मंडी के थुनाग में हॉर्टीकल्चर कॉलेज के मुद्दे पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआऊट, वन निगम का डिवीजनल मैनेजर रिश्वत लेते गिरफ्तार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 30 Aug, 2024 09:47 PM

himachal top 10 news

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन हॉर्टीकल्चर कॉलेज के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान विपक्ष ने सत्तापक्ष की ओर से सही जवाब न मिलने पर सदन से वाॅकआऊट कर दिया।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन हॉर्टीकल्चर कॉलेज के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान विपक्ष ने सत्तापक्ष की ओर से सही जवाब न मिलने पर सदन से वाॅकआऊट कर दिया। जिला मुख्यालय नाहन में विजिलैंस की टीम ने राज्य वन निगम लिमिटेड के डिवीजनल मैनेजर अश्वनी कुमार वर्मा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। जानकारी के अनुसार अश्वनी कुमार वर्मा ने शिकायतकर्ता वन निगम के एक ठेकेदार से 67 लाख रुपए के बकाया बिलों को पास करने की एवज में 2 प्रतिशत कमीशन की डिमांड की थी।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

Shimla: मंडी के थुनाग में हॉर्टीकल्चर कॉलेज के मुद्दे पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआऊट
हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन हॉर्टीकल्चर कॉलेज के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान विपक्ष ने सत्तापक्ष की ओर से सही जवाब न मिलने पर सदन से वाॅकआऊट कर दिया।

Sirmaur: नाहन में विजिलैंस की बड़ी कार्रवाई, वन निगम का डिवीजनल मैनेजर रिश्वत लेते गिरफ्तार
जिला मुख्यालय नाहन में विजिलैंस की टीम ने राज्य वन निगम लिमिटेड के डिवीजनल मैनेजर अश्वनी कुमार वर्मा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। जानकारी के अनुसार अश्वनी कुमार वर्मा ने शिकायतकर्ता वन निगम के एक ठेकेदार से 67 लाख रुपए के बकाया बिलों को पास करने की एवज में 2 प्रतिशत कमीशन की डिमांड की थी।

Shimla: मेरे खिड़की-दरवाजे पर ड्रोन घूमता है, गाड़ियों की फोटो लेते हैं, फोन टैपिंग भी हो रही : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर निजता हनन यानी जासूसी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने विधानसभा में मामला उठाते हुए कहा कि उनके सरकारी आवास के खिड़की-दरवाजे तक ड्रोन घूम रहे हैं। इतना ही नहीं उनके आवास की तरफ आने वाली गाड़ियों की फोटो ली जाती है।

Shimla: एचपीयू, कृषि व नौणी विश्वविद्यालयों के शिक्षक हुए लामबंद, आंदोलन की चेतावनी
हिमाचल प्रदेश में स्थित 3 सरकारी विश्वविद्यालयों के शिक्षक मांगों को लेकर लामबंद हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के अलावा नौणी विश्वविद्यालय और कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के शिक्षकों ने एकजुट होकर संयुक्त संघर्ष समिति (जेसीसी) बनाई है। अब यह जेसीसी आगामी दिनों में शिक्षकों से जुड़ी विभिन्न लंबित मांगों को प्रदेश सरकार के समक्ष उठाएगी।

Hamirpur: चिकित्सा संस्थानों में अप्रिय घटना की स्थिति में मुखिया करवाएगा एफआईआर दर्ज  
कोलकाता में महिला डाक्टर से हुए बलात्कार और निर्मम हत्या के बाद भारत सरकार इस मामले को लेकर काफी गंभीर दिख रही है। इस घटना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन और हिंसात्मक घटनाओं के चलते सरकार ने व्यवस्था को सुधारने के लिए एक अहम फैसला लिया है।

Shimla: रामपुर-तकलेच रोड पर Landslide से 8 पंचायतों का संपर्क टूटा, वाहन मलबे की चपेट में आने से 2 लोग घायल
शिमला जिला के उपमंडल रामपुर-तकलेच सड़क मार्ग के लाडा नाले में भारी भूस्खलन से सड़क मार्ग को काफी नुक्सान हुआ। इसके कारण क्षेत्र की 8 पंचायतों में यातायात का व्यवस्था ठप्प हो गई है। क्षेत्र में अनाचनक भूस्खलन होने से सड़क मार्ग में एक वाहन भी इसकी चपेट में आ गया।

Solan: अवैध खनन रोकने गए ग्रामीणों पर खनन माफिया ने किया हमला, 2 युवक घायल
जगातखाना के समीप सरसा खड्‌ड में हो रहे अवैध खनन को रोकने गए ग्रामीणों पर खनन माफिया ने हमला कर दिया। इस हमले में 2 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार यह मामला वीरवार देर सायं का है। जागतखाना के समीप सरसा खड्‌ड में श्मशानघाट के समीप 2 टिप्पर व जेसीबी से खनन हो रहा था।

Bilaspur: प्रदेश की मूल्यवान खनिज संपदा का दोहन कर रहीं सीमैंट फैक्टरियां
हालांकि सभी सीमैंट फैक्टरियां बिलासपुर और हिमाचल प्रदेश के भीतर सीमैंट का निर्माण करके प्रति वर्ष अरबों रुपए अर्जित कर रही हैं, फिर भी आश्चर्य है कि हिमाचल सरकार का सीमैंट रेट निर्धारण में कोई भी नियंत्रण नहीं है और रेट निर्धारित करने का कार्य केंद्र सरकार ने अपने ही अधिकार क्षेत्र में रखा है।

Shimla: सीएम सुक्खू बोले-पूर्व सरकार ने हिमाचल के हितों को बेचा, विपक्ष के नेता की सरकार नहीं करवा रही जासूसी
नेता विपक्ष के सरकार पर ड्रोन से जासूसी करने के आरोपों पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल सरकार किसी की जासूसी नहीं करवा रही है। मामला गंभीर है इसलिए सरकार इसकी जांच करवाएगी और ईडी और सीबीआई को भी पत्र लिखकर पूछा जाएगा कि कहीं वे नेता विपक्ष की जासूसी तो नहीं करवा रहे हैं।

Shimla: दोघरी में क्षत-विक्षत स्थिति में मिला शव, समेज आपदा में लापता हुए थे 36 लोग
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के सुन्नी क्षेत्र के दोघरी में शुक्रवार सुबह एक और शव बरामद होने का सामचार मिला है। यह शव कोल डैम के तहत पानी में मिला और अत्यधिक क्षत-विक्षत स्थिति में था। शव की पहचान प्रथम दृष्टया 14 से 15 साल की लड़की के रूप में की जा रही है, हालांकि अंतिम पहचान और पुष्टि के लिए शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!