किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार लाएगी नई योजनाएं, राहुल गांधी ने मुकेश अग्निहोत्री को फोन कर बंधाया ढांढस, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 12 Feb, 2024 12:17 AM

himachal top 10 news

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी बजट में किसानों की आय बढ़ाने के लिए नई योजनाएं ला रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से फोन पर बात कर उनकी धर्मपत्नी प्रोफैसर सिम्मी...

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी बजट में किसानों की आय बढ़ाने के लिए नई योजनाएं ला रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से फोन पर बात कर उनकी धर्मपत्नी प्रोफैसर सिम्मी अग्निहोत्री के आकस्मिक निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 14 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के इस बार हंगामापूर्ण रहने के पूरे आसार हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए श्वेत पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्वेत पत्र ने कांग्रेस की पोल खोल कर रख दी है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी के नेता अहंकार में डूब चुके हैं और इन पर जनता ने विश्वास करना छोड़ दिया है। झाड़माजरी उद्योग अग्निकांड मामले के 10वें दिन 2 और शव रिकवर हुए हैं। एम्स संस्थान कोठीपुरा बिलासपुर में एमबीबीएस 2022 बैच के एक छात्र ने रविवार को अचानक छात्रावास की चौथी मंजिल से कूद कर अपनी जान दे दी। परवाणू बाईपास नैशनल हाइवे-5 पर एक ट्रक ने एक बाइक व कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में 3 लोग घायल हुए हैं जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। हमीरपुर स्थित भंग किए जा चुके प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी चल रही उमा आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ऊना जिला के उपमंडल अम्ब के तहत सूरी में कटान के दौरान पेड़ गिरने से एक चरानी की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हुए हैं। कुल्लू जिला की डोभी साइट में पैराग्लाइडिंग करते समय एक महिला पर्यटक की गिरकर मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

CM का दुग्ध उत्पादकों से सीधा संवाद, बोले-किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार लाएगी नई योजनाएं
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी बजट में किसानों की आय बढ़ाने के लिए नई योजनाएं ला रही हैं ताकि पशुपालन और कृषि के बारे में समाज की सोच में सकारात्मक बदलाव आ सके। आगामी 2 वर्षों में राज्य सरकार के इन प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। यह बात मुख्यमंत्री ने रविवार को शिमला के होटल पीटरहॉफ में प्रदेश के दुग्ध उत्पादकों से सीधे संवाद के दौरान अपने संबोधन में कही। 

राहुल गांधी ने मुकेश अग्निहोत्री को फोन कर बंधाया ढांढस, बोले-अग्निहोत्री परिवार के साथ खड़ी कांग्रेस
अखिल भारतीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार शाम को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से फोन पर बात कर उनकी धर्मपत्नी प्रोफैसर सिम्मी अग्निहोत्री के आकस्मिक निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल ने शाम करीब 7 बजे मुकेश अग्निहोत्री से करीब 10 मिनट तक बात कर उन्हें ढांढस बंधाया। 

बजट सत्र में सरकार को घेरेगी भाजपा, सत्तापक्ष भी जवाब देने के लिए तैयार
लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 14 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के इस बार हंगामापूर्ण रहने के पूरे आसार हैं। शीतकालीन सत्र की तरह इस बार भी भाजपा सदन के अंदर और बाहर सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। इसके लिए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 13 फरवरी को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी।

कांग्रेस के काले कारनामों की श्वेत पत्र ने खोली पोल : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गांव चलो कार्यक्रम के अधीन झंडूता विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बालघाड़-ठप्पर और ग्राम पंचायत बल्हसीणा व बाद में घुमारवीं विधानसभा की ग्राम पंचायत अमरपुर में इसी अभियान के तहत कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने हाल ही में मोदी सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए श्वेत पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  “श्वेत पत्र’  ने कांग्रेस की पोल खोल कर रख दी है। 

