मनकोटिया ने Ex CM को लिया आड़े हाथ, बोले-पी चिदंबरम जेल में हैं तो वीरभद्र क्यों नहीं

Edited By Vijay, Updated: 07 Sep, 2019 05:28 PM

major vijay singh mankotia

हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों की हवा ने नेताओं को फिर से जगा दिया। पूर्व कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे विजय सिंह मनकोटिया ने एक बार पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर तीखा प्रहार किया है। धर्मशाला में प्रैस वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम...

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों की हवा ने नेताओं को फिर से जगा दिया। पूर्व कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे विजय सिंह मनकोटिया ने एक बार पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर तीखा प्रहार किया है। धर्मशाला में प्रैस वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम जेल में हैं तो वीरभद्र क्यों नहीं। प्रदेश में मुख्यमंत्री रहते हुए वीरभद्र सिंह ने सिर्फ स्टेट हैलीकॉप्टर पर मौज उड़ाई है। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि 1 साल में वीरभद्र सिंह ने 13 करोड़ 43 लाख 94 हजार का खर्च किया है जो 5 वर्षों में 1 अरब 11 करोड़ 74 के करीब रहा। ये 2013 का आंकड़ा है जो वीरभद्र सिंह ने बतौर मुख्यमंत्री ही खर्च कर दिया। 111 करोड़ की राशि तो केवल उन्होंने अपने हैलीकॉप्टर के लिए ही खर्च की है।

जयराम सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया

उन्होंने मंत्री-विधायकों के यात्रा भत्ता में बढ़ौतरी पर जयराम सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके नेता अपनी आमदनी की बजाय देश की आमदनी बढ़ाने पर जोर दें। कब तक केंद्र्र सरकार के भरोसे काम चलता रहेगा। आज के दौर में सरकार की आमदनी का जरिया शराब तक की सीमित रह गया है। मुख्यमंत्री अपने खर्चों को भी कंट्रोल करें और इन्वेस्टर मीट से पहले श्वेत पत्र जारी करें। उन्होंने जयराम सरकार से सैंट्रल यूनिवर्सिटी, इंटरनैशनल एयरपोर्ट एक्सटैंशन और स्मार्ट सिटी को लेकर भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि सरकार 2 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है लेकिन अभी तक इन सब का कुछ अता-पता नहीं है।

धर्मशाला से अच्छे उमीदवार को टिकट देने का किया आग्रह

मानकोटिया ने ये सवाल सरकार से उस वक्त पूछे हैं जब धर्मशाला में विधानसभा का उपचुनाव होने वाला है। धर्मशाला उपचुनाव को लेकर मनकोटिया ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा और धर्मशाला से किसी अच्छे उमीदवार को टिकट देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह धर्मशाला उपचुनाव में सक्रिय होकर किसी अच्छे उमीदवार का समर्थन करेंगे। हालांकि उन्होंने खुद धर्मशाला उपचुनाव लडऩे से इंकार किया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!