों का जिक्र है, लेकिन अब फाइल रहस्यमयी तरीके से मुख्यालय से गायब हो गई है। यह फाइल एक पूर्व अधिकारी की गोपनीय रिपोर्ट पर चल रही जांच की बताई जा...

शिमला: एचआरटीसी मुख्यालय से भ्रष्टाचार के मामलों में गोपनीय रिपोर्ट की एक फाइल गायब हो गई है। इस फाइल में कई मामलों का जिक्र है, लेकिन अब फाइल रहस्यमयी तरीके से मुख्यालय से गायब हो गई है। यह फाइल एक पूर्व अधिकारी की गोपनीय रिपोर्ट पर चल रही जांच की बताई जा रही है। वहीं हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने संबंधित फाइल को गायब करने में संलिप्त अधिकारियों को तुरंत निलंबित कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है ताकि दूसरी बार कोई अधिकारी मुख्यालय में ऐसी हरकत न कर सके। इस संबंध में संघ ने वीरवार को शिमला में कार्यकारी निदेशक अनुपम कश्यप को एक शिकायत पत्र सौंपा है। वहीं कार्यकारी निदेशक ने एचआरटीसी के महाप्रबंधक प्रशासन को संबंधित मामले में जांच कर वास्तविक स्थिति प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं।

अधिकारी के निर्णयों से एचआरटीसी को लगा लाखों रुपए का चूना

जानकारी के अनुसार पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2017 में मुख्यालय में बैठे एक अधिकारी ने कुछ कर्मचारियों के मामले 17-18 वर्षों के बाद अपील द्वारा सैटल किए थे। अवैध तरीके से लिए गए ऐसे निर्णयों से एचआरटीसी को लाखों रुपए का चूना लगा था जबकि उसे ऐसा करने का कोई भी अधिकार नहीं था। इतने लंबे वर्षों के बाद ऐसे मामले एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक या चेयरमैन ही सैटल कर सकते थे लेकिन उक्त अधिकारी ने प्रबंध निदेशक और चेयरमैन की शक्तियों का प्रयोग कर इस गलत कार्य को अंजाम दिया था।

कठोर कार्रवाई के लिए प्रबंधन निदेशक के पास जानी थी फाइल

सत्ता परिवर्तन के बाद परिवहन मजदूर संघ ने इस रिपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार और तत्कालीन प्रबंध निदेशक से शिकायत दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग की। अब डेढ़ साल के बाद जांच पूरी होने पर उपरोक्त फाइल कठोर कार्रवाई के लिए प्रबंध निदेशक के पास जानी थी। इससे पहले उक्त फाइल लीगल ओपिनियन के लिए उपमंडलीय प्रबंधक लीगल के पास भेजी गई, जहां से उपरोक्त फाइल आज तक वापस नहीं आई और वहीं से जानबूझकर रहस्यमयी परिस्थितियों में मिलीभगत से गायब कर दी गई।

भ्रष्ट अधिकारियों को बेनकाब करेगा संघ

हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के अध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर का कहना है कि परिवहन मजदूर संघ की शिकायत के बाद एचआरटीसी मुख्यालय में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। एचआरटीसी को आज एक ईमानदार प्रशासन की जरूरत है। सत्ता परिवर्तन के बाद जिसके लिए एक अच्छे माहौल का निर्माण भी हुआ है लेकिन कुछ भ्रष्ट अधिकारी जानबूझकर भ्रष्टाचारी लोगों को संरक्षण देने में जुटे हुए हैं, जिन्हें बेनकाब करने में परिवहन मजदूर संघ कोई भी संकोच नहीं करेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!