CM: महिलाओं को मिला रहा इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना लाभ, आज भी वर्षा की संभावना, प्री मानसून के लिए अभी करना होगा इंतजार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 20 Jun, 2024 07:43 AM

himachal top 10 news

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा हरोली के गांव कांगड़ में आयोजित समारोह में 7,280 महिलाओं को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि के तहत 4500-4500 रुपए 3 महीने की सम्मान निधि के रूप में 3.27 करोड़ रुपए जारी किए।

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा हरोली के गांव कांगड़ में आयोजित समारोह में 7,280 महिलाओं को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि के तहत 4500-4500 रुपए 3 महीने की सम्मान निधि के रूप में 3.27 करोड़ रुपए जारी किए। मुख्यमंत्री ने लाभार्थी महिलाओं को राशि के चैक वितरित किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 18 से 59 वर्ष आयु की 48 हजार से अधिक महिलाओं को 4500-4500 रुपए 3 महीने की सम्मान-निधि के तौर पर जारी किए जा चुके हैं। आखिरकार हिमाचल के लोगों पर इंद्रदेव मेहरबान हो ही गए और राजधानी शिमला से लेकर पहाड़ों और यहां तक की मैदानी इलाकों में बुधवार को राहत की फुहारें बरसी हैं जिससे लोगों ने भीषण गर्मी से राहत पाई है। राजधानी शिमला में करीब एक माह का ड्राई स्पैल टूटा है और यहां पर दिन में ही अंधेरा हो गया। तूफान के साथ हुई बौछारों ने न केवल राहत दिलाई, अपितु पर्यटकों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहा।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

ऊना जिला की इतनी महिलाओं को मिला इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना लाभ
 मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा हरोली के गांव कांगड़ में आयोजित समारोह में 7,280 महिलाओं को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि के तहत 4500-4500 रुपए 3 महीने की सम्मान निधि के रूप में 3.27 करोड़ रुपए जारी किए। मुख्यमंत्री ने लाभार्थी महिलाओं को राशि के चैक वितरित किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 18 से 59 वर्ष आयु की 48 हजार से अधिक महिलाओं को 4500-4500 रुपए 3 महीने की सम्मान-निधि के तौर पर जारी किए जा चुके हैं।

आज भी वर्षा की संभावना, प्री मानसून के लिए अभी करना होगा इंतजार
आखिरकार हिमाचल के लोगों पर इंद्रदेव मेहरबान हो ही गए और राजधानी शिमला से लेकर पहाड़ों और यहां तक की मैदानी इलाकों में बुधवार को राहत की फुहारें बरसी हैं जिससे लोगों ने भीषण गर्मी से राहत पाई है। राजधानी शिमला में करीब एक माह का ड्राई स्पैल टूटा है और यहां पर दिन में ही अंधेरा हो गया। तूफान के साथ हुई बौछारों ने न केवल राहत दिलाई, अपितु पर्यटकों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहा।

अब सस्ते राशन के डिपुओं में ओटीपी से भी मिल सकेगा राशन
हिमाचल में अब सस्ते राशन के डिपुओं में एक अन्य और विकल्प से यानी ओटीपी से भी राशन मिल सकेगा। खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग बायोमीट्रिक के साथ ओटीपी से राशन देने के विकल्प को लेकर आज यानी 20 से 30 जून तक ट्रायल करेगा। यदि यह ट्रायल सफल साबित होता है तो इसके बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। कई बार डिपुओं में सर्वर में खराबी सहित अन्य कारणों से बायोमीट्रिक मशीन काम नहीं करती है, ऐसे में राशन लेने का ये विकल्प कारगर साबित होगा और उपभोक्ताओं को राशन मिल जाएगा।

शिक्षा बोर्ड का सर्वर डाऊन, टैट अभ्यर्थियों को मोबाइल पर भेजे जा रहे रोल नंबर
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की वैबसाइट पिछले 4 दिनों से पूरी तरह से सर्वर डाऊन होने से क्रैश हो गई है। ऐसे में लाखों उम्मीदवारों की परीक्षाओं का जिम्मा संभालने वाले शिक्षा बोर्ड की सभी अपडेट पर पूरी तरह से ब्रेक लग गई है। प्रदेश में 2 दिन बाद होने वाली टैट परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को अब रोल नंबर मोबाइल नंबर पर भेजे जा रहे हैं।

पानी के टैंकर के नीचे आने से बच्ची की मौत, टैंकर चालक फरार
उपमंडल गगरेट के मवा कहोलां गांव में ईंट भट्ठे पर काम करने वाले एक प्रवासी परिवार की बच्ची पानी के टैंकर के नीचे कुचले जाने से मौत हो गई। पुलिस ने टैंकर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार को मवा कहोलां में एक ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर परिवार की बच्ची अचानक भट्ठे पर पानी लेकर आ रहे टैंकर के नीचे आ गई।

नारकंडा में अनियंत्रित होकर पलटी कार, हरियाणा के युवक की मौत, चार घायल
पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत नैशनल हाईवे-5 पर नारकंडा के निकट बुधवार दोपहर कार दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ओडी से नारकंडा की ओर जा रही एक कार (नंबर डीएल 2 सी.ए.टी 6121) नारकंडा के निकट कैंची मोड़ के साथ अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे अगली सड़क में जा गिरी जिसमें सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए।

रामपुर में महिला के साथ दुराचार, आरोपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस
उपमंडल रामपुर थाने में महिला के साथ दुराचार का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार महिला रामपुर के एक गांव क्षेत्र में रहती है। इस घटना के दौरान महिला घर में अकेली थी। इस दौरान आरोपी ने महिला के साथ दुराचार किया। इस घटना के महिला मानसिक तौर काफी तनाव में है।

कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर बैल से टकराई बाइक, बेटे की मौ.त, मां गंभीर घायल
कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर त्रैहण चौक के पास एक बाइक बेसहारा बैल से टकरा गई। इस हादसे में जहां युवक की मौत हो गई, वहीं उसकी मां को गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। मृतक की पहचान अनिकेत (21) पुत्र रमेश कुमार निवासी जिया के रूप में हुई है जबकि उसकी मां लता देवी का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

आतंकी हमले की धमकी के बाद गग्गल एयरपोर्ट पर भी अलर्ट
देश के 41 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी की खबरें आने के बाद गग्गल एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी किया गया है। एयरपोर्ट के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है तथा हवाई अड्डे के भीतर आंगुतकों को प्रवेश की अनुमति भी पूरी छानबीन के बाद ही दी जाएगी।

HPU: बीए एलएलबी ऑनर्स 5 वर्षीय कोर्स में प्रवेश के लिए मैरिट सूची जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के शिमला स्थित यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआईएलएस) के बीए एलएलबी ऑनर्स 5 वर्षीय इंटीग्रेटिड कोर्स के प्रथम सैमेस्टर में प्रवेश के लिए मैरिट सूची जारी कर दी है। वर्गवार जारी इस मैरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को अब 28 जून को दोपहर 12 बजे तक फीस जमा करवानी होगी। मैरिट सूची के अनुसार सब्सिडाइज्ड (ओपन फॉर ऑल) वर्ग में 13 उम्मीदवार मैरिट सूची में शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!