जयराम ने साधा निशाना, बोले-महाघोटालों के लिए जाना जाएगा यूपीए सरकार के 10 वर्षों का कार्यकाल
आज कांग्रेस पार्टी के नेता अहंकार में डूब चुके हैं और इन पर जनता ने विश्वास करना छोड़ दिया है। 2014 से पहले इनके मात्र पिछले 10 वर्षों की बात की जाए तो इनका कार्यकाल महाघोटालों के लिए जाना जाएगा। यह बात रविवार को पंडोह में आयोजित सराज भाजपा मंडल ओबीसी मोर्चा की बैठक में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही।

झाड़माजरी उद्योग अग्निकांड: 10वें दिन 2 और कामगारों के श.व बरामद, डीएनए रिपोर्ट से होगी पहचान
झाड़माजरी उद्योग अग्निकांड मामले के 10वें दिन 2 और शव रिकवर हुए हैं। इन्हें नालागढ़ अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। अब स्वास्थ्य विभाग लापता कामगारों के परिजनों के डीएनए सैंपल लेगा। इसकी रिपोर्ट के आधार पर शवों की शिनाख्त हो पाएगी। रविवार को एसडीआरएफ की टीम ने शवों को निकाला। इनका अधिकतम हिस्सा जल चुका है, जिस कारण इनकी पहचान होना मुश्किल है।

परवाणू बाईपास पर बेकाबू ट्रक ने बाइक व कार को मारी टक्कर, 2 की मौ.त, 3 घायल
परवाणू बाईपास नैशनल हाइवे-5 पर एक ट्रक ने एक बाइक व कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में 3 लोग घायल हुए हैं जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार हादसा रविवार शाम 6 बजे के करीब हुआ जब शिमला से चंडीगढ़ की ओर जा रहा ट्रक बेकाबू होकर डिवाइडर को तोड़ कर दूसरी लेन में घुस गया। इस हादसे में चंडीगढ़ की ओर से आ रही बाइक व एक कार ट्रक की चपेट में आ गए। 

एम्स बिलासपुर में MBBS छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, होस्टल की चौथी मंजिल से कूदकर दी जान
एम्स संस्थान कोठीपुरा बिलासपुर में एमबीबीएस 2022 बैच के एक छात्र ने रविवार को अचानक छात्रावास की चौथी मंजिल से कूद कर अपनी जान दे दी। मृतक की पहचान परीक्षित (20) पुत्र एके लेखी निवासी इंदौर मध्य प्रदेश के रूप में हुई है। युवक द्वारा इस आत्मघाती कदम को उठाए जाने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

Paper Leak Case: मुख्य आरोपी उमा आजाद कोर्ट में पेश, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
हमीरपुर स्थित भंग किए जा चुके प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी चल रही उमा आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में अन्य आरोपी रवि कुमार और सोहन सिंह को 13 फरवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि सचिवालय क्लर्क की पोस्ट कोड-962 के पेपर लीक मामले में उमा आजाद, रवि कुमार और सोहन सिंह अभियुक्त नामजद चल रहे हैं।

ऊना के अम्ब में हादसा, कटान के दौरान पेड़ गिरने से चम्बा के व्यक्ति की मौ.त, 5 घायल
ऊना जिला के उपमंडल अम्ब के तहत सूरी में कटान के दौरान पेड़ गिरने से एक चरानी की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम उक्त लेबर के लोग सूरी में एक ठेकेदार के पास निजी जंगल में खैर के पेड़ काट रहे थे। कटान के दौरान पेड़ उन लोगों पर गिर गया और कटान में लगे 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अन्य लोगों की सहायता से उपचार के लिए सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया।

कुल्लू के डोभी में पैराग्लाइडिंग करते महिला पर्यटक की मौ.त, डीसी ने दिए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश
कुल्लू जिला की डोभी साइट में पैराग्लाइडिंग करते समय एक महिला पर्यटक की गिरकर मौत हो गई जबकि पैराग्लाइडर पायलट सुरक्षित है। हादसा इतना दर्दनाक था कि महिला पर्यटक ऊंचाई से एक मकान की छत पर जा गिरी, जिससे उसके चिथड़े उड़ गए। हादसे में जान गंवाने वाली महिला पर्यटक की पहचान नव्या (26) के रूप में की गई जाेकि हैदराबाद की रहने वाली थी। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!