कांग्रेस के काले कारनामों की श्वेत पत्र ने खोली पोल : अनुराग ठाकुर

Edited By Vijay, Updated: 11 Feb, 2024 11:10 PM

union minister anurag thakur

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गांव चलो कार्यक्रम के अधीन झंडूता विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बालघाड़-ठप्पर और ग्राम पंचायत बल्हसीणा व बाद  में घुमारवीं विधानसभा की ग्राम पंचायत अमरपुर में इसी...

बिलासपुर/धर्मशाला (राम सिंह/ब्यूरो): केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गांव चलो कार्यक्रम के अधीन झंडूता विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बालघाड़-ठप्पर और ग्राम पंचायत बल्हसीणा व बाद में घुमारवीं विधानसभा की ग्राम पंचायत अमरपुर में इसी अभियान के तहत कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने हाल ही में मोदी सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए श्वेत पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  “श्वेत पत्र’  ने कांग्रेस की पोल खोल कर रख दी है। कांग्रेस काल में गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश को भारी हानि हुई है। देश के बैंक घाटे में थे और 12 में से 11 बैंक पीसीए फ्रेमवर्क में थे जबकि लोग पैसा लेकर भाग रहे थे और सरकार चुप बैठी थी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार ने 10 वर्षों में देश को एक साफ सुथरी और ईमानदार सरकार दी है। स्पष्ट नीतियों के कारण आज सारे बैंक लाभ में हैं। देश अब लड़खड़ाती चरमराती अर्थव्यवस्था से उबर कर विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत खेल के क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छू रहा है।

अब धर्मशाला में सीयू निर्माण में अड़ंगा डाल रही कांग्रेस
केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैंपस के निर्माण को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने पैसा 280 करोड़ से बढ़ाकर 500 करोड़ रुपए से ज्यादा मंजूर कर दिया।  देहरा के समय भी कांग्रेस सरकार द्वारा पैसा जमा नहीं हुआ था, कई साल इंतजार करना पड़ा। अब धर्मशाला के समय भी पैसा जमा नहीं करवाया जा रहा है। शायद कांग्रेस पहले दिन से ही नहीं चाहती थी कि सीयू बने लेकिन हमने देहरा का काम शुरू करवा दिया और शीघ्र ही धर्मशाला का काम भी शुरू हो सकता है, लेकिन उसके लिए राज्य की सरकार को मात्र 30 करोड़ रुपए के लगभग पैसा जमा करवाना है, जिसमें वह आनाकानी कर रही है।

युवाओं के पास नया ट्रैंड सैट करने का मौका
उधर, कांगड़ा एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत तो चुनाव ही हैं। कोई करोड़पति हो या गरीब, सबका एक समान अधिकार है मत और इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना चाहिए। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अपना वोट बनाएं और जब मौका आए तो रिकॉर्ड वोट भी डालें। दुनियाभर के 80 प्रतिशत देशों में इस साल चुनाव हैं। भारत के युवाओं के पास एक मौका है नया ट्रैंड सैट करने का, नया रिकॉर्ड सैट करने का भारी मतदान करके।

किसान आंदोलन की उठ रही आवाज ये बोले केंद्रीय मंत्री
हरियाणा में किसान आंदोलन की उठ रही आवाज को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कृषि के साथ-साथ किसान कल्याण मंत्रालय नरेंद्र मोदी ने चलाया। किसानों के कल्याण के लिए अनेक नीतियां लेकर आए। उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कानून व्यवस्था राज्य का विषय है, अगर कुछ उपद्रवी हिंसा भड़काने का प्रयास करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी वहां पर हुई। सरकारी जमीनों पर कब्जा करने का जो ट्रैंड है, यह खत्म होना चाहिए और कोर्ट के निर्देश पर जो कार्रवाई होती है, उसके चलते जो कदम उठाने हैं, वह उठाएंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!