मणिमहेश डल झील में 1 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी, गांजे की खरीद-फरोख्त के दौरान लेन-देन को लेकर मारपीट में एक की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 26 Aug, 2024 07:52 PM

hp top ten

श्री मणिमहेश यात्रा के कृष्ण जन्माष्टमी के छोटे स्नान के लिए लगभग 1 लाख से अधिक लोगों ने मणिमहेश डल झील पहुंचे।

शिमला (ब्यूरो): श्री मणिमहेश यात्रा के कृष्ण जन्माष्टमी के छोटे स्नान के लिए लगभग 1 लाख से अधिक लोगों ने मणिमहेश डल झील पहुंचे। बीबीएन में गांजा की खरीद-फरोख्त के दौरान लेन-देन को लेकर रविवार शाम को मारपीट के दौरान एक युवक की मौत हो गई। प्रदेश के निजी शिक्षण संस्थानों से अभ्यर्थियों को 2 वर्षीय डी.एल.एड. कोर्स करना अब पहले की तुलना में महंगा पड़ेगा। घर में बरामदे के बाहर सोए युवक पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा तेजधार हथियार से हमला कर उसे लहुलुहान करने का मामला सामने आया है। हिमाचल के किसानों से धान खरीद को लेकर खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग ने धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित कर दिया है। प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सुख शिक्षा योजना शुरू की है। हिमाचल प्रदेश में कम यात्रियों एवं घाटे में चल रहे बस रूटों की जगह अब निगम की टैंपो ट्रैवलर दौडे़गी। पित्ताशय के ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत पर रोषित परिजनों और ग्रामीणों ने नादौन शहर के एक निजी अस्पताल में जमकर हंगामा किया। जिला मुख्यालय हमीरपुर में एक पीजी में संदिग्ध परिस्थितियों में पीजी की तीसरी मंजिल से गिरकर एक छात्र की मौत होने की सूचना मिली है। जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती इंट्रूनाग में स्थापित किए जा रहे ट्रांसफार्मर को शनिवार रात को चुराने का प्रयास करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां
कृष्ण जन्माष्टमी पर मणिमहेश डल झील में 1 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
श्री मणिमहेश यात्रा के कृष्ण जन्माष्टमी के छोटे स्नान के लिए लगभग 1 लाख से अधिक लोगों ने मणिमहेश डल झील पहुंचे। भारी बारिश व कड़ाके की ठंड के बाद भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं आई।

गांजे की खरीद-फरोख्त के दौरान लेन-देन को लेकर मारपीट में एक की मौत, एक घायल
बीबीएन में गांजा की खरीद-फरोख्त के दौरान लेन-देन को लेकर रविवार शाम को मारपीट के दौरान एक युवक की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया। एक घायल का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है। 

निजी शिक्षण संस्थानों से 2 वर्षीय डीएलएड कोर्स करना हुआ महंगा, मंथली चार्ज में भी इजाफा
प्रदेश के निजी शिक्षण संस्थानों से अभ्यर्थियों को 2 वर्षीय डी.एल.एड. कोर्स करना अब पहले की तुलना में महंगा पड़ेगा। कोर्स के लिए अभ्यर्थियों को अधिक जेब ढीली करनी पड़ेगी। शिक्षा विभाग की ओर से सबसिडाइज्ड सीटों में जहां ट्यूशन फीस 16,500 रुपए सालाना थी, अब उसे बढ़ाकर 19,800 रुपए सालाना का दिया गया है।

घर में बरामदे के बाहर सोए युवक पर तेजधार हथियार से हमला, मामला दर्ज
घर में बरामदे के बाहर सोए युवक पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा तेजधार हथियार से हमला कर उसे लहुलुहान करने का मामला सामने आया है। इस घटना में घायल युवक का इलाज हमीरपुर अस्पताल में चल रहा है। घायल गोकुल चंद (27) पुत्र स्व. अशोक कुमार निवासी सुनेहतर गगडुही ने पुलिस को बताया कि वह और उसका छोटा भाई घर के बरामदे में सोए हुए थे।

किसानों से धान खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य 2320 रुपए निर्धारित, 4 जिलों की 11 मंडियों मेें होगी खरीद
हिमाचल के किसानों से धान खरीद को लेकर खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग ने धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित कर दिया है। सरकार किसानों से 2320 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदेगी। यह खरीद प्रदेश के 4 जिलों कांगडा, ऊना, सोलन, सिरमौर की 11 मंडियों में होगी।

मुख्यमंत्री सुख शिक्षा योजना के लिए हर साल होगा 53.21 करोड़ रुपए का आबंटन : सुक्खू
प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सुख शिक्षा योजना शुरू की है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य विधवा, बेसहारा, तलाकशुदा महिलाओं और दिव्यांग माता-पिता को उनके बच्चों की शिक्षा और कल्याण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार इस योजना के लिए सालाना 53.21 करोड़ रुपए की धनराशि आबंटित करेगी।

कम यात्रियों वाले रूटों पर चलेगी HRTC की टैंपो ट्रैवलर, 24 ट्रैवलर खरीदने के लिए टैंडर प्रक्रिया शुरू
हिमाचल प्रदेश में कम यात्रियों एवं घाटे में चल रहे बस रूटों की जगह अब निगम की टैंपो ट्रैवलर दौडे़गी। इसके लिए प्रदेश सरकार और हिमाचल पथ परिवहन निगम ने टैंपो ट्रैवलर की खरीद के लिए टैंडरिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जल्द ही प्रदेश के घाटे बाले रूटों में टैंपो ट्रैवलर दौड़ने की उम्मीद है और लोगों को भी इससे काफी फायदा पहुंचेगा

ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर हंगामा
पित्ताशय के ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत पर रोषित परिजनों और ग्रामीणों ने नादौन शहर के एक निजी अस्पताल में जमकर हंगामा किया। भारी संख्या में लोगों ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ की और एक नर्स, उसके भाई तथा एक डॉक्टर के साथ भी मारपीट की। इतना ही नहीं, करीब 5 घंटे तक दो डॉक्टर तथा एक महिला डॉक्टर एक कमरे में ही बंद रहे, जिन्हें बाहर नहीं निकलने दिया गया। 

संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत, आत्महत्या या हादसा नहीं हुआ स्पष्ट
जिला मुख्यालय हमीरपुर में एक पीजी में संदिग्ध परिस्थितियों में पीजी की तीसरी मंजिल से गिरकर एक छात्र की मौत होने की सूचना मिली है। बता दें कि छात्र जो कि नीट की कोचिंग ले रहा था। छात्र बिलासपुर के हटवाड़ क्षेत्र का रहने वाला था। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि छात्र ने कूद कर जान दी है अथवा गिरने से उसकी मौत हुई है। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह आत्महत्या है अथवा हादसा। 

इंदूनाग में ट्रांसफार्मर चुराने के प्रयास में 3 गिरफ्तार
जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती इंट्रूनाग में स्थापित किए जा रहे ट्रांसफार्मर को शनिवार रात को चुराने का प्रयास करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक धर्मशाला तहसील का है, जबकि 2 आरोपी बिहार के निवासी हैं, जोकि चरान खड्डु के समीप कबाड़ी का काम करने वाले व्यक्ति के कर्मचारी हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!